Create
Notifications

5 कारण क्यों द रिवाइवल ने WWE छोड़ने का फैसला किया 

द रिवाइवल
द रिवाइवल
Subham Pal

काफी समय से द रिवाइवल के डब्लू डब्लू ई(WWE) छोड़ने की खबर थी। यह खबर सच साबित हुई और द रिवाइवल अब कंपनी छोड़ चुके हैं। द रिवाइवल ने कंपनी की सहमति से WWE छोड़ने का फैसला किया और अब WWE ने द रिवाइवल के रिलीज़ को अधिकारिक कर दिया है और उन्होंने ट्वीट कर इस खबर की जानकारी दी।

यह भी पढ़े: 10 ऑन-स्क्रीन रेसलिंग कपल्स जिन्हें फैंस अब भूल चुके हैं

यह देखना रोचक होगा कि द रिवाइवल WWE छोड़ने के बाद अब कौन रेसलिंग प्रमोशन ज्वॉइन करने वाले हैं।इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि क्यों द रिवाइवल ने WWE छोड़ने का फैसला किया।

#5 रॉ और स्मैकडाउन में छाप छोड़ने में नाकाम होने के कारण

youtube-cover

इस बात में कोई शक नहीं है कि द रिवाइवल ने अपने करियर के सबसे बेहतरीन मैच NXT में ही लड़े हैं लेकिन वह अपनी NXT के परफॉरमेंस को मेन रोस्टर में जारी नहीं रख सकें। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि वह मेनस्ट्रीम दर्शकों को प्रभावित करने में नाकाम रहे और शायद यही कारण है कि उन्होंने WWE छोड़ने का फैसला किया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 ड्रू मैकइंटायर की तरह खुद को नए कैरेक्टर में ढालने के लिए

youtube-cover

ड्रू मैकइंटायर का WWE में पहला रन सफल नहीं रहा था इसलिए उन्होंने WWE छोड़ दिया था और उन्होंने इंडिपेंडेंट सर्किट में काम करके खुद को नए कैरेक्टर में ढाला। इसके बाद मैकइंटायर ने दोबारा WWE में धमाकेदार वापसी की और वह हाल ही में संपन्न हुए रेसलमेनिया 36 में ब्रॉक लैसनर को हराकर नए WWE चैंपियन बने। ठीक इसी तरह द रिवाइवल ने भी WWE शायद इसलिए छोड़ा ताकि ये दोनों सुपरस्टार्स भी खुद को नए कैरेक्टर में ढाल कर WWE में बड़ी वापसी कर सकें।

#3 AEW में करियर बनाने के लिए

youtube-cover

डीन एम्ब्रोज ने जब WWE छोड़ा था तब वह कंपनी के टॉप स्टार्स में से एक थे और WWE छोड़ने के वह AEW में चले गए और जॉन मोक्सली के रूप में वह AEW चैंपियन बने। ठीक इसी तरह जैक हेगर और ल्यूक हार्पर भी AEW में अहम रोल में काम कर रहे हैं। शायद यही कारण द रिवाइवल ने WWE छोड़ने का फैसला किया ताकि वह भी AEW में जाकर अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अपना नाम बना सकें।

#2 AEW में द यंग बक्स के साथ ड्रीम फ्यूड करने के लिए

youtube-cover

कई फैंस द यंग बक्स को दुनिया का सबसे बेहतरीन टैग टीम मानते हैं वहीं कुछ फैंस द रिवाइवल को बेस्ट टैग टीम मानते हैं। आपको बता दें द यंग बक्स वर्तमान में AEW का हिस्सा हैं और ऐसा लग रहा है कि द रिवाइवल भी आने वाले समय में AEW का हिस्सा बन सकते हैं। इन दोनों टीम के बीच मैच देखना दुनिया भर में बैठे फैंस के लिए किसी ड्रीम मैच से कम नहीं होगा और यह मैच निश्चय ही दुनिया का सबसे बेहतरीन टैग टीम मैच साबित हो सकता है।

#1 WWE टैग टीम रेसलिंग पर उतना ध्यान नहीं देती

youtube-cover

द रिवाइवल टैग टीम रेसलिंग के प्रति काफी भावुक हैं और आपको बता दें द रिवाइवल ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए खुलासा किया था कि वह रेसलमेनिया में ब्रॉन स्ट्रोमैन और निकोलस के रॉ टैग टीम चैंपियंस बनने से खुश नहीं थे और इससे उन्होंने काफी दुःख हुआ था। यह बात किसी से छुपी नहीं है कि WWE टैग टीम रेसलिंग पर ज्यादा ध्यान नहीं देती शायद यही कारण है कि द रिवाइवल ने WWE छोड़कर किसी और रेसलिंग कंपनी में अपना करियर बनाने का सोचा।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...