Create

5 चीज़ें जो इस हफ्ते WWE Raw में होंगी

Enter caption

पिछले हफ्ते रॉ एक टेप्ड (पहले से रिकॉर्ड किया गया) एपिसोड था, और चूंकि इस हफ्ते होने वाला रॉ नए साल से बिल्कुल पहले था इसलिए कंपनी ने अगले हफ्ते का शो शुक्रवार 28 दिसंबर को डेट्रॉइट, मिशिगन के लिटिल सीज़र्स एरीना में रिकॉर्ड कर लिया ताकि रैसलर्स नया साल अपने परिवार के साथ मना सकें।

इस शो के दौरान कई चीज़ें हुई और अगर आप इस शो से जुड़े सस्पेंस को मंगलवार सुबह (भारतीय समयानुसार) देखना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को ना पड़ें, लेकिन अगर आप उस सस्पेंस से पहले ये जानना चाहते हैं कि शो में क्या हुआ तो आगे पढ़ें और हमें अपनी राय कमेंट्स में ज़रूर दें।

आइए आपको बताते कि इस रिकॉर्डेड शो में क्या हुआ:

#5 सैथ रॉलिंस इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप वाली कहानी से हटाए गए

Enter caption

आपको याद होगा कि हर चैंपियन को टाइटल हारते ही एक चैंपियनशिप रीमैच मिलता था, और कुछ ऐसा ही प्रयास सैथ रॉलिंस ने इस हफ्ते रॉ में किया, जहां उन्होंने अपना चैंपियनशिप रीमैच पाना चाहा लेकिन उन्हें ट्रिपल एच ने आकर रोका और ये बताया कि अब उन्हें अपना मौका दोबारा कमाना होगा। इस प्रयास में उनके और बॉबी लैश्ले के बीच एक मैच हुआ, जिसमें सैथ रॉलिंस ने एक चेयर शॉट से खुद को डिस्क्वालीफाई कर लिया और ये मौका गंवा बैठे।

ट्रिपल एच ये चाहते थे कि सैथ रॉलिंस अपने पुराने रूप में वापस आएं और ये चेयर शॉट कुछ वैसा ही कदम लगता है। इस बदलाव की वजह से वो इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए दूसरा मैच हाल में तो नहीं पाने वाले हैं, लेकिन ये मुमकिन है कि वो जल्द ही किसी और चैंपियनशिप से जुडी कहानी का हिस्सा बनें।

क्या बैरन कॉर्बिन के साथ उनका ब्रॉक लैसनर से जुड़ा सैगमेंट उनकी अगली कहानी का हिस्सा होगा? ये हमें आने वाले हफ्तों में पता चलेगा।

Get WWE News in Hindi Here

#4 अपोलो क्रूज़ इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर बने

Enter caption

जब मैकमैहन परिवार ने शो का ज़िम्मा लिया था, तो उन्होंने इस बात की घोषणा की थी कि हुनरमंद रैसलर्स को मौका दिया जाएगा और इस हफ्ते इसी प्रयास में शेन मैकमैहन ने एक बैटल रॉयल की घोषणा की, जिसमें विजेता को डीन एम्ब्रोज़ की इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए लड़ने का मौका मिलेगा।

इस बैटल रॉयल का हिस्सा जैक रायडर, कर्ट हॉकिंस, लूचा हाउस पार्टी, टाइटस ओ'नील, टाइलर ब्रीज़, बी-टीम, एस्सेंशन, अपोलो और मोजो राउली थे। इसके बाद फिन बैलर, नो वे होज़े और बैरन कॉर्बिन इस मैच का हिस्सा बने और आखिरकार बैरन कॉर्बिन को बाहर निकालकर अपोलो क्रूज़ इस चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर बने।

इस मैच में मिली जीत के बाद अब इस बात के कयास लग रहे हैं कि क्या वो अगले इंटरकांटिनेंटल चैंपियन होंगे। ये बिल्कुल मुमकिन है कि वो आनेवाले समय में चैंपियन बनें लेकिन हाल फिलहाल में ऐसा होता नहीं दिखता।

#3 डीन एम्ब्रोज़ ने अपोलो क्रूज़ को हराकर चैंपियनशिप रिटेन कर ली

Enter caption

अब चूंकि अपोलो क्रूज़ ने एक बैटल रॉयल जीता था तो ऐसा लग रहा था कि उन्हें एक सिंगल्स रैसलर के तौर पर पुश मिलेगा लेकिन वो जब चैंपियन से मैच लड़ने के लिए रिंग में आए तो उनका हाल भी टाइलर ब्रीज़ के जैसा ही हुआ जिन्हें मौजूदा चैंपियन ने बहुत जल्द ही हरा दिया।

इस बात को समझने में देर नहीं लगनी चाहिए कि कंपनी कई रैसलर्स को मौके दे रही है और हमें आने वाले समय में कुछ अच्छी कहानियां देखने को मिलेंगी। अगर देखा जाए तो इस समय ऐसा लग रहा था कि सैथ रॉलिंस शायद इनके साथ एक कहानी का हिस्सा होंगे लेकिन अब चूंकि उन्हें कहानी से बाहर कर दिया गया है तो ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या सैथ और बॉबी के बीच एक कहानी आगे बढ़ेगी, और इसकी वजह से फैंस का मनोरंजन होगा।

#2 रोंडा राउजी और नटालिया ने मेन इवेंट में लड़ाई की

Enter caption

रोंडा राउजी और नटालिया के बीच काफी गहरी दोस्ती है और पिछले हफ्ते इन दोनों रैसलर्स ने एक-दूसरे से लड़ाई की, जिसमें चैंपियन विजयी रहीं। नटालिया ने इससे पहले एक घंटे तक चले गौंटलेट मैच में विजय पाई थी और ये उम्मीद थी कि वो एक ज़बरदस्त मैच लड़ेंगी।

हालांकि उनका सिंगल्स मैच काफी अच्छा था, इस हफ्ते हुए मेन इवेंट में उनका टैग टीम मैच कोई ख़ास अच्छा नहीं था, जिसमें उन्होंने नाया जैक्स और टैमिना स्नूका को बेहद आसानी से हरा दिया। इस मैच की वजह से शो का अंत काफी खराब हो सकता था, लेकिन कंपनी ने उसी समय एलेक्सा ब्लिस के अगले हफ्ते से शुरू होने वाले सेगमेंट 'ए मोमेंट ऑफ़ ब्लिस' का एलान करके इस शो के अंत को अच्छा बना दिया, जिसमें उनकी पहली मेहमान होंगी मौजूदा रॉ विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी।

ये देखना दिलचस्प होगा कि इस सैगमेंट से कौन सी कहानी शुरू होती है, क्योंकि इस समय एलेक्सा ब्लिस इन-रिंग कॉम्पीटिशन के लिए क्लियर नहीं हुई हैं।

#1 स्टील केज मैच से शो की शुरुआत

ड्रू मैकइंटायर और डॉल्फ ज़िगलर के बीच एक स्टील केज मैच की घोषणा पिछले हफ्ते ही हो गई थी और इस हफ्ते शो की शुरुआत इस मैच ने की, जिसमें फैंस का पूरा साथ 'शो-ऑफ' के साथ था जबकि ड्रू मैकइंटायर ने सबको चौंकाते हुए ये मैच जीत लिया।

वैसे ये बात कहना गलत नहीं होगा कि ड्रू मैकइंटायर 'चोजन वन' हैं और उन्हें आने वाले समय में काफी पुश मिलेगा। इनके बीच मैच इतना अच्छा था कि आखिरी पलों तक ये कह पाना मुश्किल था कि कौन इसे जीतेगा। जब दो अच्छे दोस्त एक-दूसरे के विरोधी बन जाएं तो आपको कुछ अच्छा ही देखने को मिलता है और इसकी एक झलक हमें सैथ रॉलिंस - डीन एम्ब्रोज़ वाले मैच में मिल चुकी है।

इस शो के साथ कंपनी ने कई नई संभावनाओं को मौका दिया है, जबकि कुछ पुरानी कहानियों को आगे बढ़ाया है, और ये देखना दिलचस्प होगा कि 2019 में ये किस तरह से आगे बढ़ती हैं।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अमित शुक्ला

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment