Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो WrestleMania 37 के बाद रिटायर हो सकते हैं

रिंग को अलविदा कह सकते हैं ये सुपरस्टार्स
रिंग को अलविदा कह सकते हैं ये सुपरस्टार्स
Neeraj

WrestleMania 37 में अब केवल दो हफ्तों का समय ही बचा है और इसके मैचों के लिए कार्ड कई महीनों से तैयार किया जा रहा है, लेकिन अब भी कार्ड से कई बड़े नाम गायब हैं। 2020 समर में रिटायरमेंट के बाद यह पहला WrestleMania होगा जब द अंडरटेकर (The Undertaker) शो का हिस्सा नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: WWE ने WrestleMania 37 के लिए टिकटों की बिक्री का किया ऐलान, 20 हज़ार से ज्यादा फैंस हो सकते हैं ऐतिहासिक इवेंट का हिस्सा

डेडमैन ने पिछले साल WrestleMania में एजे स्टाइल्स (AJ Styles) को हराया था और उनके नहीं होने से शो में काफी बड़ी जगह खाली रहेगी।

कार्ड में ट्रिपल एच का नाम भी नहीं है जिन्होंने 2019 में WrestleMania में बतिस्ता के खिलाफ आखिरी मुकाबला लड़ा था। बहुत सारे WWE सुपरस्टार्स अंडरटेकर के रास्ते पर चलना चाहेंगे और वे अपने करियर को शानदार तरीके से खत्म करना चाहेंगे। एक नजर ऐसे ही पांच वर्तमान WWE सुपरस्टार्स पर जो WrestleMania के बाद रिंग को अलविदा कह सकते हैं।

यह भी पढ़ें: WWE WrestleMania में सैथ रॉलिंस के लिए 5 संभावित मैच: पुराने दुश्मन के खिलाफ होगा मुकाबला?

#5 WrestleMania के बाद रिंग को अलविदा कह सकते हैं शेन मैकमैहन

शेन मैकमेहन फुल-टाइम रेसलर नहीं हैं और अक्सर उन्हें WrestleMania के मैचों के लिए ही बुलाया जाता है। हाल के कुछ सालों में शेन ने कई WrestleMania में मुकाबले लड़े हैं और वह इस साल भी एक्शन में दिखाई देंगे। फिलहाल वह ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ फ्यूड में हैं, लेकिन सबसे बड़े शो के बाद यह फ्यूड तेजी से समाप्त हो सकता है।

यह भी पढ़ें: दिग्गज सुपरस्टार्स को लगी चोट के कारण WWE ने WrestleMania में होने वाले धमाकेदार मैच में किया बड़ा बदलाव

51 साल के शेन तीन बच्चों के पिता हैं और अब वह अपने शरीर को आराम देने के लिए रस्सी के ऊपर से कूदना बंद करने के बारे में सोच सकते हैं। वह अथॉरिटी फिगर के रूप में शानदार काम कर चुके हैं और उन्होंने नए रेसलर्स को काफी मौके दिए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WrestleMania 37 होस्ट करने के बाद रिंग छोड़ सकते हैं टाइटस ओ नील

हाल ही में टाइटस ओ नील को हॉल ऑफ फेमर हल्क होगन के साथ WrestleMania 37 का होस्ट घोषित किया गया था। पूर्व टैग टीम चैंपियन को उनके करियर के बेस्ट पार्ट में लगातार इग्नोर किया गया था। WWE से बाहर काम करने की वजह से ओ नील फैंस के रडार पर बने रहे और फिर उन्होंने 2018 में Greatest Royal Rumble से बेहतरीन वापसी की थी।

ओ नील अगले महीने 44 साल के होने वाले हैं। WrestleMania के बाद कंपनी से रिटायर होने के बाद भी वह कंपनी के लिए अपना काम जारी रख सकते हैं तो रिटायरमेंट का उनके प्लान पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

#3 WrestleMania 37 के बाद ऑफिशियली रिटायर हो सकते हैं केन

पिछले कुछ सालों में केन को कई बार डेडमैन के साथ फ्यूड के लिए वापस लाया गया है, लेकिन अंडरटेकर के नहीं होने पर अब केन की रिटायरमेंट नजदीक दिख रही है। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को इस साल के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाना है और स्टिंग की तरह वह भी WrestleMania से पहले अपनी रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं।

केन 2018 से मेयर के पद पर तैनात हैं, लेकिन इस दौरान भी उन्होंने कई बार WWE में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। हाल ही में उन्होंने Royal Rumble में कैमियो दिखाया था। 53 साल के हो चुके केन को हॉल ऑफ फेम में शामिल होने के बाद रिटायरमेंट ले लेना सही निर्णय होगा।

#2 WrestleMania के बाद WWE से रिटायर हो सकते हैं ट्रिपल एच

कई सालों से ट्रिपल एच फुल-टाइम रेसलर नहीं हैं, लेकिन WrestleMania से ठीक पहले वह किसी स्टोरीलाइन में आ जाते थे। हालांकि, WrestleMania 35 के बाद ट्रिपल एच सबसे बड़े शो का हिस्सा नहीं बने हैं। WrestleMania 35 में ट्रिपल एच ने बतिस्ता का सामना किया था और वह बतिस्ता का आखिरी मुकाबला था।

ट्रिपल एच लगभग तीन दशक से कंपनी में बने हुए हैं, लेकिन फिलहाल उनका पूरा ध्यान NXT पर है और वह वहां से नए रेसलर्स को लाने पर ध्यान लगा रहे हैं। ऐसे में द गेम रिंग को अलविदा कहकर अपने इस लक्ष्य को पूरा करने में लग सकते हैं।

#1 WrestleMania के बाद नजदीक आ सकती है रे मिस्टीरियो की रिटायरमेंट

रे मिस्टीरियो ने 2018 Royal Rumble में WWE में वापसी की थी, लेकिन उन्हें भी इस बार के WrestleMania कार्ड में नहीं रखा गया है। उम्मीद की जा रही है कि वह अपने बेटे डॉमिनिक मिस्टीरियो के साथ WrestleMania में टैग टीम चैंपियनशिप पिक्चर में रहेंगे, लेकिन अभी कुछ ऑफिशियल नहीं है।

मिस्टीरियो 46 साल के हो चुके हैं और उन्होंने इस बिजनेस में तीन दशक बिता दिए हैं। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ने कई बार अपने रिटायरमेंट को लेकर बात की है और फिलहाल वह केवल अपने बेटे की मदद के लिए रुके हुए हैं।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...