Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE पर अपने आयडिया चुराने का आरोप लगाया

विंस मैकमैहन और क्रिस जैरिको
विंस मैकमैहन और क्रिस जैरिको
Neeraj sharma
visit

WWE में अक्सर नए-नए परिवर्तन देखे जाते रहे हैं और परिस्थितियों के हिसाब से खुद में बदलाव के कारण ही WWE दुनिया की टॉप प्रोफेशनल रेसलिंग ब्रांड बन पाई है। WWE सुपरस्टार्स को अपने कैरेक्टर को फैंस के लिए दिलचस्प बनाने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ती है और नए-नए आयडियाज भी सोचने पड़ते हैं।

ऐसे भी कई बड़े सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने अपने आयडियाज की चोरी के लिए WWE पर आरोप लगाया था। यहां तक कि कुछ बड़े रेसलर्स ने दूसरी कंपनियों के आयडिया चुराने का आरोप लगाया हुआ है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो बैकी लिंच को WWE में कभी नहीं हरा पाई

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जब उन्होंने WWE पर अपने आयडियाज को चुराने का आरोप लगाया था।

पूर्व WWE सुपरस्टार EC3 ने Raw अंडरग्राउंड का आयडिया चुराने का आरोप लगाया

EC3 ने साल 2018 में WWE में वापसी की थी और मेन रोस्टर में आने से पहले उन्हें NXT में बहुत सफलता भी प्राप्त हो रही थी। लेकिन मेन रोस्टर में कुछ खास सफलता ना मिलने के कारण इस साल उन्हें कंपनी ने रिलीज़ करने का फैसला किया था।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो अपने डेब्यू के बाद सीधा मेन इवेंटर बन गए

EC3 ने हाल ही में ROH Stolen पॉडकास्ट में बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि, "मैं जानता था कि मेरा Raw अंडरग्राउंड का आयडिया जरूर चुराया जाएगा, मैं इसके लिए पहले से तैयार था। मैं एक शो को प्रोड्यूस कर रहा था और उसी शो को देख शेन मैकमैहन ने रॉ अंडरग्राउंड के आयडिया को चुराया था।"

WWE द्वारा रॉ अंडरग्राउंड को बंद करने के कुछ हफ्ते बाद ही EC3 ने ये बड़ा खुलासा किया था। लेकिन इस बात का कोई पुख्ता सबूत नहीं है कि क्या WWE ने वाकई में उनका आयडिया चुराया और रॉ में उसका इस्तेमाल किया था। खैर अब EC3 WWE को छोड़ इंडिपेंडेंट सर्किट में वापसी कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अजीबोगरीब कपड़े पहनकर सभी को हैरान किया

क्रिस जैरिको ने 'आई फॉर आई' मैच का आयडिया चुराने का आरोप लगाया

इसी साल सैथ रॉलिंस और रे मिस्टीरियो एक जबरदस्त स्टोरीलाइन में शामिल रहे। इसी स्टोरीलाइन में आगे चलकर WWE एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में दोनों सुपरस्टार्स के बीच 'आई फॉर आई' मैच भी लड़ा गया था।

इसी साल फरवरी में AEW सुपरस्टार्स जॉन मोक्सली और सैंटाना के बीच भी इसी तरह का मैच लड़ा गया था, जिसके संबंध में जैरिको ने ट्वीट भी किया। एक्सट्रीम रूल्स के मैच के बाद AEW सुपरस्टार ने WWE पर इस संबंध में आरोप भी लगाया था।

कर्ट एंगल ने WWE पर TNA की स्टोरीलाइन के इस्तेमाल का आरोप लगाया

साल 2012 में एजे ली WWE रॉ की जनरल मैनेजर का पद छोड़कर जॉन सीना के साथ रोमांटिक स्टोरीलाइन में शामिल हुई थीं। उनके खिलाफ इस फ्यूड में डॉल्फ जिगलर और विकी गुरेरो की जोड़ी खड़ी हुई थी।

उस समय कर्ट एंगल TNA(Impact Wrestling) का हिस्सा हुआ करते थे। एंगल ने आरोप लगाया कि WWE ने एजे स्टाइल्स और डिक्सी कार्टर की स्टोरीलाइन को चुराया था।

पूर्व WWE सुपरस्टार एब्राहम वॉशिंग्टन ने आरोप लगाया

एब्राहम वॉशिंग्टन ने साल 2009 से 2012 तक WWE के लिए काम किया था। अपने करियर में अधिकांश समय पर वो FCW और ECW की स्टोरीलाइंस का हिस्सा रहे।

इस साल वॉशिंग्टन ने WWE पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि, "आप मुझे पहचानने से भी इनकार कर रहे हैं और मेरे आयडिया का इस्तेमाल भी कर रहे हैं। सैथ रॉलिंस का 'मंडे नाइट मसीहा' और ब्रे वायट का नया कैरेक्टर आपका आयडिया तो बिल्कुल नहीं है।"

टायलर रेक्स ने WWE और जॉन सीना पर आरोप लगाया

youtube-cover

टायलर रेक्स ने साल 2009 से लेकर 2012 तक WWE में काम किया था। उस समय वो कर्ट हॉकिंस के पार्टनर के रूप में WWE टीवी पर नजर आते थे। The Lewis Nicholls Show में उन्होंने जॉन सीना पर बड़ा आरोप लगाया था।

टायलर और हॉकिंस ने प्रोमो के कुछ आयडियाज को एक सीडी में रिकॉर्ड कर जॉन सीना को दिए और विंस मैकमैहन को दिखाने के लिए कहा था। लेकिन कुछ दिन बाद ही WWE ने उनके आयडिया को आर ट्रुथ और द मिज़ के एक सैगमेंट में इस्तेमाल किया था।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now