Create

5 अविश्वसनीय WWE सुपरस्टार्स जो मनी इन द बैंक मैच जीत सकते हैं 

Enter caption

WWE पीपीवी मनी इन द बैंक अब कुछ ही हफ्ते दूर है। अगर कोई कहता है कि वह इस पीपीवी के लिए उत्साहित नहीं है तो वह शायद झूठ बोल रहा है। इस पीपीवी के साथ कुछ ऐसी यादें जुडी हुई हैं, जो दर्शकों को इस ओर खींच ही लाती हैं।

हम में से अधिकतर लोग इस पीपीवी को देखते हुए बड़े हुए हैं। इस बात से कोई फर्क नही पड़ता कि आप इस पीपीवी की और कैसे आकर्षित हुए, बल्कि यह रैसलिंग फैंस के लिए खास समय होता है जब उनको WWE की योजनाओं के बारे में पता चलता है।

इस पीपीवी के दौरान नए स्टार्स बनने से लेकर हमारे चहेते स्टार को मौका न मिलने की निराशा देखने को मिलती है। यह एक ऐसा पीपीवी है जो दर्शकों के अंदर से अलग-अलग तरह के भावनायें बाहर लाता है। इसके अलावा इस पीपीवी के दौरान कई ऐसे पल देखने को मिलते हैं, जो हैरान कर देते हैं।

इस साल मनी इन द बैंक पीपीवी के दोनों लैडर मैचों में ऐसे सुपरस्टार्स भरे पड़े हैं, जिनका जीतना हमें चौंका सकता है।

#5 अली

अली WWE द्वारा सबसे अच्छी तरह संभाले गयें रैसलर्स में से एक हैं। किसी ने नही सोचा था कि वह WWE में सफल होंगे, पर उन्होंने किसी तरह 205 लाइव से स्मैकडाउन में जगह बना ही ली।

अली को स्मैकडाउन की क्रिएटिव टीम ने काफी अच्छे तरीके से निखारा है। स्मैकडाउन लाइव में उनके रैसलिंग स्टाइल, कैरेक्टर, जीत-हार के रिकॉर्ड को देखकर तो यही लग रहा है कि कंपनी उनपर काफी ध्यान दे रही है। तो क्या इससे हम अंदाजा लगा सकते हैं कि अली इस साल मनी इन द बैंक जीतने वाले हैं?

बड़े-बड़े सुपरस्टार जैसे फिन बैलर, ब्रॉन स्ट्रोमन मेंस लैडर मैच का हिस्सा हैं। तो वो क्या चीज है जिस कारण अली को इस मैच शामिल किया गया है। हमारे ख्याल से अली की ऊंची लैडर से 450 स्प्लैश देने की क्षमता और तेजी से दर्शकों के बीच में लोकप्रिय होने के कारण ही उन्हें इस मैच में जगह मिली है।

अगर अली असंभव को संभव बनाते हुए यह मैच जीत लेते हैं तो देखना यह है कि WWE उन्हें यहाँ से कहाँ तक ले जाती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#4 डैना ब्रूक

डैना ब्रूक भले ही विमेंस डिवीजन की सबसे बड़ी स्टार्स में एक न हों, फिर भी उन्होंने यहाँ तक आने के सफ़र में काफी मेहनत की है। यह वही डैना ब्रूक हैं, जो कुछ समय पहले तक टाइटस वर्ल्डवाइड के काम किया करती थीं। भले ही डैना रॉ में सबसे अच्छे प्रोमो दे सकती हों या रिंग में बेहतर परफॉर्म करती हों, पर यह उन्हें उन उचाइयों पर नहीं ले जा सकता, जो वह पाना चाहती हैं क्योंकि इस मैच में उनका रोल केवल एक आम रैसलर का है, और यह एक कडवी सच्चाई है।

लेकिन क्या हो अगर WWE डैना को यह लैडर मैच जीताकर उन्हें उनके करियर के शिखर पर पंहुचा दे। कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो डैना को मौका मिलते देखकर काफी उत्साहित हो जायेंगे क्योंकि वे लोग पुराने रैसलर को इन इवेंट्स में जीतते देखकर थक चुके हैं।


#3 रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन उन महानतम सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिन्होंने WWE में कदम रखा है। कई दूसरे सुपरस्टार जैसे जॉन सीना, रॉक ने WWE छोड़कर हॉलीवुड में करियर बनाया पर ऑर्टन यहीं टिके रहे। ऑर्टन के WWE में शीर्ष चैंपियन के रूप में शायद दिन लद गए हैं और शायद ज्यादा समय नहीं रह गया, जब रैसलिंग से सन्यांस ले लें। ऑर्टन क्या इस मैच को जीत सकते हैं? हमारे ख्याल से हाँ।

रैंडी ऑर्टन फिलहाल हील का किरदार निभा रहे हैं और अगर ऑर्टन ब्रीफकेस जीतते हैं, तो यह काफी शानदार होगा। उनका ब्रीफकेस जीतना सही भी है क्योंकि अगर एक हील रैसलर ब्रीफकेस जीतता है, तो इससे स्टोरीलाइन काफी मजेदार हो जाती है।

#2 मैंडी रोज

मैंडी रोज स्मैकडाउन लाइव विमेंस डिवीजन की कवर गर्ल हैं। इसलिए स्पष्ट है कि WWE लगातार उन्हें पुश कर रहा है और यह सही भी है। रोज ने पिछले कुछ समय में अपने में काफी बदलाव लाये हैं और भले ही वह शार्लेट फ्लेयर के स्तर पर न पहुँच पाएं, फिर भी उनमे काफी टैलेंट है।

तो क्या यह उन्हें ब्रीफकेस जीतने में मदद कर सकता है? यह चीज होती हुई दिख रही है क्योंकि इस मैच में उनके और डैना ब्रूक के अलावा कोई और रैसलर नहीं, जिन्हें यह मैच जीतने से फायदा पहुँचने वाला है।


#1 बैरन कॉर्बिन

बैरन कॉर्बिन WWE में सबसे ज्यादा नापसंद किये जाने वाले रैसलर में से एक हैं और अथॉरिटी का पिछलग्गू होने के कारण उनके साथी रैसलर भी उनसे नफरत करते हैं। इसके अलावा WWE में उन्हें अंतहीन मौकें मिले हैं, जिस कारण WWE यूनिवर्स उन्हें नापसंद करती है।

इस बात में कोई शक नही कि कॉर्बिन रॉ के टॉप हील हैं और इस बात का उन्हें अंदाजा भी है। यही कारण है कि वह इस बात का फायदा उठाते हैं। कॉर्बिन पहले भी मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीत चुके हैं, पर कॉर्बिन उसे कैश-इन नहीं कर पाए थे। वो चाहते होंगे कि इस बार वो ब्रीफकेस जीतकर इसका सही इस्तेमाल कर सकें।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment