5 कारण जिनके आधार पर ल्यूक हार्पर AEW में ब्रॉडी ली के रूप में एंट्री कर सकते हैं

ल्यूक हार्पर
ल्यूक हार्पर

ल्यूक हार्पर को हाल में डब्लू डब्लू ई (WWE) ने रिलीज कर दिया था, लेकिन उससे पहले उन्होंने ब्रॉडी ली नाम को रजिस्टर कर लिया था। अगर आपको मालूम हो तो ल्यूक इसी नाम से इंडिपेंडेंट सर्किट में काम करते थे और वो चूँकि अब कंपनी के एक रेसलर नहीं हैं तो वो कहीं भी काम कर सकते हैं। एक बड़ी बात ये है कि चूँकि वो अभी भी नो वर्क क्लॉज से जुड़े हुए हैं तो वो किसी कंपनी के साथ मार्च तक काम नहीं कर सकते हैं।

अपने पुराने नाम को रजिस्टर करके ल्यूक ने ये साबित किया है कि वो जल्द ही रिंग में वापसी करेंगे। ल्यूक हार्पर WWE के साथ रजिस्टर्ड है तो वो इस नाम का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। इस समय कंपनी के विरोधी AEW ने हर अच्छे रेसलर को अपने साथ जोड़ने का मन बनाया हुआ है और ल्यूक उन चुनिंदा रेसलर्स में से हैं जो ये धमाल कर सकते हैं। इसकी वजह से ये मुमकिन है कि वो आनेवाले वक्त में ब्रॉडी ली के नाम से काम करे और वो भी WWE की विरोधी कम्पनी में, और ये हैं उस बात का समर्थन करते 5 कारण:

ये भी पढ़ें: WWE Rumors राउंडअप: डीन एम्ब्रोज़ के नाम को WWE ने हटाया, सुपरस्टार्स ने साइन किया बड़ा कॉन्ट्रैक्ट

AEW वर्ल्ड चैंपियन की तरफ से स्पेशल इंट्रेस्ट

स्पोर्ट्सकीड़ा के टॉम ने हाल में इस बात को लेकर अपनी राय रखी थी, जो इस प्रकार है:

"मुझे मिली जानकारी के मुताबिक क्रिस जैरिको ल्यूक हार्पर के मुरीद हैं और चूँकि दोनों ने साथ में WWE लॉकर रूम में समय बिताया है तो उन्हें एक दूसरे की खूबियाँ मालूम हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए ये कहा जा सकता है कि ल्यूक जल्द ही AEW का हिस्सा बनेंगे। अब चूँकि मौजूदा AEW चैंपियन उनका समर्थन कर रहे हैं तो ये मुमकिन है। ये अलग बात है कि वो फैसले नहीं लेते, लेकिन उनका किसी की तरफ झुकाव होना भी एक बड़ी बात है"

ये भी पढ़ें: WWE Rumor राउंडअप: AEW में जा सकता है पूर्व चैंपियन, साल 2021 तक बाहर रह सकता है फेमस सुपरस्टार

कोडी रोड्स का हाल में हुआ इंटरव्यू

youtube-cover

एलेक्स मेक्कार्थी स्पोर्ट्सकीड़ा और रेसलिंग जगत का एक जाना पहचाना नाम हैं। उन्होंने हाल में कोडी रोड्स के साथ हुई कांफ्रेंस कॉल के बारे में जिक्र किया जिसमें उन्होंने बताया था कि कोडी भी ल्यूक को साइन करना चाहते हैं। अब क्रिस के साथ साथ अगर कोडी भी एक रेसलर को साइन करने का मन रखते हो तो इसे एक अच्छी खबर ही कही जा सकती है। कोडी AEW में फैसले लेते हैं और अगर वो ल्यूक को साइन करते हैं तो उससे कंपनी के अगले शो रेवोल्यूशन को लेकर उत्सुकता बढ़ जाती है।

WWE से अलग हुए सुपरस्टार के लिए सबसे बड़ा विकल्प

ल्यूक हार्पर के पास इस समय विकल्प की कमी नहीं है क्योंकि एक तरफ AEW तो वहीं NJPW और ROH भी उनके लिए एक अच्छा विकल्प है। इसमें दोराय नहीं कि वो धमाल एक्शन करते हैं लेकिन उनके काम को तरजीह तब मिल सकती है जब वो सही विकल्प चुने और इस समय उसकी कोई कमी नहीं है।

AEW में एक और जानेमाने नाम की सख्त जरूरत है

AEW के पास क्रिस जैरिको, कोडी रोड्स और जॉन मोक्सली हैं लेकिन बाकी रेसलर्स उतने नामी नहीं हैं। उनमें हुनर की कोई कमी नहीं है लेकिन हर कोई उन्हें नहीं जानता है। वहीं दूसरी तरफ ल्यूक हार्पर कई रेसलिंग कंपनी के साथ काम कर चुके हैं और उन्हें काफी ख्याति प्राप्त है। इसकी वजह से उनका जुड़ना बिजनेस के लिए एक अच्छा कदम होगा।

ये भी पढ़ें:- साल 2019 में WWE में टूटे 10 से भी ज्यादा कई सारे बड़े रिकॉर्ड्स

AEW उन्हें अपने हिसाब से लड़ने का मौका देगा

डीन एम्ब्रोज उतनी अच्छी तरह से और मनमुताबिक रेसलिंग नहीं कर पा रहे थे, लेकिन AEW के साथ आते ही वो धमाल कर रहे हैं। फैंस को उनका किरदार पसंद है और उन्हें भी अपने तरीके से काम करने का मौका मिल रहा है। इसकी वजह से काफी फायदा होता दिख रहा है, और ल्यूक हार्पर को भी कंपनी वो मौका देगी जो उनके करियर और किरदार के लिए अच्छा होगा।