10 ऑन-स्क्रीन रेसलिंग कपल्स जिन्हें फैंस अब भूल चुके हैं 

WWE की कुछ लोकप्रिय जोड़ियां
WWE की कुछ लोकप्रिय जोड़ियां

डब्लू डब्लू ई(WWE) में हमेशा से ही ऑन-स्क्रीन रेसलिंग जोड़ियों का स्टोरीलाइन में इस्तेमाल होता आया है और ओटिस & मैंडी रोज की जोड़ी इसका सबसे ताजा उदाहरण है। WWE में कई ऐसी यादगार जोड़ियां हुई है जो फैंस को आज तक याद है वहीं कुछ ऐसी भी जोड़ियां हुई है जिन्हें फैंस भूल चुके हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 10 ऑन-स्क्रीन जोड़ियों के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें फैंस भूल चुके हैं।

यह भी पढ़े: ''मैं 6 फुट 9 इंच के महान बॉक्सर को ढेर कर सकता हूं''

#10.एजे स्टाइल्स और मिकी जेम्स

एजे स्टाइल्स & मिकी जेम्स
एजे स्टाइल्स & मिकी जेम्स

एजे स्टाइल्स और मिकी जेम्स दोनों ही सुपरस्टार्स WWE में आने से पहले रिंग ऑफ़ ऑनर में काम कर चुके हैं और यह बात शायद काफी कम लोगों को पता होगी कि एजे स्टाइल्स और अमेजिंग रेड रिंग ऑफ़ ऑनर में टैग टीम के रूप में काम किया करते थे वहीं मिकी जेम्स उस वक़्त स्टाइल्स के साथ हुआ करती थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#9.रैंडी ऑर्टन और स्टेसी किब्लर

youtube-cover

WWE ने साल 2005 में रैंडी ऑर्टन और स्टेसी किब्लर की जोड़ी बनाई थी। हालांकि, यह जोड़ी केवल एक महीने तक ही साथ रही जिसके बाद WWE ने ऑर्टन को द अंडरटेकर के खिलाफ फ्यूड में पुश करने का फैसला किया। आपको बता दें, एक बेबीफेस के रूप में ऑर्टन का करियर कुछ खास नहीं चल रहा था जिसके बाद WWE ने स्टेसी की मदद से ऑर्टन को हील टर्न लेने में मदद की थी।

#8.टेडी लॉन्ग और क्रिस्टल

youtube-cover

टेडी लॉन्ग को WWE के सबसे सफल जनरल मैनेजर में से एक माना जाता है। आपको बता दें, WWE ने चीजों को रोचक बनाने के लिए क्रिस्टल को टेडी लॉन्ग की ऑन-स्क्रीन गर्लफ्रेंड के रूप में बुक करने का फैसला किया था। यह स्टोरीलाइन फैंस को पसंद आई और इसके बाद हुआ टेडी लॉन्ग और क्रिस्टल का वेडिंग सेरेमनी सैगमेंट भी काफी मनोरंजक और मजाकिया था।

#7.कोडी रोड्स और कैटलिन

youtube-cover

जिस वक़्त कोडी रोड्स और डेमियन सैंडो टैग-टीम हुआ करते थे उस वक्त कैटलिन को कोडी का पार्टनर बनाया गया। कोडी और कैटलिन की यह जोड़ी काफी सफल साबित हो सकती थी लेकिन WWE को यह स्टोरीलाइन रास नहीं आई और उन्होंने कैटलिन-कोडी रोड्स को अलग करना ज्यादा बेहतर समझा।

#6.द ग्रेट खली और नटालिया

youtube-cover

द ग्रेट खली ने WWE में खतरनाक मॉन्स्टर के रूप में डेब्यू किया था लेकिन WWE ने उनके करियर के आखिरी दिनों में उन्हें पंजाबी प्लेबॉय के रूप में पेश किया और उनकी जोड़ी नटालिया के साथ बना दी। अपने इस नए रूप में भी खली दर्शकों को प्रभावित करने के कामयाब रहे और नटालिया के साथ उनकी जोड़ी को फैंस ने काफी पसंद किया।

#5.ट्रिश स्ट्रेटस और जैफ हार्डी

youtube-cover

साल 2003 में एक टीम के रूप में अपने भाई मैट हार्डी से अलग होने के बाद जैफ ने ट्रिश स्ट्रेटस के साथ जोड़ी बना ली और इस दौरान इन दोनों ने साथ मिलकर कुछ इंटरजेंडर मैच भी लड़े। इसके बाद WWE ने इस जोड़ी को अलग कर दिया और जल्द ही जैफ हार्डी को कंपनी से रिलीज़ कर दिया गया।

#4.बॉल्स मल्हनी और कैली कैली

youtube-cover

बॉल्स मल्हनी के द मिज के खिलाफ मैच हारने के बाद बॉल्स और कैली कैली के बीच रोमांटिक स्टोरीलाइन की शुरूआत हुई। हालांकि, कैली उस वक्त मिज के साइड थी लेकिन उन्हें बॉल्स मल्हनी की चिंता थी। इसके बाद WWE ने बॉल्स और कैली कैली को ऑन-स्क्रीन कपल के रूप में बुक किया और इस दौरान ये दोनों साथ मिलकर मिक्स्ड टैग टीम मैच में लड़ते हुए दिखाई दिए।

#3.टेड डीबियस और मरिस

youtube-cover

टेड डीबियस, रैंडी ऑर्टन और कोडी रोड्स द लैगेसी नाम के फैक्शन का हिस्सा हुआ करते थे। इस फैक्शन के खत्म होने के बाद टेड की जोड़ी मरिस के साथ बना दी गई। हालांकि, यह जोड़ी फैंस के बीच उतनी लोकप्रिय नहीं हो पाई और एक साल साथ रहने के बाद यह जोड़ी अलग हो गई।

#2.डेनियल ब्रायन और गेल किम

youtube-cover

जब डेनियल ब्रायन ने WWE में अपनी पहली चैंपियनशिप जीती तो कंपनी ने उन्हें ऐसे स्टोरीलाइन में बुक किया जहां बैला ट्विन्स उनसे आकर्षित थी लेकिन इस दौरान ब्रायन गेल किम को डेट कर रहे थे और जब यह बात बैला ट्विन्स को पता चली तो उन दोनों ने गेल किम के साथ फ्यूड की शुरुआत कर दी।

#1.टाका मिशिनोकू और सनी

youtube-cover

सनी एक वक्त पर काफी लोकप्रिय सुपरस्टार हुआ करती थी लेकिन प्रोफेशनल रेसलिंग के बदलते जीवन शैली में वह खुद को ठीक से ढाल नहीं पाई। सनी को कंपनी में उनके अंतिम दिनों में उन्हें टाका मिशिनोकू का मैनेजर बना दिया गया। हालांकि, इस जोड़ी को उतनी लोकप्रियता नहीं मिल पाई और जल्द ही इस जोड़ी को अलग कर दिया गया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now