Create

5 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्हें लाइव टीवी के दौरान गिरफ्तार किया गया

ब्रॉक लैसनर को गिरफ्तार किया गया
ब्रॉक लैसनर को गिरफ्तार किया गया

डब्लू डब्लू ई (WWE) के लाइव टेलीविजन पर कभी-कभी कुछ ऐसी भी घटनाएं हो जाती है जिसकी वजह से दिग्गज सुपरस्टार्स को कानून का सामना करना पड़ता है। एटीट्यूड एरा की WWF (अभी WWE) के समय हमें बहुत ज्यादा गिरफ्तारी देखने को मिलती थी। सुपरस्टार्स की स्टोरीलाइन को रोचक बनाने के लिए हमें ज्यादातर इस प्रकार के एंगल देखने को मिलते थे।

1997-1999 के बीच स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को कुल 5 मौकों पर अरेस्ट किया गया। इसके अलावा एटीट्यूड एरा में ट्रिपल एच, गेराल्ड ब्रिस्को और पैट पैटरसन और यहां तक कि कंपनी के चेयरमैन जैसे दिग्गजों की गिरफ्तारी भी हुई है।

ये भी पढ़ें:- WWE के पूर्व भारतीय रेसलर ने की Impact Wrestling में धमाकेदार वापसी

पिछले कुछ समय में भी कई सारे बड़े सुपरस्टार्स को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस चीज़ को ध्यान रखते हुए हम बात करने वाले हैं 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें लाइव टीवी पर अरेस्ट किया जा चुका है।

#5 बैकी लिंच

youtube-cover

पिछले एक साल में बैकी लिंच का कद काफी ज्यादा बढ़ चुका है। 2018 की सर्वाइवर सीरीज के पहले उन्होंने स्मैकडाउन का प्रतिनिधित्व करते हुए रॉ में अपने विमेंस रोस्टर के साथ हमला किया था। बैकी लिंच और रोंडा राउजी की शुरुआती स्टोरीलाइन यहीं से शुरू हुई थी।

रेसलमेनिया 35 के बिल्ड-अप के दौरान बैकी ने फिर बिना इजाजत के रॉ पर आने का निर्णय लिया। इस दौरान 25 फरवरी 2019 के एपिसोड में रेड ब्रांड पर रोंडा राउजी और नटालिया बनाम रायट स्क्वायड का एक टैग टीम मैच चल रहा था।

बैकी लिंच ने मैच में इंटरफेरेंस करके नटालिया को निशाना बनाया। इसके बाद हमें बैकी और राउजी के बीच एक खतरनाक लड़ाई देखने को मिली। इस वजह से बाद में द मैन बैकी लिंच को गिरफ्तार कर लिया गया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

youtube-cover

गिरफ्तारी के विषय पर बात हो और स्टोन कोल्ड का नाम सामने न आए तो विषय अधूरा लगता है। 1997 में ऑस्टिन को पहली बार अरेस्ट किया गया था। इसी साल उन्हें फिर 2 बाद गिरफ्तार किया था।

1997 तक स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को 5 बार अलग-अलग स्टोरीलाइन के दौरान अरेस्ट किया जा चुका था। उनकी अथॉरिटी के साथ चली स्टोरीलाइन काफी ज्यादा यादगार रही थी।

#3 द अंडरटेकर

youtube-cover

1999 में WWE ने टीवी पर एक चौंकाने वाला सैगमेंट दिखाया। दरअसल द अंडरटेकर और उनकी टीम ने बिग बॉसमैन पर अटैक करने का प्लान बनाया था। द डेडमैन के कहने पर उनके साथियों ने काम पूरा कर दिया।

बाद में गेराल्ड ब्रिस्को और पैट पैटरसन के कहने पर द अंडरटेकर को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। यह एक चौंकाने वाली चीज रही लेकिन इसे इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें:- WWE को मिला King of the Ring का विजेता, दर्शक हुए हैरान

#2 जॉन सीना

youtube-cover

जॉन सीना को 2005 के अलावा कभी भी कानून का सामना करते हुए नहीं देखा गया। दरअसल JBL के साथ उनकी स्टोरीलाइन के दौरान स्मैकडाउन के एपिसोड में दोनों की राइवलरी काफी ज्यादा बढ़ गयी।

31 मार्च के एपिसोड में JBL ने अपना आपा खो दिया और सीना पर जबरदस्त अटैक किया। इसके साथ ही उन्होंने जॉन को गिरफ्तार भी करवाया और बाद में फिर उनपर हमला किया।

#1 ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर की 2015 की दुश्मनी काफी ज्यादा खास रही थी। समरस्लैम में मैच से पहले दोनों का जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला था। दोनों सुपरस्टार्स को रोकने के लिए पूरे रोस्टर को मेहनत करनी पड़ी थी।

टेकर और द बीस्ट को अलग करने के लिए ब्रॉक लैसनर को गिरफ्तार करना पड़ा, वहीं अंडरटेकर को छोड़ दिया गया। इस ब्रॉल से समरस्लैम का मैच काफी ज्यादा हाइप हो गया था और इससे WWE को बड़ा फायदा हुआ था।

ये भी पढ़ें:- WWE के पूर्व रेसलर महाबली शेरा ने रेसलिंग में वापसी के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment