Create
Notifications

WWE की 5 कहानियाँ जिन्हें अजीब तरह से खत्म किया गया

कहानियाँ जिन्हें अजीब तरह से खत्म किया गया
कहानियाँ जिन्हें अजीब तरह से खत्म किया गया
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE ने विंस मैकमैहन (Vince McMahon) के निर्देश एवं आदेश पर कई ऐसी कहानियों को दिखाया है जिनसे रेसलिंग फैंस को बेहतर एंटरटेनमेंट देखने को मिला है। यही वजह है कि रिंग में ऐसे कई पल हुए हैं जिनके बारे में फैंस आज भी बात करते हैं। इनमें हल्क होगन (Hulk Hogan) बनाम आंद्रे द जायंट (Andre The Giant) वाला मैच शामिल है।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर को WrestleMania में WWE चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन में शामिल नहीं होना चाहिए

इसके साथ साथ WWE ने स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और विंस मैकमैहन के बीच जो लड़ाई और कहानी दिखाई है वो किसी से छुपी नहीं है। ऐसी कई कहानियाँ हैं जिनके बारे में लोग आज भी बात करते नहीं थकते हैं लेकिन ऐसी भी कई कहानियाँ हैं जिन्हें विंस ने बीच में ही बंद कर दिया था। ये कहानियाँ काफी अजीब तरीके से बंद हुई थीं और इस आर्टिकल में हम आपको उनके बारे में ही बताने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

#5 WWE सुपरस्टार द अंडरटेकर बनाम मोर्डेकाय - WrestleMania 21

youtube-cover

2004 में WWE SmackDown में एक रेसलर ने एंट्री की जिसके किरदार के काम करने का तरीका द अंडरटेकर से मेल खाता था। यहाँ फर्क सिर्फ इतना था कि जहाँ टेकर डार्क साइड की बातें करते थे तो वहीं ये किरदार ब्राइट साइड की बात करता था। इन दोनों के बीच एक मैच होना लगभग तय लग रहा था।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सीमाएं लांघी

इस बीच मोर्डेकाय की एक बार में लड़ाई हो गई जिसकी वजह से विंस काफी नाराज हो गए थे। ये वो लड़ाई थी जो मोर्डेकाय को उनके करियर और उनको भविष्य में मिलने वाले सम्मान से दूर ले गई। इसके बाद वो ECW में नजर आए लेकिन केविन थॉर्न वाले किरदार के बावजूद इन्हें जल्द ही रिलीज कर दिया गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE में विंस की पावर स्ट्रगल

youtube-cover

2007 में WWE चेयरमैन ने एक ऐसे तरीके को अपनाया जिसमें वो ये दर्शाते थे कि उन्हें कोई चीज परेशान कर रही है लेकिन वो क्या है इसके बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं थी। इस दौरान उन्होंने एश्ले नाम की महिला रेसलर को सिर्फ इसलिए सस्पेंड कर दिया था क्योंकि उन्होंने विंस पर कॉफी गिरा दी थी।

विंस इसके बाद एक Raw एपिसोड में रिंग में आए लेकिन बिना कुछ कहे ही वापस चले गए। वो अपनी गाड़ी में बैठे और जैसे ही उन्होंने उसका दरवाजा बंद किया तो गाड़ी में ब्लास्ट हो गया। ये एक पावर स्ट्रगल वाली कहानी होने वाली थी लेकिन क्रिस बेन्वा की अचानक मौत ने इस कहानी को बीच में ही खत्म करने पर मजबूर कर दिया।

#3 WWE सुपरस्टार द अंडरटेकर और मोहम्मद हस्सान

द अंडरटेकर और मोहम्मद हस्सान
द अंडरटेकर और मोहम्मद हस्सान

WWE सुपरस्टार द अंडरटेकर WWE के सबसे पसंदीदा रेसलर्स में से एक हैं। मोहम्मद हस्सान एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने एक हील वाला किरदार किया और इस दौरान वो नाराज दिखाए जाते थे। उनकी नाराजगी की वजह ये थी कि WWE उन्हें और उनके जैसे रेसलर्स को वो पुश नहीं देती है जिसकी उन्हें जरूरत है।

इसके बाद मोहम्मद हस्सान ने टेकर को रिंग में कैमल क्लच हिट किया और ऐसा लगा कि अब इन दोनों के बीच की लड़ाई आगे बढ़ेगी लेकिन उससे उलट उसी समय लंदन में बम धमाके हो गए। इसकी वजह से WWE को मोहम्मद हस्सान से जुड़ी कहानी को खत्म करना पड़ा और एक अच्छी कहानी शुरू होने से पहले ही खत्म हो गई।

#2 WWE हॉल ऑफ फेमर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन बनाम हल्क होगन

youtube-cover

WWE में अगर इन दो रेसलर्स के बीच एक मैच होता तो उससे जुड़ा रोमांच किस स्तर पर होता ये अलग से बताने की जरूरत नहीं है। ये दोनों रेसलर्स रिंग में काम करने के एक्सपर्ट हैं और अपने काम से सबको एंटरटेन करते हैं। इसके बावजूद इन्हें आमने सामने आने का मौका नहीं मिला जो काफी हैरान करने वाली घटना है।

ऐसा कहा जाता है कि विंस इनके बीच WrestleMania 18 में एक मैच करना चाहते थे लेकिन स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने इससे इंकार कर दिया। ब्रूस प्रिचर्ड के मुताबिक WCW के दिनों में हल्क होगन ने ऑस्टिन के साथ एक मैच लड़ने से मना कर दिया था और ऑस्टिन होगन के साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहते थे।

#1 WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन पर हुआ अटैक

youtube-cover

WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन ने WrestleMania 30 में एवोल्यूशन के तीनों मेंबर्स पर जीत दर्ज की थी जो काफी बड़ी बात है। इसके बाद ऐसे प्लान थे कि वो और ब्रॉक लैसनर SummerSlam में आमने सामने होंगे। ये प्लान का हिस्सा जरूर था लेकिन ऐसा हो ना सका और उसकी वजह ये थी कि ब्रायन WrestleMania 30 के बाद चोटिल हो गए थे।

इसकी वजह से SummerSlam में जॉन सीना को ब्रॉक लैसनर के F5 का शिकार होना पड़ा। ब्रायन और लैसनर Survivor Series 2018 में आमने सामने आए और इस मैच के दौरान ब्रायन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। ये आखिर में लैसनर के हाथों हार गए थे पर इनका प्रदर्शन सबको बेहद पसंद आया था।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...