Create
Notifications

Royal Rumble मैच के बारे में 5 चीज़ें जो आपको जाननी चाहिए

रॉयल रंबल
रॉयल रंबल
Amit Shukla
ANALYST

रॉयल रंबल अब बस कुछ ही दिन दूर है लेकिन इस शो ने कई रेसलर्स के करियर बनाए हैं। ऐसा शायद ही कोई रेसलर होगा जो रॉयल रंबल के मैच में अपनी उपस्थिति नहीं दर्ज कराना चाहेगा। इस मैच की वजह से कई रेसलर्स चैंपियंस बने तो वहीं कुछ को आगे बढ़ने के मौके मिले। रॉयल रंबल मैच में हर रेसलर के पास मौका होता है कि वो ज्यादा से ज्यादा रेसलर्स को रिंग से बाहर करके खुद को विजेता बना सके। रॉयल रंबल को रेसलमेनिया के सफर का पहला पायदान कहा जा सकता है जिसमें कई रेसलर्स अबतक इस मैच का हिस्सा रहकर इतिहास रच चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 धमाकेदार मौके जब एक साथ दो रेसलर्स Royal Rumble मैच से बाहर हुए

ये मैच और शो चूँकि सिर्फ नंबर्स से ही जुड़ा हुआ है तो आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे चौंकाने वाली बातें जो रॉयल रंबल के बारे में आपको जाननी चाहिए:

#5 अबतक 1070 रेसलर्स इस मैच का हिस्सा बन चुके हैं

1070 रेसलर्स
1070 रेसलर्स

1988 से शुरू हुए इस मैच में अबतक 1070 रेसलर्स हिस्सा ले चुके हैं। इनमें से 1034 जीतने में नाकामयाब रहे हैं। यही वजह है कि इस मैच को जीतना अपने आप में एक बहुत बड़ा मुकाम है। इसका हिस्सा रहे रेसलर्स की कुल हाइट 6,596 फीट रही है जो लगभग छह आइफल टावर्स के बराबर है।

यही वजह है कि इस मैच को इतना पसंद किया जाता है क्योंकि इसका हिस्सा बनने का मतलब है कि आप अपने करियर की दिशा और दशा दोनों ही बदल देंगे। ये करियर डिफाइनिंग मैच है जिसे सभी काफी पसंद करते हैं और इसका रोमांच एक अलग स्तर का होता है। इस बार भी 30 रेसलर्स मैच का हिस्सा होंगे लेकिन ये देखना होगा कि उनमें से कौन मैच को जीतने में कामयाब होता है।

1 / 3 NEXT
Edited by Ishaan Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now