Create
Notifications

5 चौंकाने वाले सुपरस्टार्स जो WWE में रैंडी ऑर्टन को हरा चुके हैं

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन
reaction-emoji
Neeraj

पूर्व WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) के नाम WWE में सबसे बेहतरीन में से एक जीत-हार का रिकॉर्ड दर्ज है। द वाइपर 14 बार के WWE चैंपियन हैं और बिना किसी शक के वह भविष्य के WWE हॉल ऑफ फेमर हैं। अपने WWE करियर में वह कई शानदार फैक्शन और टैग टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें: WWE दिग्गज ने मौजूदा चैंपियन द्वारा की गई गलती का बनाया भद्दा मजाक

इतने अच्छे करियर के बावजूद वह कई बार काफी कम मशहूर सुपरस्टार्स के खिलाफ हार भी झेल चुके हैं। ये हार बेहद कम ही मौकों पर आए हैं, लेकिन बेहद कम मशहूर रेसलर्स के खिलाफ ऑर्टन हार जरूर झेल चुके हैं। एक नजर उन 5 चौंकाने वाले सुपरस्टार्स पर जिन्होंने ऑर्टन के खिलाफ जीत हासिल की है।

#5 लैंस स्टॉर्म ने रैंडी ऑर्टन को हराया (WWE SmackDown, 09 मई 2002)

रैंडी ऑर्टन ने SmackDown के सदस्य के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। शुरुआती समय में ही ऑर्टन को लैंस स्टॉर्म और हार्डकोर हॉली जैसे दिग्गजों के साथ काम करने का मौका मिला। ऑर्टन के लिए मई 2002 में पूर्व WCW और ECW रेसलर स्टॉर्म के खिलाफ एक चौंकाने वाली हार आई थी। कुछ हफ्तों पहले जब ऑर्टन ने SmackDown में हार्डकोर हॉली को हराया था तो वह उनसे बदला लेना चाहते थे।

यह भी पढ़ें: 7 मौके जब WWE में ब्रॉक लैसनर स्क्रिप्ट से बाहर चले गए

रैंडी ऑर्टन की सफलता से विचलित स्टॉर्म ने उन्हें SmackDown में मैच के लिए चैलेंज किया। मैच शुरु होने से पहले खुलासा हुआ था कि हॉली मैच के स्पेशल रेफरी रहेंगे। जितनी भी बार ऑर्टन ने स्टॉर्म को पिन करने की कोशिश की हॉली ने काफी देरी से काउंट करना शुरु किया।

मैच के अंतिम क्षणों में स्टॉर्म ने ऑर्टन को मैपल लीफ सब्मिशन में फंसा लिया था। ऑर्टन निचली रोप के बेहद करीब पहुंच चुके थे, लेकिन रेफरी हॉली ने रोप को ऑर्टन की पकड़ से दूर कर दिया और उन्हें सब्मिट करने के लिए मजबूर किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

#4 वेड बारेट ने ऑर्टन को हराया (WWE SmackDown - 11 नवंबर, 2011)

बारेट और ऑर्टन
बारेट और ऑर्टन

WWE NXT के वर्तमान कलर कमेंटेटर वेड बारेट ने रैंडी ऑर्टन को अपने करियर में कई बार हराया है। ऐसी ही एक जीत उन्होंने नवंबर 2011 के SmackDown एपिसोड में हासिल की थी। SmackDown में दोनों ने कैप्टन वर्सेस कैप्टन क्लैश में हिस्सा लिया था। अपने होम कंट्री में लड़ते हुए WWE यूनिवर्स बारेट के साथ था।

मैच के अंतिम क्षणों में ऑर्टन मोमेंटम हासिल करते दिख रहे थे और उन्होंने अपने ट्रेडमार्क पावरस्लैम का इस्तेमाल किया। द वाइपर ने RKO लगाने की कोशिश की, लेकिन बारेट ने रेफरी को बीच में लाकर खुद को बचा लिया और फिर उन्हें रोल ओवर करके चौंकाने वाली जीत हासिल की थी।

#3 जैक स्वैगर ने रैंडी ऑर्टन को हराया (WWE SmackDown - 22 फरवरी, 2013)

जैक स्वैगर
जैक स्वैगर

WWE से कई महीनों तक दूर रहने के बाद जैक स्वैगर ने कंपनी में शानदार वापसी की थी और बदले हुए नजर आए थे। Elimination Chamber 2013 के बिल्डअप के दौरान स्वैगर ने रैंडी ऑर्टन का सामना किया था। WrestleMania 29 में होने वाले वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कंटेंडर का निर्णय लेने के लिए यह मैच हुआ था।

द वाइपर के खिलाफ हैरान करने वाली जीत हासिल करके स्वैगर ने WWE यूनिवर्स को चौंका दिया था। खुद को ऑर्टन के RKO से बचाने के बाद स्वैगर ने उन्हें पिन करके यादगार जीत हासिल की थी।

#2 कार्लिटो ने ऑर्टन को हराया (WWE Tribute to the Troops 2006)

कार्लिटो
कार्लिटो

हर साल छुट्टी के समय WWE सुपरस्टार्स आर्मी के लोगों के लिए परफॉर्म करते हैं। 2005 में हुआ Tribute to the Troops स्पेशल शो बगदाद और इराक में शूट किया गया था। शो के मेन इवेंट में वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन ऑर्टन का सामना कार्लिटो से हुआ था। दोनों सुपरस्टार्स के बीच Raw में फ्यूड चल रही थी।

मैच के दौरान ऑर्टन ने पिनफॉल के जरिए जीत हासिल करने की कोशिश की, लेकिन रेफरी ने रोप पर पड़े उनके पैर को देख लिया था और पिनफॉल को खत्म कर दिया। इसके बाद ऑर्टन रेफरी से बहस करने लगे और कार्लिटो ने उन्हें रोल करके जीत हासिल कर ली।

#1 सिजेरो ने ऑर्टन को हराया (WWE SmackDown - 14 फरवरी, 2014)

सिजेरो
सिजेरो

2014 में SmackDown में सिजेरो ने उस समय के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ऑर्टन को हराकर अपने करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक हासिल की थी। Elimination Chamber में ऑर्टन पांच सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करने वाले थे, लेकिन इससे पहले वह सभी के खिलाफ SmackDown में मुकाबला लड़ने वाले भी थे।

ऐसा लग रहा था कि वह मैच को जीत लेंगे और उन्होंने सिजेरो को DDT भी लगाई, लेकिन स्विस सुपरमैन ने खुद को किसी तरह संभालते हुए दोबारा लड़ने लायक बनाया। इसके बाद कई अपर कट लगाकर उन्होंने क्लीन विक्ट्री हासिल की।

Edited by Neeraj
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...