Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जो 2021 में WWE चैंपियन बन सकते हैं 

WWE चैंपियन
WWE चैंपियन
Neeraj

अभी मार्च शुरु ही हुआ है, लेकिन तीन अलग-अलग सुपरस्टार्स ने इस साल WWE चैंपियनशिप जीती है। ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre), द मिज (The Miz) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) अब तक कीमती टाइटल को हासिल कर चुके हैं। लैश्ले को टाइटल जीते अभी एक ही दिन हुआ है, लेकिन WWE यूनिवर्स के कुछ लोग अभी से ही भविष्य देखने लगे हैं।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन की आंखों से असली में छलके आंसू

बहुत सारे फैंस सोच रहे हैं कि आखिर वो कौन से सुपरस्टार होंगे जो मेन रोस्टर पर आकर पहला वर्ल्ड टाइटल जीतेंगे। यह सोचना भी सही होगा कि कंपनी के कुछ दिग्गज भी इस साल गोल्ड हासिल करने की उम्मीद करेंगे। एक नजर ऐसे ही पांच सुपरस्टार्स पर जो इस साल WWE चैंपियनशिप जीत सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 WWE दिग्गज जो बिग शो की तरह AEW में जा सकते हैं

#5 पूर्व WWE चैंपियन शेमस

शीमस
शीमस

2009 में WWE मेन रोस्टर डेब्यू के बाद से शेमस (Sheamus) ने सबकुछ किया है। केल्टिक वारियर ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल, 2012 Royal Rumble,2010 किंग ऑफ द रिंग और 2015 मनी इन द बैंक लैडर मैच जीता है। इसके अलावा वह तीन बार WWE चैंपियन भी रह चुके हैं।

शेमस ने 2015 में आखिरी बार वर्ल्ड टाइटल हासिल किया था और 22 दिन बाद ही रोमन रेंस (Roman Reigns) के सामने उसे गंवा दिया था। शेमस को फरवरी में ड्रू मैकइंटायर के WWE चैंपियनशिप टाइटल के लिए एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) में लड़ने का मौका मिला था, लेकिन वह टाइटल हासिल नहीं कर सके थे।

यह भी पढ़ें: 3 कारणों से ब्रॉक लैसनर को WWE WrestleMania का हिस्सा होना चाहिए और 2 कारण क्यों उन्हें नहीं होना चाहिए

मैकइंटायर के हाथ से भी टाइटल मिज ने छीन लिया था और फिलहाल वह लैश्ले के पास है। हालांकि, बहुत सारे लोगों का मानना है कि जब भी मैकइंटायक अपना टाइटल वापस हासिल करेंगे तभी शेमस को उनके साथ फ्यूड में रखा जाएगा और उन्हें टाइटल जीतने के मौके दिए जाएंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

WrestleMania 36 में मैकइंटायर के खिलाफ अपना WWE चैंपियनशिप गंवाने के बाद से ही ब्रॉक लैसनर WWE प्रोग्रामिंग मे नहीं दिखे हैं। दरअसल कंपनी के साथ उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था और महामारी के दौर में कंपनी ने उन्हें नया कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिया। अब लाइव फैंस की वापसी हो रही है और कंपनी आर्थिक संकट से उबर चुकी है तो जल्द ही लैसनर की वापसी होगी और वापस आते ही वह सबसे पहले WWE चैंपियनशिप के लिए ही जोर लगाएंगे।

#3 पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

2020 जनवरी में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने शिंस्के नाकामुरा को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती थी। यह उनका पहला सिंगल्स टाइटल था। इसके बाद उन्होंने Wrestlemania 36 में गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप हासिल किया था। Summerslam में द फीन्ड के खिलाफ उन्होंने अपना टाइटल गंवाया था। 2021 में WWE वापसी के बाद से लगातार स्ट्रोमैन WWE चैंपियनशिप के लिए मौके की मांग कर रहे हैं और कंपनी को भी पता है कि उन्होंने कभी WWE चैंपियनशिप नहीं जीती है।

#2 WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

2016 में WWE में वापसी करने के बाद से गोल्डबर्ग ने दो अलग-अलग मौकों पर वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है। अपने बेहतरीन करियर में गोल्डबर्ग कभी WWE चैंपियनशिप नहीं जीत सके हैं। Royal Rumble 2021 में गोल्डबर्ग ने उस समय WWE चैंपियन रहे ड्रू मैकइंटायर को चैलेंज किया था, लेकिन मैकइंटायर ने दिग्गज रेसलर को हराया था। गोल्डबर्ग को 2023 तक हर साल दो मैच लड़ने हैं और अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने से पहले उनके पास WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने के पांच मौके हैं।

#1 जल्द ही मेन रोस्टर में आ सकते हैं कैरियन क्रॉस

कैरिअन क्रॉस
कैरिअन क्रॉस

कैरिअन क्रॉस ने WWE NXT में केवल छह मैच लड़ने के बाद ही NXT चैंपियनशिप हासिल कर ली थी। हालांकि, मैच के दौरान उन्हें कंधे में चोट लगी थी और अगले ही एपिसोड में उन्हें टाइटल छोड़ना पड़ा था। लगातार रिपोर्ट्स आ रही हैं कि क्रॉस अधिक समय तक NXT में नहीं रहने वाले हैं और कंपनी के बारे में अच्छे से समझ लेने के तुरंत बाद ही उन्हें मेन रोस्टर में लाया जाएगा। यदि उन्हें बड़ा पुश दिया गया तो मेन रोस्टर में अपने पहले साल में ही वह WWE चैंपियनशिप जीत सकते हैं।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...