5 WWE सुपरस्टार्स जो 2016 ड्राफ्ट के बाद से एक ही ब्रांड का हिस्सा है

रॉ में ब्रॉन स्ट्रोमैन
रॉ में ब्रॉन स्ट्रोमैन

डब्लू डब्लू ई (WWE) में हाल में ही काफी ज्यादा बदलाव आया हैं। एक तरफ जहां स्मैकडाउन शो अब फॉक्स स्पोर्ट्स पर प्रसारित किया जाएगा, इसके अलावा रॉ का भी सीजन प्रीमियर भी हो गया है। ऐसे में अब सबकी निगाहें एक बार फिर से ड्राफ्ट पर लग गई हैं।

इस बार ड्राफ्ट 11 अक्टूबर (भारत में 12 अक्टूबर) को स्मैकडाउन में होगा। इस दौरान कई स्टार्स के ब्रांड में बदलाव होगा। इस ड्राफ्ट की शुरुआत 2016 में हुई थी। इस दौरान दोनों शो के बीच रेटिंग को लेकर वॉर शुरू हुई थी। तो आइये ड्राफ्ट से पहले आप को उन 5 स्टार्स के बारें में बताते हैं जो 2016 से एक ही ब्रांड का हिस्सा हैं:

# 5 कार्मेला (स्मैकडाउन)

कार्मेला
कार्मेला

2016 में ड्राफ्ट के दौरान कार्मेला स्मैकडाउन रोस्टर में शामिल हुई थीं। इस दौरान उन्हें फैंस के बीच अपनी जगह बनाने का थोड़ा सा समय लगा था। अपने मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद वो जेम्स एल्सवर्थ के साथ भी कुछ समय रही थी। उन्होंने ब्लू ब्रांड में विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच भी जीता था। जिसके बाद वो स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन भी बनी थीं। अपने टाइटल रन के दौरान उन्होंने शार्लेट फ्लेयर जैसे स्टार्स को भी हराया था।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो द फीन्ड को हराकर उनके खौफ को खत्म कर सकते हैं

कार्मेला पिछले कुछ समय से आर-ट्रूथ के साथ हैं और वो लगतार 24/7 चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बनी हुई थीं। वो अभी तक अपने करियर में दो बार इस चैंपियनशिप को अपने नाम भी कर चुकी हैं। पहले ड्राफ्ट में स्मैकडाउन का हिस्सा बनाने के बाद वो लगातार ब्लू ब्रांड का हिस्सा बनी हुई हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प रहेगा कि WWE आने वाले ड्राफ्ट में उन्हें किस ब्रांड में भेजता हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन (रॉ)

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपन करियर की शुरुआत ब्रे वायट के साथ की थी। इस दौरान वो वायट फैमिली का हिस्सा थे। लेकिन 2016 में ड्राफ्ट के बाद वो रॉ में ड्राफ्ट कर दिए गए थे। रॉ में आने के बाद से ही उनके करियर में बड़ा बदलाव आया हैं। वो इस समय रॉ के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं। इसके अलावा रॉ में रहते हुई वो कई यादगार और बड़े फ्यूड का भी हिस्सा रहे हैं। 2016 हुए ड्राफ्ट के बाद से वो लगातर रॉ के रोस्टर का हिस्सा बने हुए हैं।

# 3 साशा बैंक्स (रॉ)

साशा बैंक्स
साशा बैंक्स

साशा बैंक्स 2016 में हुए ड्राफ्ट में रॉ रोस्टर का हिस्सा बनाने वाली दूसरी विमेंस स्टार थी। उनके लिए रॉ में आने एक ड्रीम डेब्यू के जैसा था क्योंकि ड्राफ्ट के बाद के अगले ही शो में उन्होंने शार्लेट फ्लेयर को हराकर उन्होंने विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम की थी हालांकि वो अपने टाइटल को ज्यादा समय तक अपने पास नहीं रख पाई, लेकिन उनके और शार्लेट फ्लेयर के फ्यूड को आज भी विमेंस रेसलिंग की सबसे यादगार दुश्मनी में से एक माना जाता है।

# 2 रैंडी ऑर्टन (स्मैकडाउन)

रैंडी ऑर्टनÂ
रैंडी ऑर्टन

2016 में समरस्लैम के मेन इवेंट में रैंडी का सामना लैसनर से हुआ था। इससे पहले ये दोनों ही स्टार्स अलग-अलग ब्रांड का हिस्सा थे। इस मैच में भले ही रैंडी को हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इसके बाद वो ब्लू ब्रांड के सबसे बड़े स्टार्स में एक बन गए थे। इस दौरान वो ब्रे वायट के साथ एक यादगार फ्यूड का भी हिस्सा बने थे और अपने करियर में दूसरी बार रॉयल रंबल भी जीती थी।

ये भी पढ़ें: Crown Jewel पीपीवी के लिए Raw में हुआ एक बड़े टैग टीम मैच का एलान

#1 सैथ रॉलिंस (रॉ)

सैथ रॉलिंस (रॉ)
सैथ रॉलिंस (रॉ)

2016 में ड्राफ्ट में सैथ रॉलिंस रॉ की सबसे पहली पसंद बने थे। इस दौरान हालांकि वो हील की भूमिका में थे लेकिन इसके बाद कंपनी ने उन्हें अपने फ्लैगशिप शो का सबसे बड़ा स्टार बना दिया हैं। रॉ में रहते हुए सैथ ने दो बार लैसनर को हराया है। इसके अलावा वो दो बार यूनिवर्सल चैंपियन भी बन चुके हैं। ऐसे में इस बार ये देखना दिलचस्प रहेगा कि WWE उन्हें किस ब्रांड में रखता हैं।