5 कारण जो बताते हैं कि जॉन सीना ने Wrestlemania 36 में अपना आखिरी मैच लड़ा

जॉन सीना
जॉन सीना

डब्लू डब्लू ई (WWE ) के इतिहास के पहले फायरफ़्लाई फनहाउस मैच में जॉन सीना और द फीन्ड का आमना-सामना हुआ और वाकई में ये धमाकेदार मैच साबित हुआ है। ब्रे वायट के साथ इस फ्यूड में जॉन सीना की उपलब्धियों को भी स्पष्ट रूप से गिनवाया गया।

WWE ने ऐसे कई संकेत दिए जिनसे ऐसा प्रतीत होता है कि रेसलमेनिया 36 का मुकाबला जॉन के WWE करियर का आखिरी मुकाबला रहा। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ कारण आपके सामने रख रहे हैं कि आखिर अब जॉन रिटायर क्यों हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: रेसलमेनिया 36 के दूसरे दिन हुए सभी चैंपियनशिप मैचों और उनके नतीजों पर एक नजर

# रूथलेस एग्रेशन के सवालों को दोहराया गया

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना जब फायरफ़्लाई फनहाउस में दाखिल हुए थे तो उनका सामना वहाँ विंस मैकमैहन के कैरेक्टर से हुआ और वहाँ उनसे कुछ सवाल भी पूछे गए। एक सवाल ऐसा रहा जो विंस रूथलेस एग्रेशन एरा के दौरान अपने सुपरस्टार्स से पूछा करते थे।

इस फायरफ़्लाई फनहाउस मैच में WWE ने उसी एरा में एक बार फिर जाने की कोशिश की, जैसे कर्ट एंगल उस समय बैकस्टेज मौजूद सुपरस्टार्स को चैलेंज दिया करते थे। इस बार फर्क ये था कि कर्ट का किरदार ब्रे वायट निभा रहे थे।

WWE द्वारा पुराने दौर में जाना दर्शाता है कि विंस अब 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन को भुलाकर एक नए एरा की शुरुआत करना चाहते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# मसल मैन डांस के दौरान गलती

जॉन और वायट
जॉन और वायट

रूथलेस एग्रेशन सैगमेंट के बाद WWE ने 80 के दशक में होने वाले सैटरडे नाइट मेन इवेंट को भी दोहराया, जहाँ ब्रे वायट, हल्क होगन का कैरेक्टर निभाते हुए नजर आए। वायट ने सीना को अपना टैग टीम पार्टनर भी बुलाया और उन्हें जॉनी लार्जमीट नाम दिया।

सीना ने इस दौरान मसल मैन डांस भी किया और डंबल वर्कआउट करते हुए अपनी मूवमेंट में भी तेजी लाई लेकिन कुछ ही समय बाद वो थके हुए नजर आए। ये पूरा सैगमेंट दर्शाता है कि जॉन अपने अहंकार में इतने डूब चुके हैं कि अब उनका रिटायर होना ही सही फैसला होगा।

ये भी पढ़ें: रेसलमेनिया का दूसरा दिन: शो की अच्छी और बुरी बातें

# वायट ने अपने प्रोमो के दौरान दिया बड़ा संकेत

ब्रे वायट
ब्रे वायट

जॉन ने अपना डॉक्टर ऑफ ठगनॉमिक्स किरदार अपनाते हुए वायट को नीचा दिखाने की कोशिश की। इस दौरान इन दोनों के बीच काफी शब्दों का आदान-प्रदान भी हुआ और दोनों ने एक-दूसरे को खूब सुनाई।

वायट ने आखिरी में जॉन से कहा था कि ये उनका लास्ट चांस है। तो क्या लास्ट चांस का मतलब रेसलमेनिया 36 से था। अगर हाँ, तो अब शायद ही द चैंप कभी रिंग में वापसी करते हुए नजर आएंगे।

# रेसलमेनिया 30 का बदला पूरा हुआ

जॉन vs वायट
जॉन vs वायट

आपको याद दिला दें कि रेसलमेनिया 30 में ब्रे वायट को जॉन सीना के खिलाफ हार मिली थी। उस मैच में वायट ने जॉन को स्टील चेयर से वार करने का मौका दिया लेकिन सीना ने इंकार कर दिया था।

इस बार भी मैच में वही सैगमेंट देखने को मिला और वायट ने कहा, 'मुझे फिनिश करो और सभी चीजों को अंतिम रूप दो'। वायट की इस जीत के बाद 2014 में खत्म नहीं हो पाई दुश्मनी को आखिरकार अब अंतिम रूप मिला है।

ये भी पढ़ें: 6 चीजें जो रेसलमेनिया के दूसरे दिन WWE ने इशारों-इशारों में बताई

# प्रोमो में अपने लिए कह गए बुरे शब्द

सीना
सीना

मैच के आखिरी मोमेंट्स में जॉन nWO का हिस्सा और द फीन्ड, WCW बॉस एरिक बिशफ़ के कैरेक्टर में नजर आए। जब सीना वायट पर अटैक कर रहे थे तो स्क्रीन पर उनके करियर के बेकार मोमेंट्स को भी दिखाया जा रहा था।

पुराने समय को याद कर सीना अटैक करने से रुक गए और वायट ने उनपर मेंडिबल क्लॉ लगाया। आखिर में जॉन सीना का ऑडियो चलाया गया जहाँ उन्होंने वायट के लिए कहा था कि वो किसी भी पुश के हकदार नहीं हैं, कंपनी में उनसे भी बेहतर रेसलर्स मौजूद हैं। ये बात अंजाने में ही सही लेकिन सीना ने खुद के लिए कही थी और वायट ने उसी सुपरस्टार के करियर को जैसे अब अंतिम रूप दिया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now