Create
Notifications

5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो Stomping Grounds पीपीवी में वापसी कर सकते हैं

Image result for brock lesnar kofi kingston
Subham Pal

WWE का अगला पीपीवी स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स होने वाला है। जून के महीने में WWE द्वारा आयोजित यह लगातार दूसरा पीपीवी है, इससे पहले सुपर शोडाउन पीपीवी भी इसी महीने में संपन्न हुआ था। समरस्लैम से पहले यह आयोजित यह दूसरा आखिरी पीपीवी होगा। अब जबकि समरस्लैम अगस्त में होने वाला है, इसलिए इस शो के लिए तैयार स्टोरीलाइन को समरस्लैम तक जारी रखा जा सकता है।

स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स पीपीवी में 7 WWE टाइटल डिफेंड किए जाने हैं, जिसमें WWE चैंपियनशिप, यूनिवर्सल चैंपियनशिप, स्मैकडाउन लाइव टैग-टीम चैंपियनशिप, यूएस चैंपियनशिप, रॉ और स्मैकडाउन लाइव विमेंस टैग-टीम चैंपियनशिप और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के मैच शामिल है।

इस पीपीवी में इतने सारे चैंपियनशिप मैच शामिल होने के बावजूद भी फैंस इस पीपीवी के मैच कार्ड से नाखुश दिख रहे हैं। फैंस के नाखुश होने का कारण ख़राब स्टोरीलाइन है। इसलिए अगर WWE को इस शो को सफल बनाना है तो उन्हें कुछ नया करने की जरुरत है, तांकि फैंस इस पीपीवी को देखने को मजबूर हो जाए। और सुपरस्टार्स की वापसी इस शो को सफल बनाने में मदद कर सकती है। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही पांच सुपरस्टार्स के बारे में बताने वाले हैं जो कि इस पीपीवी में वापसी कर सकते हैं।

#5 साशा बैंक्स

Sasha Banks hasn't been on WWE television since WrestleMania 35

यह बात सभी को पता है कि साशा बैंक्स WWE से नाखुश है। ऐसा लग रहा है कि पहली महिला टैग-टीम चैंपियन WWE से रिलीज़ होना चाहती है, लेकिन WWE कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म होने से पहले साशा बैंक्स को रिलीज़ करने को तैयार नहीं है। लेकिन एक तरीका है जिसके जरिए WWE उन्हें कंपनी में रुकने के लिए मना सकता है और वो तरीका है कि उन्हें किसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल करना। यह बिलकुल सही समय है कि साशा बैंक्स WWE में वापसी करे, क्योंकि साशा की पूर्व टैग-टीम पार्टनर और दोस्त, बेली इस वक़्त स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन है। कई फैंस भी काफी समय से इन दोनों के बीच फ्यूड कराने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा जब बेली और साशा टैग-टीम चैंपियंस थी, तब फैंस इन दोनों में से किसी एक हील टर्न लेने की आशा कर रहे थे, लेकिन साशा के WWE छोड़ने के कारण ऐसा हो न सका।

स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स पीपीवी में साशा बैंक्स की वापसी एक अच्छा फैसला हो सकता है, जहां वो बेली और एलेक्सा ब्लिस के मैच में दखल देकर स्मैकडाउन लाइव विमेंस चैंपियन के साथ फ्यूड की शुरुआत कर सकती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ब्रे वायट

Bray Wyatt

ब्रे वायट के फायरफ्लाई फनहाउस गिमिक को फैंस और क्रिटिक्स से काफी अच्छे रिव्यू मिले हैं। ब्रे वायट हर हफ्ते अपने नए गिमिक में डरावने और रहस्यपूर्ण चीजें लेकर आते रहते हैं और इसी चीज के कारण फैंस उनके सैगमेंट को काफी दिलचस्पी से देखते हैं।

यह पूर्व WWE चैंपियन करीब एक साल से WWE रिंग में नजर नहीं आया है, हालांकि पिछले कुछ हफ़्तों से हमें उनके अजीबो-गरीब प्रोमो जरुर देखने को मिल रहे हैं। WWE को अपने फैंस को वापस लाने के लिए काफी बड़े बदलाव करने पड़ेंगे। पिछले कुछ समय से WWE पर AEW नाम का खतरा मंडरा रहा है और उससे बचने के लिए WWE को जल्द ही अपने शोज को दिलचस्प बनाना होगा।

वायट के नए गिमिक ने बहुत सारे प्रशंसको का दिल जीता है। WWE को ब्रे वायट का सही इस्तेमाल करना पड़ेगा, क्योंकि फैंस को ब्रे वायट को WWE में दोबारा देखने के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ा था। द ईटर ऑफ़ द वर्ल्ड को स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स पीपीवी में जरुर लाना चाहिए तांकि वह वहां किसी मैच में दखल देकर एक नए फ्यूड की शुरुआत कर सके।

#3 एलिस्टर ब्लैक

Aleister Black is now on SmackDown

एलिस्टर ब्लैक ने अपने मेन रोस्टर करियर की शानदार शुरुआत की थी जब उन्हें अपने साथी रिकोशे के साथ टैग-टीम के रूप में डेब्यू किया था। इसके बाद इन दोनों ने टैग-टीम चैंपियंस को भी चैलेंज किया, लेकिन एलिस्टर ब्लैक के स्मैकडाउन लाइव में ड्राफ्ट किए जाने के कारण इन दोनों की जोड़ी टूट गई।

एलिस्टर ब्लैक ब्रे वायट की ही तरह रहस्यमयी प्रोमो देने के जाने जाते हैं। इसके अलावा ब्रे वायट की ही तरह उनके वापसी के बिल्ड-अप को काफी लंबा खींचा गया और अब फैंस एलिस्टर ब्लैक को रिंग में देखना चाहते हैं। ब्लैक ने अपना आखिरी मैच लगभग दो महीने पहले लड़ा था, जब द शील्ड फाइनल चैप्टर शो के दौरान उन्होंने रिकोशे के साथ टीम बनाकर कर्ट हॉकिंस और जैक रायडर और द रिवाइवल का सामना किया।

एलिस्टर ब्लैक के WWE टेलीविज़न पर वापसी करने का यह बिलकुल सही समय है और वापसी के बाद वह किसी चैंपियन के खिलाफ फ्यूड में आ सकते हैं। ब्लैक अगर इस समय WWE में वापसी करते हैं तो इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन फिन बैलर उनके लिए सबसे सही प्रतिद्वंदी रहेंगे।

#रोंडा राउजी

Ronda Rousey

यह होने की संभावना थोड़ी कम है, लेकिन इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव में जो कुछ हुआ उससे तो यही लगता है कि रोंडा राउजी स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स पीपीवी में वापसी कर सकती है। आपको बता दे, 19 जून को हुए स्मैकडाउन लाइव में रोंडा राउजी और हॉर्सविमेंस उपस्थित थे , जो इस बात का संकेत हो सकता है कि वह स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स पीपीवी में वापसी करने वाली हैं।

बैकी लिंच और लेसी इवांस के बीच का फ्यूड उम्मीदों पर खरा ना उतर पाने के कारण रॉ विमेंस डिवीजन अब फीका लगने लगा है। इसके अलावा रोंडा राउजी के जाने के बाद से ही रॉ विमेंस डिवीजन को स्टार पॉवर की कमी खल रही है।

रोंडा शायद बैकी लिंच का सामना करने के लिए इस पीपीवी में वापसी कर सकती है, जिसके बाद समरस्लैम में इन दोनों का रीमैच कराया जाए और फैंस भी इस रीमैच को देखने के लिए काफी उत्साहित होंगे।

#1 ब्रॉक लैसनर

Brock Lesnar

अब जबकि ब्रॉक लैसनर ने UFC से रिटायरमेंट ले लिया है, इसका सीधा-सीधा मतलब यह है कि लैसनर अब काफी लंबा वक्त WWE में गुजारने वाले हैं। लैसनर ने मनी इन द बैंक लैडर मैच जीतकर सबको चौंका दिया था और तभी से वह सैथ रॉलिंस के खिलाफ अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने की कोशिश करते रहे हैं।

लैसनर को स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स पीपीवी के लिए एडवर्टाइज नहीं किया गया है, लेकिन वो अपना मनी इन द कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने के लिए इस शो में आ सकते हैं। इसके अलावा वह यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में दखल देकर सैथ रॉलिंस को मैच भी हरा सकते हैं।

अब जबकि कई फैंस आशा कर रहे हैं कि लैसनर इस पीपीवी में रॉलिंस पर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन कर सकते हैं, लेकिन WWE लैसनर का कॉन्ट्रैक्ट WWE चैंपियन कोफ़ी किंग्सटन पर कैश-इन करवा कर फैंस को चौंका सकता है। आपको बता दें इस पीपीवी में कोफ़ी किंग्सटन स्टील केज मैच में डॉल्फ़ जिगलर के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करने वाले हैं।

यह एक काफी दिलचस्प फ्यूड होगा क्योंकि कोफ़ी ने अपने अंडरडॉग स्टोरी के जरिए कई फैंस का दिल जीता है और अगर उनका फ्यूड लैसनर के साथ कराया जाता है तो यह उन्हें अल्टीमेट अंडरडॉग बना देगा।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...