WWE WrestleMania 36 में एलिस्टर ब्लैक vs बॉबी लैश्ले के मैच को बुक करने के 5 बड़े कारण 

एलिस्टर ब्लैक vs बॉबी लैश्ले
एलिस्टर ब्लैक vs बॉबी लैश्ले

एलिस्टर ब्लैक को रेसलमेनिया 36 के लिए उनका प्रतिद्वंदी मिल चुका है। आपको बता दें इस हफ्ते रॉ में घोषणा की गई कि 'द डच डिस्ट्रॉयर' शोज ऑफ़ शोज में बॉबी लैश्ले का सामना करने जा रहे हैं। हालांकि, अभी तक यह खुलासा नहीं हो पाया है कि यह मैच रेसलमेनिया के किस दिन होने वाला है लेकिन शायद यह ज्यादा मायने नहीं रखता।

यह भी पढ़े: WWE WrestleMania में द अंडरटेकर से जुड़े इन 5 बातों के बारे में फैंस शायद ही जानते होंगे

शायद ही किसी फैंस ने सोचा होगा कि रेसलमेनिया में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच होगा इसलिए जब इस मैच की घोषणा हुई तो कई फैंस जरुर चौंक गए होंगे। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे बड़े कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि क्यों रेसलमेनिया 36 में एलिस्टर ब्लैक और बॉबी लैश्ले के बीच मैच होने जा रहा है।

#5 WWE को ऐसे मैचों की अब जरुरत नहीं है जिसका कोई मतलब बनता हो

एलिस्टर ब्लैक vs एजे स्टाइल्स
एलिस्टर ब्लैक vs एजे स्टाइल्स

रेसलमेनिया 36 को परफॉरमेंस सेंटर और एक वेन्यू में करने का मतलब यह है कि WWE मैचों को बिल्ड करने के लिए क्रिएटिव रूप से ज्यादा प्रयास नहीं कर रही है और यह चीज इससे साफ़ हो गई जिस तरह WWE ने ब्रॉक लैसनर vs ड्रू मैकइंटायर के मैच को जिस तरह बुक किया है।

आपको बता दें रेसलमेनिया इस बार कंपनी के लिए ऐसा शो बन गया है जिसे वह किसी तरह समाप्त करना चाहती है। इसलिए WWE इस वक्त ऐसे मैच बुक करने के लिए फ्री है जिसका कोई मतलब न बनता हो और शायद यही कारण है कि कंपनी ने बिना किसी स्टोरीलाइन के रेसलमेनिया में एलिस्टर ब्लैक vs बॉबी लैश्ले के मैच को बुक किया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 रेसलमेनिया के बाद फ्यूड को शुरू करने के लिए

बॉबी लैश्ले
बॉबी लैश्ले

आपको याद दिला दें, रेसलमेनिया 34 में एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा एक साधारण मैच का हिस्सा थे और इस मैच को जानबूझकर बुक किया गया था ताकि इस फ्यूड को रेसलमेनिया के बाद भी जारी रखा जा सके। आपको बता दें, इस मैच में स्टाइल्स के हाथों हारने के बाद नाकामुरा ने हील टर्न ले लिया था और इस कारण इस फ्यूड को आगे बढाने में मदद मिली थी।

अब जबकि, इस साल होने वाले रेसलमेनिया का उतना महत्व नहीं है इसलिए WWE ने बॉबी लैश्ले vs एलिस्टर ब्लैक के मैच को बुक किया ताकि वह इस फ्यूड को रेसलमेनिया के बाद भी जारी रख सके।

#3 बॉबी लैश्ले को ब्रॉक लैसनर के अगले प्रतिद्वंदी के रूप में बिल्ड करने के लिए

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

टॉम कोलोहुए की मानें तो लैश्ले & रुसेव के स्टोरीलाइन को इसलिए खत्म किया गया ताकि WWE लैश्ले को एक गंभीर कम्पटीटर के रूप में बिल्ड कर उन्हें ब्रॉक लैसनर का अगला चैलेंजर बना सके। लैश्ले ने भी WWE में भी वापसी इसलिए की थी ताकि उनका मुकाबला बीस्ट इंकार्नेट से हो सके।

अगर इस बात में थोड़ी सी भी सच्चाई है तो रेसलमेनिया में होने वाले मैच में लैश्ले, ब्लैक को हरा देंगे लेकिन ब्लैक को हरा पाना उनके लिए आसान नहीं होगा और वह जरुर इस मैच में लैश्ले को कड़ी टक्कर देंगे।

#2 इन दोनों ही सुपरस्टार्स के लिए कोई दूसरा बेहतरीन प्रतिद्वंदी मौजूद नहीं है

एलिस्टर ब्लैक
एलिस्टर ब्लैक

कोरोना वायरस के कारण WWE यह सोचने को मजबूर हो गई कि उन्हें रेसलमेनिया 36 के लिए किन सुपरस्टार्स की जरुरत पड़ेगी। इसी कारण WWE ने रेसलमेनिया में होने वाले दोनों बैटल रॉयल मैच कैंसल करा दिए और कंपनी ने ये मैच इसलिए शुरू किए थे ताकि वह अपने लोअर कार्ड के टैलेंट्स को शो का हिस्सा बना सके।

आपको बता दें WWE इस वक़्त अपने कुछ ही सुपरस्टार्स का इस्तेमाल कर रही है और अब जबकि सभी बड़े सुपरस्टार्स किसी-न-किसी मैच का हिस्सा है इसलिए कंपनी ने इन दोनों सुपरस्टार्स को शो का हिस्सा बनाए रखने के लिए इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच बुक कर दिया।

#1 एलिस्टर ब्लैक को बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच का हिस्सा बनाने के लिए

एलिस्टर ब्लैक
एलिस्टर ब्लैक

मेन रोस्टर में एलिस्टर ब्लैक की परफेक्ट विनिंग स्ट्रीक नहीं रही है जो NXT में हुआ करती थी। लेकिन, ऐसा नहीं है कि मेन रोस्टर में उन्हें अच्छे तरह से बुक नहीं किया गया क्योंकि रॉ में आने के बाद उन्हें काफी फायदा हुआ है। ऐसा लग रहा है कि WWE उन्हें रॉ के फ्यूचर स्टार के रूप में बिल्ड कर रही है और ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है उनका मुकाबला बड़े सुपरस्टार्स के साथ कराना और शायद इसलिए रेसलमेनिया में उनका मुकाबला बॉबी लैश्ले से होने जा रहा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now