5 Superstars जिनकी SummerSlam में हार से WWE को बड़ा नुकसान हो सकता है

SummerSlam में इन सुपरस्टार्स की हार WWE के लिए नुकसानदेह होगी
SummerSlam में इन सुपरस्टार्स की हार WWE के लिए नुकसानदेह होगी

WWE SummerSlam 2022 की तैयारियां इन दिनों बहुत जोर-शोर से चल रही हैं और साल के सबसे बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट्स में से एक के लिए रोमन रेंस (Roman Reigns), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और बैकी लिंच (Becky Lynch) समेत कई बड़े सुपरस्टार्स के मैचों का ऐलान किया जा चुका है।

इवेंट में कई बड़े सुपरस्टार्स अपने टाइटल को डिफेंड करने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे और कुछ एक बड़ी जीत दर्ज अपनी शानदार लय को बरकरार रखना चाहेंगे। मगर इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनकी SummerSlam में हार से WWE को बड़ा नुकसान हो सकता है।

5)WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस पिछले कुछ समय से दूसरे रेसलर्स को पुश दिलाने में मदद करते आए हैं। पिछले कुछ सालों में उनके द मंडे नाईट मसीहा और द विजनरी जैसे किरदारों ने फैंस का दिल जीता है। ये बात आपको चौंका सकती है कि रॉलिंस ने पिछले कई सालों से कोई टाइटल नहीं जीता है।

आपको बता दें कि इतने बड़े सुपरस्टार होते हुए भी उन्हें इस साल अपने अधिकांश मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है। अब SummerSlam में उनके सामने रिडल की चुनौती होगी, जो खुद अपने शानदार मोमेंटम को जारी रखना चाहेंगे। मगर रॉलिंस के किरदार और उनकी इस साल हार के सिलसिले को देखते हुए एक और बड़ी हार उनके लिए नुकसानदेह रह सकती है और इससे सीधे तौर पर कंपनी की अगली स्टोरीलाइंस पर बुरा प्रभाव पड़ेगा।

4)मोंटेज फोर्ड और 3)एंजेलो डॉकिंस - द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

द उसोज़ पिछले एक साल से ज्यादा समय से SmackDown टैग टीम चैंपियंस बने हुए हैं और कुछ समय पहले उन्होंने Raw टैग टीम चैंपियनशिप्स को भी जीतकर डबल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था। अब WWE अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस के सामने SummerSlam में द स्ट्रीट प्रॉफिट्स की चुनौती होगी।

हालांकि पिछले कुछ हफ्तों में दोनों टीमों के बीच कई धमाकेदार मैच लड़े जा चुके हैं, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि उसोज़ को लंबे समय बाद स्ट्रीट प्रॉफिट्स के रूप में एक खतरनाक चैलेंजर टीम मिली है। अभी तक स्टोरीलाइन और मोमेंटम को देखते हुए एंजेलो डॉकिंस और मोंटेज फोर्ड की हार टैग टीम डिविजन को एक बार फिर कमजोर स्थिति में ले जा सकती है, जहां से उसोज़ के लिए नए चैलेंजर्स ढूंढ पाना काफी मुश्किल होगा।

2)बैकी लिंच

बैकी लिंच ने 2022 की शुरुआत Raw विमेंस चैंपियन के तौर पर की थी और WrestleMania 38 में बियांका ब्लेयर के हाथों टाइटल हारने से पहले बेल्ट को कई बार डिफेंड कर चुकी थीं। वहीं Hell in a Cell 2022 के ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच के बाद ऐसा लगने लगा था जैसे बैकी को टाइटल फ्यूड से बाहर कर दिया गया है।

मगर SummerSlam के लिए एक बार फिर बैकी को Raw विमेंस टाइटल स्टोरीलाइन में लाया गया। आपको याद दिला दें कि WWE, बैकी और ब्लेयर को लेकर SummerSlam 2021 की स्टोरीलाइन को दोहरा रही है, जहां बैकी लिंच ने बियांका ब्लेयर को मात्र 26 सेकंड में हरा दिया था। बैकी को लगातार बड़े मैचों में हार मिल रही है, इसलिए इस बार एक क्लीन तरीके की हार उनके साथ साथ कंपनी को भी नुकसान पहुंचा सकती है।

1)ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर, WrestleMania 38 में रोमन रेंस के हाथों WWE चैंपियनशिप बेल्ट को हार बैठे थे, जिसके बाद वो ब्रेक पर चले गए। उसके बाद SummerSlam ऐसा पहला बड़ा इवेंट होगा, जिसमें ट्राइबल चीफ अपने टाइटल को डिफेंड करने रिंग में उतरेंगे।

हालांकि इससे पहले SummerSlam में रेंस बनाम रैंडी ऑर्टन मैच का प्लान तैयार किया गया था, लेकिन द वाइपर की चोट के कारण ऐसा नहीं हो पाया। अब ट्राइबल चीफ का सामना ब्रॉक लैसनर से होगा, जो उनकी कुल सातवीं भिड़ंत होगी। द बीस्ट सिंगल्स मैचों में रेंस के खिलाफ लगातार 3 हार झेल चुके हैं, जिनमें से 2 पिछले एक साल के अंदर आई हैं। इसलिए ट्राइबल चीफ के खिलाफ एक और बड़ी हार लैसनर की स्टार पावर को नुकसान पहुंचा रही होगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।