5 वर्तमान सुपरस्टार्स जिन्होंने एक वक्त WWE में आने से मना कर दिया था 

एजे स्टाइल्स ने शुरूआत में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से मना कर दिया था।
एजे स्टाइल्स ने शुरूआत में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से मना कर दिया था।

वर्तमान समय में WWE के रोस्टर में दुनिया के बेहतरीन इन-रिंग टैलेंट्स की भरमार हैं और इसके साथ ही WWE काफी समय से रेसलिंग बिजनेस के टॉप पर बना हुआ है। यही वजह है कि अधिकतर युवा टैलेंट्स WWE में आना चाहते हैं, हालांकि, कुछ रेसलर्स ऐसे भी हैं जो WWE के बजाए NJPW, AEW, इम्पैक्ट रेसलिंग जैसे रेसलिंग प्रमोशंस में जाना पसंद करते हैं। आपको बता दें, WWE को इस वक्त दूसरे रेसलिंग प्रमोशंस खासकर AEW से काफी टक्कर मिल रही है।

ये भी पढ़ें: 5 अच्छी और बुरी चीजें जो साल 2020 में WWE में देखने को मिली

अतीत में कई ऐसे रेसलर्स हुए जिन्होंने WWE द्वारा दिए ऑफर को ठुकराते हुए कंपनी में आने से मना कर दिया था और हैरान करने वाली बात यह है कि वर्तमान रोस्टर में कुछ ऐसे सुपरस्टार्स मौजूद हैं जिन्होंने एक वक्त कंपनी में आने से मना कर दिया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने एक वक्त WWE में आने से मना कर दिया था।

5- WWE स्टार MVP

MVP वर्तमान समय में Raw में हर्ट बिजनेस के मैनेजर की भूमिका निभा रहे हैं और इसके साथ ही वह कुछ खास मौकों पर रेसलिंग करते हुए भी दिखाई देते हैं। आपको बता दें, MVP ने 2020 रॉयल रंबल पीपीवी के दौरान करीब एक दशक बाद WWE में वापसी की थी। Fightful Select के रिपोर्ट की माने तो कंपनी ने 2016 में हुए ड्राफ्ट के बाद टॉमी ड्रीमर, शैल्टन बेंजामिन, कार्लिटो और स्टीव रिचर्ड्स जैसे कई पूर्व सुपरस्टार्स के साथ संपर्क किया था।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीजें जो साल 2020 के आखिरी समय में WWE में देखने को मिल सकती है

हालांकि, MVP सहित कई सुपरस्टार्स ने बिजी होने की वजह से उस वक्त WWE के ऑफर को ठुकरा दिया था। आपको बता दें, MVP उस वक्त इंडीपेंडेंट सर्किट में अपना करियर बनाने में व्यस्त थे इसलिए उन्होंने उस वक्त यह ऑफर ठुकरा दिया था।

4- पूर्व WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स

2016 रॉयल रंबल मैच में डेब्यू करने के बाद से ही एजे स्टाइल्स WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन गए हैं। WWE में आने से पहले स्टाइल्स को बेहतरीन परफॉर्मेंस के जरिए TNA में लैजेंड का दर्जा प्राप्त हुआ था। यह बात काफी कम लोग जानते हैं कि WWE ने साल 2002 में स्टाइल्स को डेवलपमेंटल कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया था।

अगर उस वक्त स्टाइल्स यह कॉन्ट्रैक्ट साइन करते तो उन्हें सिनसिनाटी, ओहायो शिफ्ट होना पड़ता। हालांकि, उस वक्त परिस्थितियां कुछ ऐसी बनी हुई थी कि स्टाइल्स अपने परिवार को छोड़कर नही जा सकते थे और यही वजह है कि स्टाइल्स ने उस वक्त कॉन्ट्रैक्ट ठुकरा दिया था।

3- WWE यूके चैंपियन वाल्टर

वाल्टर ने साल 2019 में अपने डेब्यू के बाद से ही NXT यूके सीन में अपना दबदबा स्थापित किया है। हालांकि, जब साल 2018 में WWE ने वाल्टर को कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया था तो वाल्टर ने यह ऑफर ठुकरा दिया था। द मिरर को दिए इंटरव्यू में वाल्टर ने खुलासा किया था कि वह यूएस में रहना नही चाहते थे।

साथ ही, वाल्टर ने इस इंटरव्यू के दौरान साफ कर दिया था कि वह रॉ या स्मैकडाउन का हिस्सा नही बनना चाहते लेकिन उन्हें NXT पसंद है।

2- WWE स्टार जॉन मॉरिसन

जॉन मॉरिसन ने इस साल की शुरुआत में करीब 9 साल बाद WWE में अपनी वापसी की। आपको बता दें, मॉरिसन ने साल 2002 में सबसे पहले WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था, हालांकि, साल 2011 में हुए नैक इंजरी के बाद मॉरिसन ने मल्टी ईयर कॉन्ट्रैक्ट ठुकराते हुए WWE छोड़ दिया।

मॉरिसन ने बाद में इस बारे में बात करते हुए खुलासा किया था कि उन्होंने इंजरी से उबरने के लिए ब्रेक लेने का फैसला किया है और वह भविष्य में कंपनी के साथ जरूर कॉन्ट्रैक्ट साइन करेंगे। इसके बाद मॉरिसन ने लूचा अंडरग्राउंड और इम्पैक्ट रेसलिंग जैसे कई रेसलिंग प्रमोशंस में काम करने के बाद दुबारा WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया।

1- WWE लैजेंड शॉन माइकल्स

youtube-cover

शॉन माइकल्स को WWE के महानतम सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है और यह पूर्व वर्ल्ड चैंपियन वर्तमान समय में NXT यूके सीन में बैकस्टेज सक्रिय है़। हालांकि, माइकल्स हमेशा से ही कंपनी के प्रति वफादार रहे हैं लेकिन साल 2018 में उन्होंने WWE के ऑफर को ठुकरा दिया था।

आपको बता दें, WWE सऊदी अरब में हुए अपने पहले शो में माइकल्स की वापसी कराना चाहती थी, हालांकि, माइकल्स इस चीज के लिए राजी नहीं हुए।