Create
Notifications

5 बेकार चीजें जो Wrestlemania 35 में हो सकती हैं

vince mcmahon
Neeraj sharma
visit

रैसलमेनिया 35 अब कुछ ही सप्ताह दूर रह गई है। आपको एक बार फिर याद दिला दें कि रैसलमेनिया 35 अप्रैल में आयोजित होनी है।

ख़बरें हैं कि रैसलमेनिया 35 सबसे बड़ी रैसलमेनिया होने वाली है और इसमें कुल 17 मैच लड़े जाएंगे। रैसलमेनिया को कई महान चीजों के लिए याद किया जाता है, जैसे अंडरटेकर की रैसलमेनिया स्ट्रीक, कई बेहतरीन मैच और भी ऐसी कई चीजें हैं, जो रैसलमेनिया को खास बनाती हैं।

यह एक ऐसा मंच है जहां युवाओं के पास मौका होता है कि वो अपनी प्रतिभा के जरिये WWE के बड़े अधिकारियों का ध्यान अपनी और खींचे। बहुत बार देखा गया है कि WWE ने आख़िरी समय पर या तो मैचों का परिणाम बदल दिया या सुपरस्टार्स के किरदार में तब्दीली कर दी।

रैसलमेनिया 34 में भी कई चौंकाने वाली चीजें देखी गयीं। जैसे नाकामुरा का हील टर्न,आसुका की विनिंग स्ट्रीक का अंत और न जाने WWE ने फैंस को आख़िरी मोमेंट पर सरप्राइज दिए हैं। इसलिए इस बार भी ऐसी ही कुछ चीजें होने की संभावनाएं हैं, जिन्हें WWE आख़िरी मोमेंट पर बदल सकती है। आइए करते हैं चर्चा ऐसे ही कुछ सरप्राइज पर, जो रैसलमेनिया 35 में देखने को मिल सकते हैं।

5) रोंडा राउजी का रॉ विमेंस चैंपियनशिप डिफेंड करना

ronda rousey

संभावनाएं चरम पर हैं कि बैकी लिंच इस बार रॉ विमेंस चैंपियन बनकर रिंग से बाहर जाएंगी। लेकिन तब क्या होगा यदि रोंडा राउजी सफलतापूर्वक चैंपियनशिप डिफेंड कर लें। रोंडा राउजी को अभी तक WWE में कोई हरा नहीं सका है।

पिछले साल भी रोमन रेंस के चैंपियन बनने के कयास लगाए थे, परन्तु हुआ क्या? ब्रॉक लैसनर चैंपियनशिप डिफेंड करने में सफल रहे। हालांकि इस तरह की रणनीति WWE पर भारी पड़ सकती है। क्योंकि फैंस प्रतिक्रियाओं से ही WWE का वजूद टिका हुआ है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4) यदि असुका को गंवानी पड़े स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप

asuka

रैसलमेनिया 34 में शार्लेट ने असुका की विनिंग स्ट्रीक का अंत किया था। ऐसा किसी ने नहीं सोचा था कि रैसलमेनिया 34 में शार्लेट को जीत मिलने वाली है।

इस साल असुका को स्मैकडाउन चैंपियनशिप डिफेंड करनी है। मगर सवाल खड़े हो चले हैं कि क्या असुका चैंपियनशिप अपनी कमर से बांधे रिंग से बाहर निकलने वाली हैं या फिर स्थिति इससे उलट होगी।

असुका किसके खिलाफ चैंपियनशिप डिफेंड करेंगी यह अभी तक तय नहीं हुआ है। ख़बरें हैं कि वो ट्रिपल थ्रैट मैच में मैंडी रोज और सोन्या डेविल के खिलाफ रिंग में उतर सकती हैं। खैर यह मायने नहीं रखता कि उन्हें कौन चैलेंज करेगा, मायने यह रखता है कि वो चैंपियन बनी रहेंगी या नहीं।

यदि उन्हें लगातार दूसरी रैसलमेनिया में हार मिलती है, तो उनके लिए एक बार फिर टॉप पर आना बहुत मुश्किल हो जायेगा।

यह भी पढ़ें: 5 रैसलर जो बनना चाहते थे WWE का अगला जॉन सीना

3) कर्ट एंगल अपना आख़िरी मैच जॉन सीना खिलाफ लड़ेंगे

kurt angle

इस हफ्ते हुई रॉ में कर्ट एंगल ने बैरन कॉर्बिन को अपने आख़िरी मैच के लिए अपना प्रतिद्वंद्वी चुना था। लेकिन फैंस इस फैसले से पूरी तरह नाखुश दिखाई पड़ रहे हैं।

उम्मीद थी कि कर्ट एंगल के करियर का आखिरी मैच एक बड़ा और क्लासिक मैच होने वाला है। यानी जॉन सीना को उनके प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखा जा रहा था। परन्तु ऐसा हुआ नहीं है।

हालांकि इस फैसले को अभी भी बदला जा सकता है। WWE फैंस की प्रतिक्रियाओं को ध्यान में रखते हुए इस मैच में बदलाव किया जा सकता है।

हम आशा करते हैं कि WWE, बैरन कॉर्बिन को केवल फैंस की प्रतिक्रियाएं देखने के लिए सामने लाई है। जॉन सीना को इस मैच में जोड़ने से न केवल फैंस को अच्छा महसूस होगा, बल्कि कर्ट एंगल को भी अपने रिटायरमेंट मैच के लिए वह प्रतिद्वंद्वी मिल जायेगा, जिसके वो हक़दार हैं।

2) क्या होगा यदि रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच को न बनाया जाए मेन इवेंट

raw womens championship wrestlemania 35

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से कहीं अधिक सुर्खियां रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच ने बटोरी हुई हैं। रोंडा राउजी को शार्लेट और बैकी लिंच के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में चैंपियनशिप डिफेंड करनी है।

संभावनाएं चरम पर हैं कि यही मैच रैसलमेनिया 35 की मेन इवेंट होगी। यदि ऐसा होता है तो यह रैसलमेनिया के इतिहास की पहली में इवेंट होगी, जो किन्हीं विमेन सुपरस्टार्स के बीच लड़ी जाएगी।

क्या होगा यदि विंस मैकमैहन आख़िरी मोमेंट पर इस मैच को मेन इवेंट की रेस से ही बाहर कर दें। संभव ही घर बैठे दर्शक या तो टीवी बंद कर देंगे या फिर महीनों तक WWE न देखने का प्रण ले लेंगे। ऐसा पूरी तरह संभव है क्योंकि विंस मैकमैहन, सालों से ऐसा करते आये हैं।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार जिनका चेस्ट साइज सबसे बेस्ट है

1) ब्रॉक लैसनर करें WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड

lesnar champion

सैथ रॉलिंस ने रॉयल रम्बल 2019 जीतते हुए यह टाइटल शॉट हासिल किया था। रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर को रॉलिंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड करनी है।

पिछले कुछ समय में समोआ जो, फिन बैलर, रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन ऐसे सुपरस्टार हैं जो 'द बीस्ट' को चैंपियनशिप मैच में हराने में विफल रहे हैं।

मगर फैंस को उम्मीद है कि सैथ रॉलिंस ऐसा कर सकते हैं। लेकिन विंस मैकमैहन यहां दखल हुए मैच में तब्दीली कर सकते हैं।

यदि लैसनर चैंपियनशिप डिफेंड करने में सफल रहते हैं, तो क्राउड संभव ही 'द बीस्ट' को बू करने में कोई कसर छोड़ेगा। मिस्टर मैकमैहन इसलिए इस मैच के परिणाम में बदलाव कर सकते हैं, क्योंकि वो नहीं चाहते कि लैसनर की UFC में वापसी हो। यदि लैसनर को जीत हासिल होती है, तो इस रैसलमेनिया को बकवास कहना गलत नहीं होगा।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now