Create
Notifications

5 बड़े सुपरस्टार्स जो अपोलो क्रूज को हराकर नए WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन सकते हैं

WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन अपोलो क्रूज
WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन अपोलो क्रूज
Neeraj sharma
visit

WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप बेल्ट को शॉन माइकल्स (Shawn Michaels), ब्रेट हार्ट (Bret Hart) और पैट पैटरसन (Pat Patterson) समेत कई दिग्गज सुपरस्टार्स जीत चुके हैं और आज भी WWE के बड़े सिंगल्स टाइटल्स में से एक बना हुआ है, जो फिलहाल अपोलो क्रूज (Apollo Crews) के पास है।

इस समय क्रूज को कमांडर अजीज (Commander Azeez) का साथ मिल रहा है और उन्हीं की मदद से उन्होंने बिग ई (Big e) को हराकर आईसी चैंपियनशिप अपने नाम की थी। अभी तक केविन ओवेंस (Kevin Owens) और बिग ई उन्हें टाइटल के लिए चैलेंज कर चुके हैं, लेकिन चैंपियनशिप जीतने में नाकाम रहे।

ये भी पढ़ें: WWE Money in the Bank पीपीवी से जुड़ी 5 बातें जो शायद फैंस को नहीं पता होंगी

कमांडर अजीज जब तक उनके साथ हैं, तब तक किसी रेसलर के लिए उन्हें हराकर नया आईसी चैंपियन बनना बहुत मुश्किल काम प्रतीत होता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो क्रूज को हराकर नए WWE आईसी चैंपियन बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 सबसे बेकार पीपीवी जो WWE Thunderdome में देखने को मिले

केविन ओवेंस बन सकते हैं नए WWE आईसी चैंपियन

पिछले एक महीने से केविन ओवेंस मौजूदा आईसी चैंपियन के लिए बड़ी मुसीबत बने हुए हैं। अगर सैमी जेन और कमांडर अजीज इस स्टोरीलाइन का हिस्सा ना होते तो ओवेंस अब तक टाइटल अपने नाम कर चुके होते। WWE Hell in a Cell 2021 में सैमी जेन के खिलाफ हार झेलने के बाद ओवेंस ने कहा था कि वो ब्रेक ले रहे हैं। वहीं एक रिपोर्ट में कहा गया कि पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन का ब्रेक आईसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से संबंध रखता है।

अगर ऐसा है तो वापसी के बाद क्रूज के खिलाफ उनकी दुश्मनी को जारी रखना ही सबसे बेहतर विकल्प होगा। इस बीच ये भी देखना दिलचस्प होगा कि कमांडर अजीज से ओवेंस किस तरह से निपटते हैं। अगर वो अजीज को राह से हटाने में सफल रहे तो उनकी चैंपियन बनने की राह आसान हो जाएगी। लंबे समय के संघर्ष के बाद चैंपियनशिप जीत ओवेंस को एक नई शुरुआत दिला सकती है।

ये भी पढ़ें: 10 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने एक जैसे फिनिशर्स का इस्तेमाल किया

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

सैमी जेन

Hell in a Cell 2021 में केविन ओवेंस पर बड़ी जीत के साथ सैमी जेन की लूज़िंग स्ट्रीक का अंत हुआ था। क्या जेन की इस जीत को एक बड़ा पुश मिलने के संकेत के रूप में देखा जाना सही है। फिलहाल ओवेंस इस स्टोरीलाइन से बाहर हो चुके हैं, इसलिए जेन को आईसी चैंपियनशिप मैच मिलने की संभावनाएं भी बढ़ गई हैं।

समस्या ये है कि अपोलो क्रूज और सैमी जेन, दोनों ही अभी हील रेसलर्स हैं। क्रूज के हील किरदार में अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए अगर उनकी जेन के खिलाफ फिउड शुरू हुई तो इस स्टोरीलाइन में पूर्व आईसी चैंपियन को ही बेबीफेस टर्न लेना होगा। बेबीफेस किरदार में वो WWE के उनके खिलाफ षड्यंत्र को भी उजागर कर सकेंगे।

सिजेरो

सिजेरो WWE में कई बड़ी उपलब्धियां प्राप्त कर चुके हैं, लेकिन आईसी टाइटल अभी तक उनकी रिकॉर्ड लिस्ट से नहीं जुड़ा है। टैलेंट और स्किल के आधार पर स्विस सुपरस्टार चैंपियन बनने के पूरे हकदार हैं, लेकिन इस समय सैथ रॉलिंस उनके सबसे बड़े दुश्मन बने हुए हैं, जिनके खिलाफ उन्हें Hell in a Cell 2021 में हार झेलनी पड़ी।

उम्मीद की जा रही है कि रॉलिंस vs सिजेरो फिउड जल्द समाप्त हो सकती है, जिसके बाद स्विस सुपरस्टार को क्रूज को चैलेंज करना चाहिए। दोनों ताकतवर हैं, प्रतिभाशाली हैं और दोनों की शानदार इन रिंग स्किल्स उनके मुकाबलों को दिलचस्प बना रही होंगी।

डॉमिनिक मिस्टीरियो

डॉमिनिक मिस्टीरियो का WWE का सफर अभी तक शानदार रहा है, जहां वो सैथ रॉलिंस, बैरन कॉर्बिन और डॉल्फ जिगलर समेत कई टॉप सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं। हाल ही में वो अपने पिता रे मिस्टेरियों के साथ टीम बनाकर SmackDown टैग टीम चैंपियन बने, जो WWE इतिहास में पहली पिता-पुत्र की जोड़ी रही जो टैग टीम चैंपियन बनी हो।

टैग टीम चैंपियन रहते रे मिस्टीरियो ने हाल ही में रोमन रेंस को यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज किया था, तो भला डॉमिनिक आईसी टाइटल के लिए चैलेंज क्यों नहीं कर सकते। एक तरफ कमांडर अजीज को दखल देने से रे मिस्टीरियो रोक रहे होंगे, दूसरी ओर डॉमिनिक मौजूदा आईसी चैंपियन क्रूज की मुश्किलें बढ़ा रहे होंगे।

शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा कई महीनों से संघर्ष करते हुए दिखाई दे रहे थे, लेकिन बैरन कॉर्बिन से क्राउन को जीतकर अब वो ऑफिशियल रूप से किंग का दर्जा प्राप्त कर चुके हैं। वहीं रिक बूग्स के साथ उनकी पार्टनरशिप भी काफी सुर्खियां बटोर रही है।

एक तरफ वो किंग होने की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं और इस बीच उन्हें WWE आईसी चैंपियनशिप पर अपना फोकस शिफ्ट करते देखना भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी। एक तरफ क्रूज और नाकामुरा आमने-सामने होंगे और दूसरी ओर कमांडर अजीज और रिक बूग्स एक-दूसरे से निपट रहे होंगे।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now