5 बड़े नुकसान जो डीन एम्ब्रोज़ के WWE छोड़ने पर फैंस को होंगे

Image result for dean ambrose

कुछ समय पहले ये अफवाहें आ रही थीं कि डीन एम्ब्रोज़ ने दोबारा WWE में काम करने से मना कर दिया है और वह इस साल रैसलमेनिया के बाद कंपनी छोड़ देंगे। हालाँकि इस बारे में कोई जानकारी WWE ने नहीं दी थी लेकिन कुछ घंटो पहले ही कंपनी ने ये बताया कि एम्ब्रोज़ सच में जा रहे हैं।

इस बारे में जानकर WWE फैंस बिलकुल भी खुश नहीं हैं। एम्ब्रोज़ कंपनी के सबसे शानदार रैसलर्स में से एक हैं लेकिन उनके चले जाने से WWE को नुकसान होगा। इसके अलावा WWE फैंस को भी कुछ कई ऐसे नुकसान होने वाले हैं जो आज इस आर्टिकल में बताए जाएंगे।

#5 द शील्ड दोबारा देखने को नहीं मिलेगी

Image result for the shield

द शील्ड अबतक की सबसे शानदार टैग टीम में से एक है। इस टीम में सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ थे। साल 2012 में यह दल फैंस को पहली बार दिखा था और कुछ समय के अंदर ही फैंस इस टीम को काफी पसंद करने लग गए थे। हालाँकि उसके बाद सैथ रॉलिंस ने इसे तोड़ दिया था और एक हील बन गए थे।

साल 2017 में एक बार फिर से इस ग्रुप को जोड़ा गया था। फैंस जानते थे कि ये ग्रुप ज्यादा समय तक नहीं टिकेगा और कुछ ऐसा ही हमें देखने को मिला। पिछले साल अक्टूबर के महीने में डीन एम्ब्रोज़ ने इस ग्रुप को तोड़ दिया था और फिर रॉलिंस के साथ उन्होंने अपनी दुश्मनी की।

पूरी सम्भावना थी कि हमें आने वाले कुछ सालों बाद ये ग्रुप फिर से जुड़ते हुए दिखता लेकिन डीन एम्ब्रोज़ के बिना ऐसा हो पाना काफी मुश्किल हो जाएगा। एम्ब्रोज़ के बिना ये ग्रुप बिलकुल भी अच्छा नहीं लगेगा और शायद ही कोई और रैसलर इनकी जगह इस ग्रुप में ले पाएगा।

Get WWE News in Hindi here

#4 एक अच्छा इन रिंग परफ़ॉर्मर और माइक स्किल्स वाला रैसलर चला जाएगा

Image result for dean ambrose

डीन एम्ब्रोज़ रिंग और माइक दोनों जगहों पर काफी अच्छा काम करते हैं। इस बात को सब जानते हैं और अगर एम्ब्रोज़ कंपनी को छोड़ कर चले जाएंगे तो एक अच्छा रैसलर हमें WWE के अंदर देखने को नहीं मिलेगा।

एम्ब्रोज़ ने अबतक कंपनी में कई शानदार मुकाबले दिए हैं और जो भी लोग उनकी रैसलिंग को काफी सालों से देखते आए हैं उन्हें ये बात पता है कि वह कितने अच्छे रैसलर हैं। इसके अलावा एम्ब्रोज़ की माइक स्किल्स भी काफी अच्छी है और इस कारण फैंस उन्हें पसंद करते हैं। पिछले कुछ समय से एम्ब्रोज़ का करियर अच्छा नहीं चल रहा था और इस कारण वह कंपनी को छोड़ कर जा रहे हैं। अगर कंपनी उनपर ध्यान देती तो एक अच्छा रैसलर आज कंपनी छोड़ने की बात नहीं करता।

#3 डीन एम्ब्रोज़ और रैने यंग की ऑन-स्क्रीन जोड़ी हमें नहीं देखने को मिलेगी

Image result for dean ambrose renee young

डीन एम्ब्रोज़ रॉ के एक रैसलर हैं और वहीं उनकी पत्नी रॉ में कमेंटरी करती हैं। इन दोनों के बीच हमें काफी समय से कोई स्टोरीलाइन देखने को नहीं मिली है लेकिन आने वाले कुछ समय में कंपनी ऐसा करने कोशिश कर सकती थी।

कुछ समय पहले रैने ने द मिज़ को थप्पड़ मारा था जिससे हमें एम्ब्रोज़ और मिज़ के बीच दुश्मनी अच्छी बनती हुई नजर आई। ऐसा हो सकता था कि आने वाले कुछ समय में भी हमें ये दोनों ऑन-स्क्रीन एक साथ काम करते हुए नजर आते।

कुछ समय पहले तो ये भी अफवाहें आई थी कि रैने के कारण शायद एम्ब्रोज़ ने द शील्ड को धोखा दिया है और अगर कंपनी ये स्टोरी दिखाती तो काफी अच्छा होता। हालाँकि इस तरह की स्टोरीलाइन हमें अब नहीं दिख पाएंगे क्योंकि एम्ब्रोज़ कंपनी को छोड़कर जाने वाले हैं।

#2 उनका हील रूप पूरी तरह से कभी नहीं दिख पाएगा

Image result for एम्ब्रोज़

एम्ब्रोज़ ने कुछ समय पहले ही अपना हील टर्न किया था और ऐसा लगा कि वह एक शानदार हील रैसलर बनेंगे। उन्होंने सैथ रॉलिंस की इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप जीतकर उनके साथ दुश्मनी भी की थी। हालाँकि समय के साथ-साथ ये पता लग गया कि कंपनी उनका इस्तेमाल सिर्फ रॉलिंस को बड़ा दिखाने के लिए कर रही है और इस कारण हमें एम्ब्रोज़ एक हील के तौर पर कुछ अच्छा करते हुए नजर नहीं आए।

अगर कंपनी से एम्ब्रोज़ चले जाते हैं तो हमें उनका हील के तौर पर शानदार काम नहीं दिख पाएगा। काफी सालों तक उन्होंने एक फेस रैसलर के तौर पर शानदार काम किया था जिसे फैंस ने काफी पसंद भी किया था। हालाँकि एक हील तौर पर ऐसा होना अबतक बाकी है और ऐसा ही लगता है कि फैंस की ये इच्छा सिर्फ इच्छा बनकर रह जाएगी।

अगर इतने महीनों तक एम्ब्रोज़ के किरदार पर WWE ने थोड़ा ध्यान दिया होता तो हमें काफी शानदार चीज़ें दिखती।

#1 रैसलमेनिया में रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच नहीं हो पाएगा

Related image

इस समय तो रोमन ल्यूकीमिया बीमारी का इलाज करा रहे हैं और इस कारण WWE में नहीं लड़ पा रहे हैं। हालाँकि उनके जाने से पहले ये अफवाहें आ रही थीं कि रैसलमेनिया 35 में हमें द शील्ड के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिलने वाला था।

हालाँकि इस साल तो ऐसा नहीं हो सकता है क्योंकि रोमन रेंस कंपनी में नहीं हैं और अगले कुछ महीनों तक भी वह लड़ते हुए नजर नहीं आएँगे। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि ये मैच कभी भी नहीं हो सकता था।

जब रोमन रेंस रिंग में अपनी वापसी करते तब हमें ये मैच रैसलमेनिया में ज़रूर देखने को मिलता। लेकिन एम्ब्रोज़ के जाने के बाद ये मैच हमें नहीं दिख पाएगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now