Create

5 बड़े सुपरस्टार्स जिन्होंने 3 अलग-अलग दशकों में WWE चैंपियनशिप जीती है

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

प्रो रेसलिंग सिर्फ एक ही चीज़ पर टिकी हुई है और वह है एक चैंपियनशिप बेल्ट। हर एक सुपरस्टार अपने प्रमोशन की बड़ी चैंपियनशिप को जीतना चाहता है। हर कंपनी के पास अपनी बड़ी चैंपियनशिप (वर्ल्ड टाइटल) मौजूद रहती है। डब्लू डब्लू ई (WWE) की सबसे बड़ी चैंपियनशिप है WWE टाइटल।

WWE चैंपियनशिप को पिछले 70 दशकों में कई सारे सुपरस्टार्स ने जीता है। इसके अलावा कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने इस बेल्ट को अलग-अलग दशकों में जीता है। इस चीज़ को ध्यान में रखते हुए हम बात करने वाले हैं 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने 3 अलग-अलग दशकों में WWE की वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है।


#5 द रॉक

द रॉक
द रॉक

द रॉक WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक माने जाते हैं। रॉकी मैविया से द रॉक बनने के बाद उनका करियर पूरी तरह से बदल गया। फिलहाल वह हॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। रॉक ने अपनी पहली WWE चैंपियनशिप 90 के दशक में जीती थी।

ये भी पढ़ें:- 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्हें लाइव टीवी के दौरान गिरफ्तार किया गय

उन्होंने सर्वाइवर सीरीज 1998 में मैनकाइंड को हराकर वर्ल्ड टाइटल पर कब्जा किया था। पीपल्स चैम्प ने 2000 के दशक में कई मौकों पर वर्ल्ड टाइटल जीती थी। 2002 में वह अंतिम बार WWE चैंपियन रहे थे, वह समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच हार गए थे।

2013 में द रॉक और सीएम पंक की चैंपियनशिप के लिए WWE के रॉयल रंबल पीपीवी पर मुलाकात हुई थी। इस मैच में रॉक को जीत मिली थी और उन्होंने 11 साल के बाद WWE टाइटल पर कब्जा किया था। इसके बाद वह रेसलमेनिया में टाइटल हार गए थे।

देखा जाए तो द रॉक ने 90, 2000, 2010 के दशक में WWE चैंपियनशिप जीती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 बॉब बैकलंड

बॉब
बॉब

बॉब 70 के दशक में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे थे। उन्होंने 1978 में बिली ग्राहम को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी। उन्होंने इस टाइटल को 2000 दिनों तक अपने पास रखा।

1983 में वह द आयरन शेख के खिलाफ मैच के इस चैंपियनशिप को हार गए। WWE में 90 के दशक में वापसी करने के बाद इस दिग्गज सुपरस्टार ने 1994 में ब्रेट हार्ट को हराकर चैंपियनशिप जीत ली थी।


#3 द अंडरटेकर

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

द डैडमैन ने 1991 में हॉलीवुड हल्क होगन को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी। उन्होंने 2000 के दशक में कई बार WWE चैंपियनशिप जीती। 2002 के जजमेंटल डे पीपीवी में टेकर ने होगन को हराकर चैंपियनशिप जीती थी।

द अंडरटेकर ने 2009 में WWE टाइटल जीती थी और इसे वह 2010 के एलिमिनेशन चैंबर तक लेकर गए थे। इस पीपीवी में में क्रिस जैरिको ने उन्हें हराकर चैंपियनशिप जीत ली थी।

ये भी पढ़ें:- SmackDown में ब्रॉक लैसनर की 3 बड़ी हार और 3 बड़ी जीत

#2 हल्क होगन

हल्क होगन
हल्क होगन

हल्क होगन ने 1984 में द आयरन शेख को हराकर पहली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी। वह 80 के दशक के सबसे बड़े सुपरस्टार थे और उनकी यह उपलब्धि 90 के दशक में भी बरकरार रही।

90 के दशक में उन्होंने 3 मौकों पर चैंपियनशिप जीती थी। इसके बाद हल्क WCW में चले गए थे। वापसी के बाद 2002 में उन्होंने ट्रिपल एच को बैकक्लैश पीपीवी में हराकर WWE चैंपियनशिप जीत ली थी।


#1 ट्रिपल एच

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

ट्रिपल एच ने 90 के दशक में WWE में डेब्यू किया था। एच ने 1999 में रॉ के एक एपिसोड में मैनकाइंड को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी। उन्होंने 2000 से 2009 के बीच कई बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती।

2016 में द गेम ने रॉयल रंबल जीतकर WWE टाइटल पर कब्जा कर लिया था। द गेम के पास भी ऐसी रेसलिंग स्किल्स है कि वह 2020 के बाद भी एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE ने अगले ड्राफ्ट की तारीख का किया खुलासा

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment