Create

8 WWE सुपरस्टार्स जो फुटबॉल के बहुत बड़े फैन हैं और उनका पसंदीदा क्लब कौन सा है?

WWE सुपरस्टार्स जो फुटबॉल के बहुत बड़े फैन हैं और उनका पसंदीदा क्लब
WWE सुपरस्टार्स जो फुटबॉल के बहुत बड़े फैन हैं और उनका पसंदीदा क्लब
Amit Shukla

WWE के सुपरस्टार्स सिर्फ रेसलिंग ही पसंद नहीं करते हैं क्योंकि हमने देखा है कि कई रेसलर्स अन्य गेम्स एवं स्पोर्ट्स को भी पसंद करते हैं। इसमें कुछ वीडियो गेम्स को पसंद करते हैं तो कुछ को मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स पसंद है। वहीं ऐसे भी कई रेसलर्स हैं जिन्हें फुटबॉल बेहद पसंद है।

ये भी पढ़ें: 5 दिलचस्प बातें जो आपको WWE दिग्गज समोआ जो के बारे में जरूर जाननी चाहिए

ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने स्पष्ट रूप में इस बात को बताया है कि उन्हें फुटबॉल कितना पसंद है। सैथ रॉलिंस के ट्वीट्स देखकर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरह से पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन समय समय पर फुटबॉल से प्यार करते हैं और फिर कुछ समय बाद ही वो फुटबॉल से नाराज हो जाते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको उन रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जो फुटबॉल को पसंद करते हैं और साथ ही ये भी कि उनका पसंदीदा फुटबॉल क्लब कौन सा है।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर को WrestleMania में WWE चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन में शामिल नहीं होना चाहिए

#8 WWE सुपरस्टार शेमस - लिवरपूल एफ. सी.

शेमस एक ऐसे रेसलर हैं जो लिवरपूल फुटबॉल क्लब के फैन हैं। एक रेसलिंग फैन होने के साथ साथ वो फुटबॉल के भी काफी बड़े फैन हैं और ये उनके उन ट्वीट्स से जाहिर हो जाता है जो वो इस क्लब के समर्थन में करते रहते हैं। इन्होने पिछले साल क्लब की जीत पर खुशी जाहिर की थी।

शेमस इस समय WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर के साथ एक लड़ाई का हिस्सा हैं। ये लड़ाई WWE के शो Fastlane का हिस्सा होगी और इस मैच का परिणाम भी लगभग सभी जानते हैं। केल्टिक वारियर के नाम से मशहूर शेमस एक हील के तौर पर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

#7 ड्रू मैकइंटायर - रेंजर्स फुटबॉल क्लब

youtube-cover

ड्रू मैकइंटायर ने बचपन से ही रेंजर्स फुटबॉल क्लब का समर्थन किया है। ये एक ऐसे रेसलर हैं जो काफी अच्छा एक्शन करते हैं लेकिन रिंग के साथ साथ इन्हें फुटबॉल फील्ड में भी एक्शन काफी पसंद आता है। ड्रू इस फुटबॉल क्लब के प्रोमोशन का एक बड़ा हिस्सा हैं और इन्हें सभी बेहद पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिससे WWE सिजेरो को मेन इवेंट सुपरस्टार बना सकती है

शेमस और ड्रू असल जिंदगी में दोस्त हैं लेकिन ये दोनों अलग अलग फुटबॉल क्लब को सपोर्ट करते हैं। शेमस आइरिश हैं जबकि ड्रू स्कॉटलैंड से ताल्लुक रखते हैं। यही वजह है कि इन दोनों के बीच में काफी समानताएं दिखती हैं लेकिन इनके बीच होने वाले विरोध हमें रिंग में देखने को मिलते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#6 WWE सीओओ ट्रिपल एच - वेस्ट हैम यूनाइटेड फुटबॉल क्लब

ट्रिपल एच यूएस की एक कंपनी के सीओओ हैं लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि वो इंग्लिश फुटबॉल क्लब के फैन नहीं हो सकते हैं। ट्रिपल एच वेस्ट हैम यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के फैन हैं और कई बार क्लब के बारे में सोशल मीडिया पर बात करते हैं। उन्होंने ये बात स्वीकारी है कि उन्हें इस खेल के बारे में ज्यादा मालूम नहीं है।

ऐसे में आपके लिए ये जानना बेहद जरूरी है कि ट्रिपल एच एक बड़े पद पर होने के बावजूद गेम के लिए टाइम निकाल लेते हैं। 'द गेम' के नाम से मशहूर पूर्व वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन अपने पसंदीदा क्लब की तरह हमेशा ही अच्छा प्रदर्शन करते हैं और इनके पसंदीदा क्लब का गेम देखते ही बनता है।

#5 रे मिस्टीरियो - रियल मैड्रिड फुटबॉल क्लब

youtube-cover

रे मिस्टीरियो रेसलिंग में तो एक लेजेंड हैं ही लेकिन वो फुटबॉल में भी बेस्ट टीम के फैन हैं। रियल मैड्रिड एक बेहद अच्छा फुटबॉल क्लब है जिसने अबतक 34 बार टाइटल अपने नाम किया है। चुनौतियों को हराकर आगे बढ़ने में विश्वास रखने वाले रे का पसंदीदा फुटबॉल क्लब इस बात को सच साबित करता आया है।

इस समय रे एक टैग टीम के तौर पर काम करते हैं। वो पिछले साल तक सैथ रॉलिंस के खिलाफ लड़ते थे लेकिन इस समय वो अपने बेटे के साथ काम करते हैं। हालांकि इस समय वो किसी बड़ी कहानी का हिस्सा नहीं हैं लेकिन आनेवाले समय में एक कहानी देखने को मिल सकती है और ऐसा इसलिए है क्योंकि WrestleMania अब ज्यादा दूर नहीं है।

#4 WWE NXT चैंपियन फिन बैलर - टॉटेनहम हॉटस्पर फुटबॉल क्लब

youtube-cover

फिन बैलर टॉटेनहम हॉटस्पर के फैन हैं और वो अपने इस फैन अप्रोच को अपने काम में कई बार दर्शा चुके हैं। जब फिन रिंग में नहीं होते हैं तो वो टॉटेनहम हॉटस्पर के गेम्स में नजर आते हैं। इन्होंने टॉटेनहम हॉटस्पर के साथ इंटरव्यू भी किया है जिसमें ये क्लब का सपोर्ट करते हुए नजर आए हैं।

फिन इस समय WWE NXT चैंपियन हैं और उनका मुकाबला कैरियन क्रॉस से होना तय है। इस बीच इस हफ्ते हुए NXT शो के दौरान उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा जो एक बड़ी बात है। एक चैंपियन को जब एक अच्छा विरोधी मिल जाता है तो उससे सबको फायदा होता है।

#3 WWE NXT फैनडांगो- एवेरटन फुटबॉल क्लब

youtube-cover

फैनडांगो एक ऐसे रेसलर हैं जो काफी अच्छा करते हैं और वो रिंग में काम करने के अलावा फुटबॉल स्टेडियम में भी दिखाई देते रहे हैं। इसकी एक बड़ी वजह ये है कि वो एवेरटन के फैन हैं और वो इस बात को भलीभांति जाहिर भी कर चुके हैं। फैनडांगो इस समय WWE NXT का हिस्सा हैं।

एक समय था जब फैनडांगो मेन रोस्टर का हिस्सा थे लेकिन जब इन्हें वहाँ पर सही मौके नहीं मिले तो इन्हें NXT में भेज दिया गया जहाँ इन्होंने काफी अच्छा काम किया है। अब देखना होगा कि ये इस ब्रैंड में अपनी पहचान और अपने काम को कितना निखार पाते हैं। अब भी वो अपने पुराने साथी के साथ ही काम कर रहे हैं।

#2 WWE NXT सुपरस्टार कैलियन डेन - मैनचेस्टर यूनाइटेड

youtube-cover

कैलियन डेन भले ही हाल में रिंग में ना दिखाई दिए हों लेकिन वो रेसलिंग के साथ साथ फुटबॉल के फैन हैं। मैनचेस्टर यूनाइटेड के फैन डेन रिंग में काफी आक्रामक नजर आते हैं जबकि उनके टैग टीम पार्टनर का किरदार इनसे एकदम उलट है। ये कई बार अपनी लुक और एक्शन से ही विरोधियों को डरा देते हैं।

कैलियन डेन और मैनचेस्टर यूनाइटेड अपने काम से कभी निराश नहीं करते हैं और यही वजह है कि इन्हें और मैनचेस्टर यूनाइटेड को लोग आज भी इतना पसंद करते हैं। एक रेसलर के तौर पर कैलियन डेन मैनचेस्टर यूनाइटेड को रिप्रेज़ेंट करते हैं जो काफी अच्छे एक्शन को दिखाते हैं और हमेशा लोगों को अपने काम से मुरीद बना लेते हैं।

#1 सिजेरो - मैनचेस्टर सिटी

शेमस और सिजेरो दोनों ही अपने अपने फुटबॉल क्लब को बेहद पसंद करते हैं। सिजेरो जहाँ मैनचेस्टर सिटी को सपोर्ट करते हैं तो वहीं शेमस लिवरपूल के फैन हैं। ये दोनों अपने क्लब्स का समर्थन करते हैं और इनके द्वारा रिंग के बाहर किए गए एक्शन से फैंस को एंटरटेनमेंट का एक मौका मिल जाता है।

सिजेरो इस समय SmackDown में लगभग हर उस कहानी का हिस्सा होते हैं जो मेन इवेंट के योग्य है। ये अलग बात है कि WWE ने इन्हें वो पुश नहीं दिया है जिसके ये योग्य हैं। इसके बावजूद आप ना तो सिजेरो के काम में कोई कमी पाएंगे और ना ही इनके पसंदीदा क्लब में जो सबसे शानदार प्रदर्शन करते रहते हैं।

Edited by Amit Shukla

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...