Create
Notifications

5 कारणों से Survivor Series 2020 में अंडरटेकर और द फीन्ड की दुश्मनी की शुरुआत हो सकती है

द फीन्ड और अंडरटेकर
द फीन्ड और अंडरटेकर
Neeraj sharma
visit

अंडरटेकर कह चुके हैं कि वो अब अपने इन रिंग करियर को अलविदा कह रहे हैं, लेकिन क्या इसी बात को हम पहले कई बार नहीं सुन चुके हैं। अंडरटेकर के फेयरवेल को ध्यान में रख WWE सर्वाइवर सीरीज 2020 का बिल्ड-अप हुआ है। परिस्थितियां दर्शा रही हैं कि अगले पीपीवी में ब्रे वायट के साथ उनका कोई सैगमेंट देखने को मिल सकता है।

द फीन्ड का कैरेक्टर अभी तक ऐसे कई सुपरस्टार्स से बदला ले चुका है जो कभी ब्रे वायट के दुश्मन हुआ करता थे और इनमें से अंडरटेकर भी एक रहे हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारण आपके सामने रखने वाले हैं कि क्यों सर्वाइवर सीरीज 2020 में फीन्ड vs अंडरटेकर की स्टोरीलाइन की शुरुआत हो सकती है।

ये भी पढ़ें: WWE सर्वाइवर सीरीज के 3 सबसे खराब मेन इवेंट्स जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे

कुछ दिन पहले ही WWE ने एक ट्वीट के जरिए अंडरटेकर की वापसी को प्रोमोट करने की कोशिश की थी। उस ट्वीट में लिखा था कि ड्रू मैकइंटायर से लेकर ब्रे वायट तक अंडरटेकर ने सभी सुपरस्टार्स को हराया हुआ है। इसके जवाब में वायट ने लिखा कि, 'सभी को हराने की बात गलत है।'

ये भी पढ़ें: WWE सर्वाइवर सीरीज में सबसे ज्यादा मैच लड़ने वाले 3 सुपरस्टार्स

ब्रे वायट ने अंडरटेकर के साथ स्टोरीलाइन के शुरू होने के पुख्ता संकेत दिए

वायट के उस ट्वीट ने इस अफवाह को तूल दिया है कि संभव ही भविष्य में दोनों सुपरस्टार्स की भिड़ंत होने वाली है। वहीं एक फोटोशूट में अंडरटेकर के साथ कई सुपरस्टार्स ने भाग लिया था। लेकिन किसी दिलचस्प कारण से WWE ने एलेक्सा ब्लिस के साथ द डेड मैन की तस्वीर को शेयर किया था।

ब्लिस, फीन्ड की साथी हैं, इसलिए द डेड मैन vs फीन्ड की दुश्मनी शुरू होने की संभावनाएं और भी बढ़ गई हैं। अब उम्मीद बढ़ चली है कि अंडरटेकर और द फीन्ड जरूर सर्वाइवर सीरीज के किसी धमाकेदार सैगमेंट में आमने-सामने आने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी दुश्मनियां जो सर्वाइवर सीरीज 2020 में शुरू हो सकती हैं

अंडरटेकर ने द फीन्ड की तारीफ कर उन्हें ताकतवर दिखाया

हाल ही में अंडरटेकर ने The New York Post को दिए इंटरव्यू में कहा था कि, "मुझे उम्मीद है कि वायट द फीन्ड के कैरेक्टर के प्रति इसी तरह कड़ी मेहनत करते रहेंगे और उनका ये कैरेक्टर WWE को इस समय काफी फायदा पहुंचा रहा है।"

अंडरटेकर के इस बयान का मतलब द फीन्ड के साथ स्टोरीलाइन तो नहीं लेकिन इस तरह द फीन्ड की तारीफ कर उन्हें ताकतवर दिखाना ये दर्शाता है कि जरूर WWE में बैकस्टेज कुछ खिचड़ी पक रही है।

अंडरटेकर का आखिरी मैच लाइव ऑडियंस के सामने नहीं हुआ

अंडरटेकर vs एजे स्टाइल्स बोनयार्ड मैच अगर लाइव क्राउड के सामने हुआ होता तो जरूर इसे क्राउड से जबरदस्त रिस्पांस मिला होता। WWE और अंडरटेकर की भी कहीं ना कहीं इच्छा रही होगी कि द डेड मैन अपना आखिरी मैच लोगों से खचाखच भरे एरीना में लड़ें।

WrestleVotes की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि WWE, रेसलमेनिया की तारीख को आगे बढ़ा सकती है और कंपनी की पहली प्राथमिकता साल के सबसे बड़े शो में लाइव क्राउड को वापस लाना है। इसलिए हो सकता है कि अगले साल रेसलमेनिया में मैच को बुक करने की शुरुआत सर्वाइवर सीरीज के सैगमेंट से ही हो।

रेसलमेनिया के फायरफ्लाई फनहाउस मैच ने WWE के लिए नए विकल्प खोल दिए हैं

ये मानने योग्य बात है कि रेसलमेनिया 36 में जॉन सीना और ब्रे वायट के फायरफ्लाई फनहाउस मैच ने WWE के लिए नए विकल्प खोल दिए हैं। उम्रदराज सुपरस्टार्स को इससे सबसे ज्यादा फायदा होगा क्योंकि सिनेमैटिक मैचों की मदद से उन्हें चोटिल होने से बचाया जा सकेगा।

अंडरटेकर के खराब मूव्स को दिखाने से बेहतर होगा कि उन्हें लाइफ क्राउड की वापसी के बाद फीन्ड के खिलाफ फायरफ्लाई फनहाउस जैसा मैच दिया जाए।

अंडरटेकर अपनी लीगेसी का भार किसी अन्य सुपरस्टार के कंधों पर डालकर रिटायर होंगे

WWE रेसलमेनिया 31 में अंडरटेकर और ब्रे वायट की भिड़ंत हुई थी। ऐसा लगने लगा था जैसे द डेड मैन अब अपनी लीगेसी का भार वायट को सौंपने वाले हैं, क्योंकि उनका भी कैरेक्टर हमेशा से ही डार्क थीम पर आधारित रहा है।

ये प्रो रेसलिंग की पुरानी परंपरा रही है कि रिटायर होने के बाद कोई सुपरस्टार अपनी लीगेसी को दूसरे रेसलर को सौंप देता है। फिलहाल द फीन्ड ही इस किरदार के लिए सबसे बेहतर विकल्प हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now