Create

SmackDown में ब्रॉक लैसनर की 3 बड़ी हार और 3 बड़ी जीत

लैसनर
लैसनर

आज स्मैकडाउन के एपिसोड में हमें एक बड़ा शॉक देखने को मिला जब द बीस्ट ब्रॉक लैसनर की लंबे समय बाद स्मैकडाउन में वापसी हुई। वह 4 अक्टूबर को स्मैकडाउन की 20वीं सालगिरह के खास शो में कोफी किंग्सटन को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले हैं।

इसके अलावा उन्होंने किंग्सटन पर अपने फिनिशर F5 से जबरदस्त हमला भी किया। देखकर लग रहा है कि वह जल्द ही डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियनशिप जीत जाएंगे। वह 2002-04 के दौरान स्मैकडाउन का प्रमुख रूप से हिस्सा रहे थे। इस चीज़ को ध्यान रखते हुए हम बात करने वाले हैं ब्रॉक लैसनर की स्मैकडाउन में 3 सबसे बड़ी जीत और 3 सबसे बड़ी हार के बारे में।

#3 बड़ी जीत: ब्रॉक ने रैंडी ऑर्टन को हराया (सितंबर 5, 2002)

youtube-cover

द रॉक को हराकर सबसे यंग WWE चैंपियन बनने के बाद स्मैकडाउन के एपिसोड में बीस्ट का मुकाबला रैंडी ऑर्टन के खिलाफ हुआ था। ऑर्टन ने पूरी कोशिश की लेकिन लैसनर ने जबरदस्त F5 के साथ जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें:- WWE ने अगले ड्राफ्ट की तारीख का किया खुलासा

इस मैच के 14 सालों बाद दोनों रिंग में आमने-सामने आए। समरस्लैम में हुआ वह मैच इतिहास के सबसे खतरनाक मुकाबलों में से एक बन गया। 2002 में ऑर्टन पर मिली यह जीत उनके करियर के लिए महत्वपूर्ण रही।

#3 बड़ी हार: द अंडरटेकर ने ब्रॉक लैसनर और बिग शो को हराया (अक्टूबर 23, 2002)

youtube-cover

हील टर्न के बाद ब्रॉक लैसनर को एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा। दरअसल WWE ने ब्रॉक लैसनर और बिग शो vs द अंडरटेकर का एक हैंडीकैप मैच बुक किया था। इस मैच में ब्रॉक को पिन किया गया था।

मैच के अंत में जब ब्रॉक ने अपना फिनिशर लगाने के लिए अंडरटेकर को उठाया, उसी समय द डेडमैन ने स्टील चेन से उनपर अटैक कर दिया। बाद में बिग शो पर भी चेन से अटैक हुआ। द डेडमैन ने फिर लैसनर को पिन करके जीत हासिल की।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 बड़ी जीत: ब्रॉक और जॉन ने एंगल और टेकर को हराया (सितंबर 20, 2003)

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना का एक टीम में आना काफी ज्यादा बड़ी बात थी। यह मैच शानदार रहा था, हमें कई सारे अच्छे मूव्स देखने को मिले। एक ओर दो दिग्गज थे और एक ओर दो नए सुपरस्टार्स।

मैच के अंत में जॉन सीना ने ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट पर चेन से अटैक किया और पिन करके अपनी टीम को जीत दिलाई। मैच में ब्रॉक लैसनर का ज्यादा योगदान रहा था।

#2 बड़ी हार: बिग शो, चार्ली हास और शैल्टन बेंजामिन ने ब्रॉक लैसनर, कर्ट एंगल और मिस्टर अमेरिका को हराया (जून 24, 2003)

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर के हील बनने के बाद हमें यह मैच देखने को मिला। उन्होंने कर्ट एंगल और मिस्टर अमेरिका (हल्क होगन) के साथ टीम बनाकर बिग शो की टीम का सामना किया था।

होगन बिग शो को पिन करने ही वाले थे लेकिन इतनी देर में विंस मैकमैहन ने वहां एंट्री की। इस इंटरफेरेंस ने होगन का ध्यान भटका दिया और इसका फायदा उठाते हुए बिग शो ने हल्क को चोकस्लैम लगाकर जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें:- WWE को मिला King of the Ring का विजेता, दर्शक हुए हैरान

#1 बड़ी जीत: ब्रॉक लैसनर ने कर्ट एंगल को हराया (सितंबर 16, 2003)

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर के करियर की यह सबसे बड़ी जीत मानी जाती है। WWE ने स्मैकडाउन में वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए एक बड़ा आयरन मैच बुक किया था। 5-4 से मैच का स्कोर द बीस्ट के पक्ष में था।

अंतिम 20 सेकेंड में एंगल ने अपना सबमिशन मूव लगा दिया लेकिन ब्रॉक ने खुद को काबू रखकर टैप-आउट नहीं किया। समय समाप्त होने की वजह से ब्रॉक की लीड बरकरार रही और वह WWE चैंपियनशिप जीत गए।

#1 बड़ी हार: कर्ट एंगल ने ब्रॉक लैसनर को हराया (मार्च 11, 2003)

youtube-cover

कर्ट एंगल और ब्रॉक लैसनर के बीच रेसलमेनिया 19 के कुछ हफ़्तों पहले WWE चैंपियनशिप के लिए एक मैच हुआ था। इस मैच में उस समय के WWE चैंपियन एंगल को लैसनर पर एक बड़ी जीत मिली।

दरअसल उन्होंने अपने भाई को अपनी जगह मैच में बीच रिंग में उतार दिया। इससे ब्रॉक लैसनर को काफी ज्यादा कंफ्यूज़न होने लगा और इस वजह से द बीस्ट को हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें:- WWE के पूर्व रेसलर महाबली शेरा ने रेसलिंग में वापसी के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment