Create
Notifications

5 दिलचस्प बातें जो आपको WWE दिग्गज समोआ जो के बारे में जरूर जाननी चाहिए

WWE सुपरस्टार समोआ जो का आज जन्मदिन है
WWE सुपरस्टार समोआ जो का आज जन्मदिन है
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE सुपरस्टार समोआ जो (Samoa Joe) रेसलिंग में एक बड़ा नाम हैं। उन्होंने अपने करियर में कई कंपनियों के साथ काम किया है और डिस्ट्रॉयर के नाम से मशहूर समोआ जो ने अपने रिंग से जुड़े काम और नाम के हिसाब से ही परफॉर्म किया है। इसकी वजह से इन्हें काफी पसंद किया जाता है।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिससे WWE सिजेरो को मेन इवेंट सुपरस्टार बना सकती है

समोआ जो पिछले कुछ वक्त से रिंग की जगह कमेंट्री कर रहे हैं और उन्होंने इस दौरान काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। कमेंट्री में अपने काम से एक अलग पहचान बनाना आसान नहीं है लेकिन समोआ जो इस काम को भी बखूबी कर रहे हैं। आइए आपको समोआ जो से जुड़ी उन पाँच बातों के बारे में बताते हैं जो आप नहीं जानते होंगे।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर को WrestleMania में WWE चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन में शामिल नहीं होना चाहिए

#5 WWE सुपरस्टार समोआ जो ने 'गेम ऑफ थ्रोन्स' गेम में बीस्ट के लिए वॉइसओवर किया है

youtube-cover

समोआ जो कमेंट्री ही नहीं बल्कि वॉइसओवर में भी धमाल करते हैं। इसका प्रदर्शन इन्होने तब किया जब ये गेम ऑफ थ्रोन्स के गेम में बीस्ट को अपनी आवाज देते हुए नजर आए। ये वो रेसलर हैं जिन्हें रेसलिंग, कमेंट्री, वॉइसओवर जैसे गुणों में महारथ हासिल है लेकिन ये इकलौता मौका नहीं है जब इन्होने वॉइसओवर दिया है।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

समोआ जो ने 'द कॉल ऑफ द ब्लेडफॉर्म लेगेसी' में भी अपनी आवाज का जादू बिखेरा है। एक रेसलर के तौर पर इनका काम धमाल है और जिस तरह से ये दूसरे कई कामों में अपना हुनर दिखा रहे हैं उससे ये बात तो साफ है कि ये रेसलिंग के बाद भी अपने काम से फैंस को हैरान और एंटरटेन करते रहेंगे। ये देखना होगा कि क्या ये WWE के गेम में अपनी आवाज का जादू दिखाएंगे या हमें उसके लिए कुछ वक्त इंतजार करना पड़ेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE सुपरस्टार समोआ जो को एक समय पर रिजेक्ट कर दिया गया था

youtube-cover

समोआ जो आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है लेकिन एक ऐसा दौर भी था जब इन्हें रेसलिंग के योग्य भी नहीं समझा जाता था। ये कहना है समोआ जो का जिन्हें एक समय पर जिम रॉस जैसे दिग्गजों ने रेसलिंग के काबिल नहीं बताया था। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि सिर्फ जिम ही नहीं बल्कि कई अन्य लोगों ने भी इन्हें यही बात बताई थी।

इसके बावजूद समोआ जो अपने काम को बेहतर तरीके से करते गए और वक्त के साथ ये इतने पॉपुलर हो गए कि फैंस इन्हें मेन रोस्टर में देखने की जिद करने लगे। ये वो दौर था जब समोआ जो ने ये साबित कर दिया था कि मेहनत और लगन के आगे बड़ी से बड़ी मुश्किल भी हार जाती है।

#3 ये डांसर्स की फैमिली से ताल्लुक रखते हैं

डांसर्स की फैमिली से ताल्लुक
डांसर्स की फैमिली से ताल्लुक

समोआ जो एक ऐसे रेसलर हैं जिनका काम काफी अच्छा रहा है लेकिन बेहद कम लोग ही जानते होंगे की रिंग में मूव्स करने वाले समोअन सब्मिशन मशीन डांसर्स की फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। इनके माता पिता उसी परिवार का हिस्सा नहीं हैं जिससे जुड़े हुए समोअन रेसलर्स आपको WWE में दिखाई देते हैं।

ऐसा नहीं है कि समोआ जो ने अपने इस हुनर का कभी प्रदर्शन नहीं किया है। अगर आपने TNA Bound For Glory 2005 में इनकी एंट्री देखी हो तो आप इस हुनर की एक झलक प्राप्त कर चुके होंगे। समोआ जो उन रेसलर्स में से हैं जो कभी भी किसी भी काम को कमतर तरीके से नहीं करते हैं।

youtube-cover

#2 WWE सुपरस्टार समोआ जो प्रोफेशनल रेसलर बनने से पहले वो एक लोन ब्रोकर का काम करते थे

प्रोफेशनल रेसलर बनने से पहले वो एक लोन ब्रोकर थे
प्रोफेशनल रेसलर बनने से पहले वो एक लोन ब्रोकर थे

समोआ जो रेसलिंग से पहले एक लोन ब्रोकर का काम भी करते थे। रेसलिंग फैंस इस बात को तो जानते हैं कि समोआ जो एक बार में बाउंसर का काम करते थे लेकिन शायद ही कोई इस बात को जानता है कि वो एक लोन ब्रोकर भी थे। इस दौरान उनके जीवन में एक बड़ा बदलाव तब आया जब इन्होने ऑफिस में बॉक्सिंग की प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी।

समोआ जो ने जैसे ही बॉक्सिंग की प्रैक्टिस शुरू की तो उनके जुडो इंस्ट्रक्टर ने उन्हें ये बताया कि अगर वो चाहें तो इस तरह के स्पोर्ट्स में समोआ जो अपना हाथ आजमा सकते हैं। इसी इंस्ट्रक्टर ने समोआ जो को रेसलिंग में हाथ आजमाने का सुझाव दिया और उसके बाद क्या हुआ वो तो अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है।

#1 ये डिस्ट्रैक्शन में नजर आए थे

youtube-cover

यूके में आनेवाले शो डिस्ट्रैक्शन में भी समोआ जो नजर आए हैं। ये एक ऐसा शो है जिसमें लोगों को कुछ अन्य काम करते हुए सवालों के जवाब देने होते हैं। शो के कांसेप्ट के अनुसार कंटेस्टेंट अलग अलग कामों में व्यस्त रहते हैं और उसी समय उनसे बेहद आसान से सवाल पूछे जाते हैं। शो में हिस्सा ले रहे लोगों को जल्दी से उन सवालों के जवाब देने होते हैं।

रेसलिंग के एक एपिसोड में ये दो अन्य रेसलिंग से जुड़े लोगों के साथ कम्पीट कर रहे थे। इस दौरान इनका काम काफी अच्छा था और सबको वो बेहद पसंद आया था। अब वक्त बदल गया है और समोआ जो रेसलिंग में ही पूरी तरह से अपना समय दे रहे हैं। ये रिंग में कब वापसी करेंगे ये देखना होगा।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...