Create
Notifications

5 बड़े रेसलर्स जिन्होंने WWE के करोड़ों रुपयों वाले कॉन्ट्रैक्ट को ठुकरा दिया 

अथॉरिटी
अथॉरिटी
Subham Pal

इस बात में कोई शक नहीं है कि डब्लू डब्लू ई(WWE) हमेशा से ही स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के शिखर पर रही है और भले ही कई रेसलिंग कंपनियों ने WWE को टक्कर देने की कोशिश की हो लेकिन कोई भी उन्हें पीछे नहीं छोड़ पाया। कई रेसलर्स का सपना होता है कि वो एक दिन WWE सुपरस्टार बने, वहीं कुछ रेसलर्स ऐसे भी हुए हैं जिन्होंने WWE के बिग मनी कॉन्ट्रैक्ट को ठुकरा कर WWE में आने से मना कर दिया।

यह भी पढ़े: 5 कारण क्यों द रिवाइवल ने WWE छोड़ने का फैसला किया

पिछले कुछ समय में यह भी देखा गया है कि कुछ WWE सुपरस्टार्स ने बिग मनी कॉन्ट्रैक्ट को ठुकराते हुए कंपनी में रुकने से मना कर दिया। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 बड़े स्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने WWE के बिग मनी कॉन्ट्रैक्ट को ठुकरा दिया।

#5.डीन एम्ब्रोज

डीन एम्ब्रोज
डीन एम्ब्रोज

डीन एम्ब्रोज ने साल 2019 में WWE छोड़कर सभी को चौंका दिया था और वह वर्तमान में AEW का हिस्सा हैं आपको बता दें, एम्ब्रोज के कंपनी छोड़ने से पहले WWE ने उन्हें 5 साल का कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया था जहां उन्हें इस कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से हर साल 7 करोड़ 61 लाख रुपए मिलने वाले थे लेकिन एम्ब्रोज ने इस कॉन्ट्रैक्ट को ठुकरा के WWE में रुकने से मना कर दिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4.टेड डीबियस जूनियर

टेड डीबियस जूनियर
टेड डीबियस जूनियर

टेड डीबियस जूनियर, मिलियन डॉलर मैन 'टेड डिबियस' के बेटे हैं और 2000 के दशक में उन्हें WWE के सबसे टैलेंटेड यंग रेसलर्स में से एक माना जाता था। वह WWE टैग टीम चैंपियन भी रह चुके हैं और रेसलमेनिया 26 में उन्होंने कोडी रोड्स और रैंडी ऑर्टन के खिलाफ बेहतरीन ट्रिपल थ्रेट मैच लड़ा था।

WWE में आखिरी दिनों में अच्छे गिमिक और स्टोरीलाइन का हिस्सा न होने के कारण टेड ने साल 2013 में कंपनी छोड़ने का फैसला किया। हालांकि, कंपनी छोड़ने से WWE ने उन्हें 5 साल का कॉन्ट्रैक्ट ऑफर दिया था जिसे टेड ने ठुकरा दिया था।

#3.विल ऑस्प्रे

विल ऑस्प्रे
विल ऑस्प्रे

इस बात में कोई शक नहीं है कि विल ऑस्प्रे वर्तमान में दुनिया के सबसे लोकप्रिय यंग टैलेंट्स में से एक हैं। विल ऑस्प्रे ने NJPW में साल 2012 में डेब्यू किया था और वह तभी से अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सुर्खियों में रहे हैं। आपको बता दें, विल ऑस्प्रे ने हाल ही में खुलासा किया था कि साल 2018 में WWE ने कंपनी ज्वाइन करने के लिए उनसे संपर्क किया था लेकिन ऑस्प्रे ने सहज भाव से WWE के कॉन्ट्रैक्ट को ठुकरा दिया था।

#2.कैनी ओमेगा

कैनी ओमेगा
कैनी ओमेगा

कैनी ओमेगा वर्तमान में AEW के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं और आपको बता दें, AEW ज्वाइन करने से पहले वह NJPW का हिस्सा थे। इस बात में कोई शक नहीं है कि कैनी ओमेगा के कंपनी ज्वाइन करने से AEW के लोकप्रियता में भारी इजाफा हुआ था। आपको बता दें, कैनी ओमेगा एक फ्री एजेंट थे तो WWE ने उन्हें कंपनी ज्वाइन करने का ऑफर दिया था लेकिन कैनी ओमेगा AEW में जाने को ज्यादा इच्छुक थे इसलिए WWE के कॉन्ट्रैक्ट को ठुकरा दिया था।

#1.द रिवाइवल

द रिवाइवल
द रिवाइवल

द रिवाइवल WWE द्वारा रिलीज़ किये गए सबसे हालिया सुपरस्टार्स हैं और आपको बता दें, द रिवाइवल ने अपनी मर्जी से कंपनी छोड़ा था। द रिवाइवल ने साल 2017 में मेन रोस्टर में डेब्यू किया था। हालांकि, मेन रोस्टर में द रिवाइवल को NXT जैसी सफलता नहीं मिली और WWE द्वारा उन्हें दिये गए रोल से खुश नहीं थे। शायद यही कारण है कि द रिवाइवल ने WWE के बिग मनी कॉन्ट्रैक्ट को ठुकराते हुए कंपनी छोड़ने का फैसला लिया।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...