Create

Wrestlemania के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में डेनियल ब्रायन को जगह मिलने के 5 बड़े कारण

रोमन रेंस, डेनियल ब्रायन और ऐज
रोमन रेंस, डेनियल ब्रायन और ऐज
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE फास्टलेन (Fastlane) 2021 पीपीवी के बाद समझ पाना थोड़ा मुश्किल था कि हार के बाद डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) अब रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 में किसका सामना करेंगे। आखिरकार उन सवालों पर अब लगाम लग चुकी है, क्योंकि ब्रायन को Wrestlemania 37 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में शामिल कर दिया गया है।

हालिया स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड में ऐज (Edge) के हील टर्न ने भी Wrestlemania की यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को दिलचस्प मोड़ दे दिया है। अगर सभी चीजें सही तरीके से हुईं, तो ये शो के सबसे बेहतरीन मुकाबलों में से एक बन सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो Wrestlemania 37 के बाद रिटायर हो सकते हैं

अब कई सवाल खड़े होने लगे हैं कि WWE ने डेनियल ब्रायन को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में शामिल क्यों किया है और इसका इस स्टोरीलाइन पर क्या असर पड़ने वाला है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़े कारणों के बारे में कि क्यों WWE ने Wrestlemania के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मुकाबले को ट्रिपल थ्रेट मैच बना दिया है।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास के 5 सबसे लंबे मैच

प्रेरणादायक वापसी करने वाले 3 WWE सुपरस्टार्स Wrestlemania को मेन इवेंट करेंगे

रोमन रेंस, डेनियल ब्रायन और ऐज की गिनती WWE के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर्स में की जाती है। इस मैच की खास बात ये है कि इसमें शामिल तीनों सुपरस्टार्स ऐसे दौर से गुजरे हैं, जहां उनका करियर करीब-करीब खत्म ही हो गया था।

ऐज को 2011 में गर्दन की चोट के कारण रिटायर होना पड़ा, लेकिन 2020 Royal Rumble में धमाकेदार वापसी कर सभी को चौंका दिया था। वहीं ब्रायन को लगातार चोटों से घिरे रहने के कारण 2016 में रिटायरमेंट की घोषणा करनी पड़ी, वापसी के लिए उन्हें 2 साल का इंतज़ार करना पड़ा था।

वहीं 2018 के अंतिम महीनों में रोमन रेंस पर ल्यूकीमिया (ब्लड कैंसर) हावी होने लगा था। सौभाग्य से उन्होंने भी वापसी करने में सफलता पाई। तीनों सुपरस्टार्स की वापसी लोगों के लिए प्रेरणादायक रही, जिससे इन तीनों की भिड़ंत फैंस के लिए यादगार बन सकती है।

ये भी पढ़ें: द अंडरटेकर एक प्रो रेसलर ना होते तो ये 4 बड़ी चीजें WWE में कभी ना होती

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

ये फुल-टाइम सुपरस्टार के तौर पर डेनियल ब्रायन का आखिरी Wrestlemania हो सकता है

WWE Wrestlemania से डेनियल ब्रायन की कई अच्छी और बुरी यादें जुड़ी हुई हैं। उनके करियर के सबसे यादगार मुकाबलों में से एक Wrestlemania 30 में आया, जहां वो ट्रिपल थ्रेट मैच में जीत दर्ज कर WWE चैंपियन बने थे। क्या अब इतिहास दोबारा खुद को दोहरा पाएगा।

ये ब्रायन के पास WWE में चैंपियन बनने का आखिरी मौका भी हो सकता है, क्योंकि ब्रायन के मुताबिक उनका फुल-टाइम करियर जल्द ही समाप्त हो सकता है। एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार के रूप में उन्हें अन्य सुपरस्टार्स को पुश दिलाने के लिए प्रयोग में लाया जाएगा, इसलिए उनके दोबारा चैंपियन बनने की संभावनाएं कम होंगी।

ऐज और रोमन रेंस, दोनों को पिन होने से बचाया जा सकेगा

रोमन रेंस और ऐज इस WWE Wrestlemania मैच में कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स के रूप में एंट्री ले रहे हैं। वहीं ब्रायन धीरे-धीरे अपने करियर के अंत की ओर बढ़ रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में जे उसो और शिंस्के नाकामुरा जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ हार के बाद भी उन्हें Wrestlemania में चैंपियनशिप मैच मिला है।

ये दर्शाता है कि कुछ हार भी ब्रायन के मेन इवेंट कैरेक्टर को कमजोर नहीं कर सकतीं। रेंस और ऐज अभी क्लीन तरीके से पिन के जरिए हार झेलने की स्थिति में तो बिल्कुल नहीं हैं। इसलिए उन्हें ताकतवर दिखाने के लिए WWE डेनियल ब्रायन को पिन होने के लिए बुक कर सकती है।

WWE Wrestlemania के मैच में एक बेबीफेस सुपरस्टार का होना जरूरी है

WWE हमेशा से विलन बनाम हीरो स्टोरीलाइंस के सिद्धान्त पर आगे बढ़ती आई है और Wrestlemania 37 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप में भी इस पहलू को ध्यान में रखा गया है। ऐज ने हाल ही में हील टर्न लिया है, वहीं रोमन रेंस पहले ही कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार बने हुए हैं।

लोगों को भी एक बड़े विलन और एक बड़े हीरो के बीच की स्टोरीलाइंस ज्यादा पसंद आती हैं। इसलिए इस मुकाबले को भी एक बेबीफेस सुपरस्टार की जरूरत थी और फिलहाल केवल डेनियल ब्रायन ही इस स्टोरीलाइन में बेबीफेस रेसलर बचे हैं।

अब Wrestlemania के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की भविष्यवाणी करना मुश्किल

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि इस मुकाबले में डेनियल ब्रायन के पिन होने की संभावनाएं सबसे अधिक हैं। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि रिंग में जबरदस्त एक्शन देखने को नहीं मिलेगा, तीनों सुपरस्टार्स को तगड़े एक्शन से भरपूर मुकाबलों को काफी अनुभव प्राप्त है।

रेंस को अभी तक हराना मुश्किल रहा है, ब्रायन पिछले कई सालों से कई यादगार मैचों का हिस्सा बनते आ रहे हैं, वहीं ऐज जो पहले नहीं कर पाए उन सभी चीजों को अब हासिल करना चाहते हैं। इसलिए मैच में तीनों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी, जिससे विजेता का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल हो जेयगा।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...