Create
Notifications

7 मौके जब WWE में ब्रॉक लैसनर स्क्रिप्ट से बाहर चले गए 

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Neeraj

WWE में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का जलवा अलग तरह का है और वह अन्य सुपरस्टार्स की अपेक्षा अलग तरह से देखे जाते हैं। पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन के काम करने का तरीका भी उनके मन मुताबिक है और विंस मैकमैहन (Vince McMahon) भी उन्हें रोक नहीं पाते हैं।

यह भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर की WWE दिग्गज रेसलर से तुलना पर आया बहुत ही चौंकाने वाला बयान

हालांकि, इन सब चीजों के बीच यह नहीं भूलना चाहिए कि लैसनर जैसा एथलीट मिलना भी काफी मुश्किल है। वह अपने काम में इतने माहिर हैं कि उनके मैच का इंतजार हर किसी को रहता है। इसके बाद माइक पर पॉल हेमन उन्हें और भी शानदार बनाने का काम करते हैं।

यह भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर को लेकर WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन ने किया चौंकाने वाला खुलासा

अलग तरह से काम करने के चक्कर में कई दफा लैसनर ने स्क्रिप्ट से जाकर कोड भी तोड़ा है। हालांकि, पह स्क्रिप्ट से बाहर जाने के बाद भी किसी सजा से बचते रहे हैं। एक नजर उन सात मौकों पर जब लैसनर स्क्रिप्ट से बाहर गए।

#1 WWE में लैसनर को नहीं है बच्चों की परवाह

youtube-cover

15 अगस्त 2016 के Raw एपिसोड में पॉल हेमन और लैसनर रिंग में खड़े होकर रैंडी ऑर्टन को चेतावनी दे रहे थे। उसी दौरान हीथ स्लेटर वहां आए और उन्होंने लैसनर के खिलाफ मैच लड़ने का मौका देने की विनती की।

यह भी पढ़ें: "मैं ब्रॉक लैसनर के साथ 100 मीटर की रेस लगाना चाहता हूं"

हेमन ने उन्हें इग्नोर किया और स्लेटर ने फिर कहा कि उनके पास दो बच्चे हैं जिनकी उन्हें देख-रेख करनी है। अब लैसनर ने हेमन के हाथ से माइक छीन लिया और फिर कहा कि उन्हें स्लेटर के बच्चों की परवाह नहीं है। बाद में पता चला था कि लैसनर ने जो आखिरी लाइन बोली थी वह स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

#2 पार्टी खत्म हो गई ग्रैंडपा

youtube-cover

11 अगस्त, 2014 के Raw एपिसोड में हल्क होगन के 61वें जन्मदिन का जश्न मनाया जा रहा था और इस दौरान दिग्गज सुपरस्टार्स की भरमार लगी हुई थी। लैसनर की एंट्रेंस थीम के बजने से पहले तक सबकुछ सही चल रहा था। उस समय WWE चैंपियन रहने वाले लैसनर ने अपने एडवोकेट के साथ रिंग की तरफ कदम बढ़ाया।

होगन से फेस टू फेस जाने से पहले लैसनर ने दिग्गजों को घूरा और फिर माइक लेकर बोले की पार्टी खत्म हो गई है ग्रैंडपा। यह लाइन स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं थी और होगन को भी यह पसंद नहीं आई थी।

#3 स्ट्रोमैन को चलते मैच में दी धमकी

स्ट्रोमैन और लैसनर
स्ट्रोमैन और लैसनर

प्रो रेसलिंग के मैच स्क्रिप्ट के हिसाब से होते हैं, लेकिन फिर भी अक्सर सुपरस्टार्स चोटिल होते रहते हैं। Raw में सैथ रॉलिंस द्वारा जॉन सीना की नाक तोड़ना सबको याद होगा। सीना ने रॉलिंस को जाने दिया था, लेकिन लैसनर इतने भी दयालु नहीं हैं। पिछले साल के Royal Rumble में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हो रहे ट्रिपल थ्रेट मुकाबले में स्ट्रोमैन ने लैसनर को घुटने से मारा।

इसके बाद गुस्से से लाल लैसनर ने स्ट्रोमैन के जबड़े पर एक पंच दे मारा। इसके अलावा लैसनर को यह कहते भी सुना गया कि 'आराम से'।

#4 लैसनर ने सीना पर किया अटैक

youtube-cover

2012 में लैसनर ने WWE में वापसी की थी और पहले एपिसोड में ही उन्हें जॉन सीना के साथ दिखने का मौका मिला था। थोड़ी देर की बातचीत के बाद उन्होंने सीना पर आक्रमण कर दिया जो कि पहले से प्लान किया हुआ था। हालांकि, एक चीज स्क्रिप्ट के बाहर हुई और वह थी सीना के मुंह से खून का निकलना। लैसनर ने सीना को पंच मारने में थोड़ी सी गलती की जिसके कारण उनके मुंह से खून निकलने लगा।

सीना ने भी लैसनर पर हमला किया और दोनों के झगड़े को शांत कराने के लिए पूरा लॉकर रूम में रिंग में आकर इकट्ठा हो गया था। दोनों सुपरस्टार्स को काबू में लाने में तमाम रेसलर्स के पसीने छूट रहे थे।

#5 अंडरटेकर के खिलाफ हैल इन ए सेल मैच

youtube-cover

2015 में अंडरटेकर के खिलाफ Hell in a Cell मैच में कुछ ऐसा हुआ था जो पीजी ऐरा में नहीं होना चाहिए था। WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन को खून खराबा पसंद नहीं है, लेकिन इस मैच में ऐसा हुआ था। अंडरटेकर की मार से लैसनर के सिर से खून निकने लगा था।

मैकमैहन उन्हें देखने के लिए डॉक्टर्स को रिंग में भेजा था, लेकिन लैसनर ने डॉक्टर्स की टीम पर ही हमला कर दिया। बाद में यह पता चला था कि डॉक्टर्स पर हमला स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं था और लैसनर ने अचानक ऐसा कर दिया था।

#6 लैसनर ने फैन को लगभग चोटिल कर दिया था

youtube-cover

सैथ रॉलिंस की सिक्योरिटी का काम करने वाले जेमी नोबल और जो मर्क्यूरी के काम से खुश होकर रॉलिंस ने उन्हें एक लग्जरी कार गिफ्ट की थी। हालांकि, यह कार लैसनर के गुस्से का शिकार हो गई और उन्होंने इसका एक दरवाजा ही उखाड़ दिया। उन्होंने दरवाजा फैंस की तरफ फेंका था और इससे एक व्यक्ति चोटिल होने से बाल-बाल बचा था।

WWE ने बाद में बयान जारी किया था कि उस व्यक्ति को मेडिकल सहायता की जरूरत नहीं है और इसी कारण लैसनर भी बच गए थे क्योंकि यदि उसे कुछ हुआ होता तो लैसनर को पैसों के घाटे के साथ ही लॉसूट भी झेलना पड़ता।

#7 WrestleMania 34

youtube-cover

अधिकतर फैंस को उम्मीद थी कि WrestleMania 34 में लैसनर को हराकर रोमन रेंस यूनिवर्सल टाइटल हासिल करेंगे, लेकिन WWE ने रोमन को हराने का चौंकाने वाला निर्णय लिया था। मैच के दौरान लैसनर ने रोमन को बुरी तरह पीटा था और उन्हें छह F5 लगाए थे। मैच के बाद रिपोर्ट्स में कहा गया था कि लैसनर स्क्रिप्ट से बाहर चले गए थे और लिए विंस मैकमैहन ने उन्हें काफी सुनाया भी था।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...