Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिन्होंने 2019 में रोमन रेंस को सिंगल्स मैच में हराया है

रोमन रेंस
रोमन रेंस
Ujjaval Palanpure
visit

रोमन रेंस डब्लू डब्लू ई (WWE) के टॉप स्टार्स में से एक हैं। 2012 में द शील्ड के साथ डेब्यू करने के बाद कुछ ही सालों में वह जानामाना चेहरा बन गए। इस दिग्गज ग्रुप के अलग होने के बाद रोमन रेंस की किस्मत पूरी तरह से बदल गयी। दरअसल, WWE ने उन्हें कंपनी का 'पोस्टर बॉय' बनाने का निर्णय लिया था।

इसके बाद उन्होंने लगातार 4 सालों तक रेसलमेनिया मेन इवेंट किया और कई सारी चैंपियनशिप जीती। साल 2019 रोमन रेंस के फैंस के लिए खराब रहा। दरअसल, बिग डॉग को इस साल एक भी वर्ल्ड टाइटल के लिए मौका नहीं मिला।

बीच में उन्होंने एक बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए शिंस्के नाकामुरा को चैलेंज किया लेकिन ये मैच डिस्क्वालिफिकेशन की वजह से ख़त्म हो गया। खैर, इस साल द बिग डॉग को मिड-कार्ड स्टोरीलाइन में रखा गया है।

ये भी पढ़ें:- ब्रॉक लैसनर को कंपनी द्वारा WWE चैंपियनशिप हराने के 3 अच्छे विकल्प और 3 बुरे विकल्प

अभी वह किंग कॉर्बिन के साथ स्टोरीलाइन में हैं और इसके साथ ही शायद साल 2019 का अंत हो जाएगा। रोमन रेंस को WWE की रिंग में हराना काफी ज्यादा मुश्किल है लेकिन ऐसे कुछ सुपरस्टार्स है जिन्होंने 2019 में द बिग डॉग को हराया है। इस कड़ी में हम बात करने वाले हैं 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने साल 2019 में रोमन रेंस को सिंगल्स मैच में हराया है।

#5 केविन ओवेंस

Enter caption ओवेंस को मिली
ओवेंस को मिली जीत

केविन ओवेंस और रोमन रेंस दोनों ही बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स हैं। दोनों के बीच स्मैकडाउन के एक एपिसोड में मैच हुआ था। दरअसल, शेन मैकमैहन ने केविन और रोमन के बीच मैच तय किया था जिसमें ड्रू मैकइंटायर गेस्ट रेफरी थे और इलायस भी वहां मौजूद थे।

मैच में एक मौके पर मैकइंटायर, रेंस और ओवेंस को अलग करने की कोशिश करते हैं लेकिन दोनों बेबीफेस सुपरस्टार्स द स्कॉटिश साइकोपैथ पर हमला कर देते हैं।

इसके बाद इलायस और शेन मैकमैहन की इंटरफेरेंस भी होती है। हील सुपरस्टार्स ने पहले ओवेंस पर हमला करना शुरू किया, इस वजह से उनकी डिस्क्वालिफिकेशन से जीत हुई। इस मैच में रोमन पिन नहीं हुए लेकिन उनके नाम इस साल एक हार दर्ज हो गयी।

#4 एरिक रोवन

रोमन रेंस और एरिक रोवन के बीच क्लैश ऑफ चैंपियंस 2019 में मैच हुआ था
रोमन रेंस और एरिक रोवन के बीच क्लैश ऑफ चैंपियंस 2019 में मैच हुआ था

रोमन रेंस और एरिक रोवन के बीच कई मौकों पर मैच हो चुका है। हाल ही में क्लैश ऑफ चैंपियंस 2019 पीपीवी में दोनों सुपरस्टार्स के बीच नो डिस्क्वालिफिकेशन मैच देखने को मिला था। यह मैच काफी बढ़िया तरह से आगे बढ़ रहा था।

मैच के अंत में रेंस स्टेज एरिया से दौड़कर रोवन को स्पीयर लगाने वाले थे लेकिन इतनी ही देर में ल्यूक हार्पर ने अचानक आकर द बिग डॉग पर अटैक किया। इसके बाद द बल्जिन ब्रदर्स ने मिलकर रेंस पर जबरदस्त हमला किया।

इसके साथ ही रोवन ने पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को पिन करके मैच में जीत हासिल की। रोमन रेंस के लिए ये एक चौंकाने वाली हार साबित हुई।

ये भी पढ़ें:- SmackDown में इतिहास बनाने जा रहीं WWE की पहली महिला रेफरी के बारे में 4 बड़ी बातें

#3 बैरन कॉर्बिन

रोमन रेंस बनाम किंग कॉर्बिन
रोमन रेंस बनाम किंग कॉर्बिन

WWE ने कुछ समय पहले यूनाइटेड किंगडम में स्मैकडाउन के एपिसोड को आयोजित किया था। नवंबर को हुए इस इवेंट में रोमन रेंस और बैरन कॉर्बिन के बीच मैच बुक किया गया था।

इस मुकाबले में डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड की इंटरफेरेंस हुई थी। मैच क्वालिटी की बात की जाए तो दोनों सुपरस्टार्स ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। मैच के अंत में रॉबर्ट रूड ने रेफरी का ध्यान भटकाया और डॉल्फ ज़िगलर ने रोमन पर अटैक करने की कोशिश की।

इसके बाद रोमन रेंस ने रोबर्ट रूड को सुपरमैन पंच लगाया और वहीं डॉल्फ ज़िगलर पर स्पीयर दिया। इससे रोमन का ध्यान कॉर्बिन पर से हट गया। किंग ने इसका फायदा उठाया और 'एंड ऑफ डेज' लगाकर जीत हासिल की। रेंस के लिए ये एक चौंकाने वाली हार थी।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जो 2020 का मेंस रॉयल रंबल मैच जीत सकते हैं

#2 सैथ रॉलिंस

सैथ बनाम रोमन
सैथ बनाम रोमन

सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस के बीच स्मैकडाउन के ड्राफ्ट वाले स्पेशल एपिसोड में मैच हुआ था। इस मैच के विजेता के ब्रांड को पहली पिक चुनने का मौका मिलता। दरअसल, WWE ने मैच के लिए बहुत ज्यादा हाइप बनाई थी। यह मैच काफी बढ़िया चल रहा था।

अगर इस मुकाबले का क्लीन फिनिश देखने को मिलता तो हर एक फैन ज्यादा खुश रहता। खैर, मैच अच्छी तरह से चल रहा तब लेकिन अंत में द फीन्ड की इंटरफेरेंस हुई थी। उन्होंने रिंग में आकर सैथ रॉलिंस पर अटैक किया।

इस वजह से डिस्क्वालिफिकेशन के कारण द आर्किटेक्ट की जीत हुई। रोमन रेंस मैच के दौरान पिन नहीं हुए लेकिन इस बड़े मैच में उनकी हार हुई क्योंकि फीन्ड ने रॉलिंस पर हमला किया था उनपर नहीं।

ये भी पढ़ें- 4 सुपरस्टार्स जो 2020 में सैथ रॉलिंस की जगह लेकर WWE के फेस बन सकते हैं

#1 शेन मैकमैहन

शेन मैकमैहन vs रोमन रेंस
शेन मैकमैहन vs रोमन रेंस

रोमन रेंस और शेन मैकमैहन के बीच सुपर शोडाउन में मैच हुआ था। हर एक फैन जनता था कि द बिग डॉग की मुकाबले में आसानी से जीत होगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। दरअसल, मैच के दौरान शेन मैकमैहन के साथ ड्रू मैकइंटायर मौजूद थे।

मैच के अंत में जब लग रहा था कि रेंस की जीत होगी, उसी समय ड्रू ने रिंग में आकर द बिग डॉग पर अटैक कर दिया। शेन ने इसका फायदा उठाया और पिन करके बड़ा मैच जीत लिया। इस मैच के नतीजे को देखकर हर एक फैन चौंक गया था।

इसे पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन रेंस की पूरे करियर की सबसे बड़ी हार कहा जा सकता है। मैकमैहन द्वारा मिली इस हार के बाद ही हमें द अंडरटेकर और रोमन रेंस का टीम-अप देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें:- बेसन के लड्डू के फैन हुए पूर्व WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स

Edited by Ishaan Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now