5 चौंकाने वाले सुपरस्टार्स जो WWE में 10 साल से ज्यादा समय से काम कर रहे हैं

शेमस और डॉल्फ जिगलर
शेमस और डॉल्फ जिगलर

किसी एक ही काम को करीब 10 साल के समय तक करते रहना काफी लोगों को एक उबाऊ चीज लग सकती है। लेकिन जब WWE सुपरस्टार्स इतने सालों तक कंपनी से जुड़े रहते हैं तो ये उनके लिए बहुत बड़ी उपलब्धि बन जाती है।

नियमित रूप से टीवी पर आकर रेसलर्स को प्रोमो देना, सैगमेंट्स का हिस्सा बनना और रिंग में परफ़ॉर्म भी करना होता है। इस व्यस्त शेड्यूल के दौरान थकावट होना भी लाज़िमी हो जाता है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जिनका WWE से बाहर भी बिजनेस चल रहा है

कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स रहे हैं जो अन्य चीजों में हाथ आजमाने के लिए WWE छोड़कर चले गए थे। जैफ हार्डी से लेकर जॉन मॉरिसन जैसे बड़े सुपरस्टार्स ने कई साल WWE से बाहर काम करने के बाद वापसी की थी।

लेकिन कुछ बड़े नाम ऐसे भी रहे हैं जो पिछले एक दशक से निरंतर WWE में परफ़ॉर्म करते आ रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जो पिछले 10 साल से भी अधिक समय से WWE में काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपनी उम्र को सभी से छुपाकर रखा

पूर्व WWE चैंपियन शेमस

शेमस ने साल 2009 में WWE के साथ डील साइन की थी। अभी उन्हें कंपनी से जुड़े 6 महीने ही हुए थे कि जॉन सीना को हराकर उन्होंने अपने करियर का पहला WWE वर्ल्ड टाइटल जीतने में सफलता पाई।

पिछले करीब 11 साल के सफर में शेमस कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं। 4 बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के अलावा कई बार WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन, सिजेरो के साथ मिलकर 5 बार टैग टीम चैंपियन भी बन चुके हैं। लेकिन अभी तक WWE इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल उनके हाथ नहीं लग पाया है।

इसके अलावा वो 2010 किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट विजेता, 2012 रॉयल रंबल विनर और 2015 में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट भी जीत चुके हैं। दुर्भाग्यवश इतनी उपलब्धियां प्राप्त करने के बाद भी शेमस कभी WWE के टॉप सुपरस्टार नहीं बन पाए हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो बाद में कमेंटेटर बन गए

टमिना

टमिना को इन दिनों WWE टीवी पर कम ही समय मिल पाता है और अधिकतर फैंस इस बात को नहीं जानते होंगे कि वो मई 2010 से ही WWE में काम कर रही हैं। उनका करियर चोटों से घिरा रहा है, फिर भी कई यादगार मोमेंट्स का हिस्सा रह चुकी हैं।

खास बात ये है कि टमिना को अपने करियर में कई विमेंस टाइटल शॉट भी मिल चुके हैं लेकिन कभी चैंपियन नहीं बन पाई हैं।

डॉल्फ जिगलर

मौजूदा समय में डॉल्फ जिगलर WWE के सबसे विश्वसनीय सुपरस्टार्स में से एक हैं। वैसे तो WWE के साथ उन्होंने साल 2004 में डील साइन की थी लेकिन कुछ साल डेवलपमेंट ब्रांड्स में बिताने के बाद 2008 में उनका रॉ डेब्यू हुआ था।

अपने करियर में जिगलर 2 बार WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन, 6 बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन, 2 बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन और 2 बार रॉ टैग टीम चैंपियन भी बन चुके हैं। उनकी उपलब्धियों में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट और कई WWE पीपीवी को हेडलाइन करना भी शामिल है।

नटालिया

नटालिया वैसे तो कभी WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार नहीं बन पाई हैं, इसके बावजूद उन्होंने काफी सफलता प्राप्त की है। उनका मेन रोस्टर डेब्यू करीब 12 साल पहले हुआ था और इस लंबे सफर में वो 600 से अधिक मैचों में जीत दर्ज कर चुकी हैं।

वो अपने करियर में दूसरे सुपरस्टार्स को पुश दिलाने में भी मदद करती आई हैं, जिनमें से रोंडा राउजी भी एक हैं। नटालिया 2 बार विमेंस चैंपियन भी रही हैं। अब वो अपने करियर के चरम पर तो नहीं हैं लेकिन नियमित रूप से बड़ी स्टोरीलाइंस का हिस्सा बनी हुई हैं।

द उसोज़

जिमी और जे उसो ने साल 2010 में अपना WWE डेब्यू किया था। लैजेंड रिकिशी के सुपुत्रों ने पिछले 10 साल में इतनी सफलता प्राप्त की है कि उनका नाम अब WWE इतिहास की सबसे सफल टैग टीमों में लिया जाने लगा है और 6 बार के टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं।

इन दिनों जिमी उसो के चोटिल होने के कारण जे उसो अपने कज़िन ब्रदर रोमन रेंस के खिलाफ WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं।