Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी WWE रोस्टर में जगह बदल पाना नामुमकिन है

रोमन रेंस
रोमन रेंस
reaction-emoji
PANKAJ

WWE बहुत ही पुरानी कंपनी हैं, कई जनरेशन यहां आती हैं और जाती रहती हैं। WWE रोस्टर में भी हमेशा बदलाव होता रहता हैं। जब भी कोई WWE सुपरस्टार साइन होता है तो बाद में उसकी जगह में कोई ना कोई जरूत आता है और इस तरह से हमेशा कुछ ना कुछ नया यहां होता रहता है। कई टॉप के सुपरस्टार्स ने रिटायरमेंट ले लिया है और उनकी जगह भी कई अच्छे रेसलर अब आ गए है। पहले रेसलिंग की कला अलग थी और आज रिंग में परफॉर्मेंस कुछ अलग है।

WWE में परिस्थिति के हिसाब से हर साल कुछ ना कुछ बदलाव देखने को मिलता रहता है। कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी होते हैं जिनकी जगह लेना काफी मुश्किल होता है। अंडरटेकर, जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर जैसे सुपरस्टार्स दोबारा इस इंडस्ट्री को नहीं मिल सकते हैं। WWE भी इनकी जगह भरने के लिए काफी कोशिश करता हैं लेकिन आज तक सफलता हाथ नहीं लगी। इन सुपरस्टार्स की WWE रोस्टर में जगह बदलना सभी के लिए काफी मुश्किल हैं। तो आइए जानते हैं 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनकी WWE रोस्टर में जगह बदल पाना नामुमकिन है।

ये भी पढ़ें:8 WWE सुपरस्टार्स जो फुटबॉल के बहुत बड़े फैन हैं और उनका पसंदीदा क्लब कौन सा है?

रोमन रेंस- WWE का मॉर्डन फेस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

जॉन सीना, द रॉक, स्टीव ऑस्टिन और हल्क होगन जिस तरह के WWE में फेस बने उस तरह रोमन रेंस नहीं बन पाए। मौजूदा जनरेशन के हिसाब से देखा जाए तो रोमन रेंस इस मामने में काफी अव्वल हैं। पिछले छह साल में रोमन रेंस को टॉप सुपरस्टार बनाने के लिए कंपनी ने काफी मेहनत की है। फैंस को साइड में रखकर काफी पुश रोमन रेंस को दिया गया लेकिन उतनी सफलता कंपनी को नहीं मिल पाई।

ये भी पढ़ें:5 दिलचस्प बातें जो आपको WWE दिग्गज समोआ जो के बारे में जरूर जाननी चाहिए

जॉन सीना की जगह भरने के लिए रोमन रेंस को काफी आगे लाया गया और शायद ऐसा किसी और सुपरस्टार्स के साथ नहीं हुआ। रोमन रेंस पिछले छह सालों में कई बार फेल भी हुए और कई बार पास भी हुआ है। साल 2019 से पहले फैंस हमेशा रोमन रेंस को फेस के रूप में बू करते थे लेकिन इसके बाद फैंस का नजरिया बदल गया। इस समय रोमन रेंस मौजूदा रोस्टर में टॉप के सुपरस्टार हैं और उनकी फैन फॉलोविंग भी शानदार है।

कुछ समय पहले जॉन सीना की जगह भरने के लिए रोमन रेंस ने काफी मेहनत की लेकिन सफल नहीं हो पाए। काफी समय से रोमन रेंस के हील टर्न की मांग फैंस कर रहे थे और पिछले साल उन्होंने हील टर्न ले ही लिया। रोमन रेंस इस समय टॉप के हील हैं और उनकी रन इस समय सबसे शानदार चल रहा है। जॉन सीना इस समय पार्ट टाइम के रूप में काम कर रहे हैं तो सभी लोग अब रोमन रेंस को देखना ही पसंद करते हैं। WWE में इस समय फुल टाइम रेसलर के रूप में रोमन रेंस सभी के चहेते हैं और इस वजह से उनकी जगह बदल पाना काफी मुश्किल है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

साशा बैंक्स

साशा बैंक्स
साशा बैंक्स

विमेंस डिवीजन में इस समय देखा जाए तो सबसे बड़ा नाम साशा बैंक्स का ही है। WWE रोस्टर में इस समय साशा बैंक्स का रोल बहुत बड़ा है और ये कंपनी भी जानती है। बेली को हराने के बाद जब वो चैंपियन बनीं तब से लेकर अभी तक उनका जलवा चल रहा है। विमेंस डिवीजन को इस समय वो अपने बल पर आगे ले जा रही हैं। सिंगल चैंपियनशिप रन उनका कभी अच्छा नहीं रहा है लेकिन WWE ने इस बार उनके ऊपर भरोसा जताया है।

कोविड के टाइम पर साशा बैंक्स ने जिस तरह का काम किया वो काफी शानदार था और शायद इसकी वजह से ही उन्हें पुश दिया गया। साशा बैंक्स रोस्टर में हमेशा नंबर वन नहीं रहेंगी लेकिन नंबर दो और तीन पर हमेशा उनका नाम रहेगा। कई फैंस कहते हैं कि WWE विमेंस डिवीजन में साशा बैंक्स सबसे बेस्ट परफॉर्मर हैं और ये सही बात भी है। WWE रोस्टर में जिस तरह की जगह अभी साशा बैंक्स ने बनाई है उसे भरना काफी मुश्किल होगा।

ब्रॉक लैसनर

Brock Lesnar
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर का नाम रेसलिंग की दुनिया में कितना बड़ा है ये सभी को पता है। विंस मैकमैहन ने हमेशा ब्रॉक लैसनर के ऊपर भरोसा किया है और शानदार तरह से उनका प्रयोग किया है। जब भी विंस मैकमैहन को लगा कि व्यूअरशिप कम हो रही है तो ब्रॉक लैसनर को ले आए। अब इस बात से आप समझ सकते हैं कि उनका कितना बड़ा रोल रोस्टर में है। पिछले एक साल से ब्रॉक लैसनर WWE में नहीं है और व्यू्अरशिप का हाल बहुत बुरा है। विंस मैकमैहन भी इस समय ये बात बहुत अच्छे से जानते हैं।

WWE के बड़े पीपीवी में हमेशा फैंस चाहते हैं कि ब्रॉक लैसनर का मैच हो। ब्रॉक लैसनर कभी-कभी रिंग में नजर आते हैं इसके बावजूद वो पॉपुलर हैं। WWE को अगला ब्रॉक लैसनर कभी नहीं मिल सकता हैं क्योंकि जो काम ये दिग्गज कर सकता है वो कोई और नहीं कर सकता हैं। ब्रॉक लैसनर की जगह एक जगह अब फिक्स है और इसमें कभी बदलाव नहीं हो सकता है।

बैकी लिंच

बैकी लिंच
बैकी लिंच

मई 2020 से बैकी लिंच WWE टीवी पर नजर नहीं आईं है लेकिन फैंस अभी भी हर हफ्ते उनकी वापसी का इंतजार करते हैं। साल 2018 से जिस अंदाज में बैकी लिंच ने अपना जलवा WWE में दिखाया है शायद वो इतने कम समय में कोई नहीं कर पाया है। चैंपियन रहते हुए उन्होंने कई इतिहास रचे और रिकॉर्ड्स अपने नाम किए।

WWE विमेंस डिवीजन को आगे ले जाने में बैकी लिंच का बहुत बड़ा रोल रहा है। इस समय ब्रॉक लैसनर की तरह वो भी ऐसी सुपरस्टार हैं जो व्यूअरशिप को अकेले आगे बढ़ा सकती हैं। पिछले दो साल से उन्होंने ये काम काफी आसानी से किया है। विमेंस डिवीजन में इस समय उनका बहुत बड़ा नाम हैं और इसे बदल पाना काफी मुश्किल हैं। जो काम बैकी लिंच ने किया है वो शायद ही कोई अन्य रेसलर कर पाए।

ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर का WWE रोस्टर में आज बहुत बड़ा नाम हो गया है और इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है। साल 2020 पूरी तरह मैकइंटायर के नाम रहा था। शुरूआत में रंबल मैच में उन्होंने जीत हासिल की और इसके बाद WrestleMania में ब्रॉक लैसनर को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियनशिप हासिल की। मैकइंटायर ने महामारी के दौरान जिस तरह शानदार मैच देकर अपना टाइटल डिफेंड किया वो बहुत ही शानदार था।

फैंस के दिलों में इस समय ड्रू मैकइंटायर के लिए बहुत जगह है और अब वो बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं। पिछले एक साल उन्होंने फेस के रूप में जिस तरह काम किया है शायद वो कोई और नहीं सकता है। विंस मैकमैहन ने इस समय जिस तरह का भरोसा मैकइंटायर के ऊपर जताया है वो हमेशा इस पर खरे उतरे हैं। WWE रोस्टर में इस समय उनकी जगह लेना किसी के लिए भी काफी मुश्किल काम होगा।

Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...