5 कारण क्यों यूनिवर्सल चैंपियन द फीन्ड ने डेनियल ब्रायन पर जबरदस्त हमला किया

ब्रे वायट
ब्रे वायट

स्मैकडाउन का एपिसोड UK से सीधा प्रसारित हुआ। देखा जाए तो शो बढ़िया था लेकिन इसे सबसे अच्छा शो नहीं कहा जा सकता। स्मैकडाउन के दौरान एक सैगमेंट ने हर एक फैन का ध्यान खींचा होगा जब सैमी जेन और डेनियल ब्रायन बैकस्टेज मौजूद थे।

सैमी जेन, पूर्व डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियन को अपने पक्ष में लाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन इतनी ही देर में लाइटिंग बदलकर लाल हो गयी और द फीन्ड वहां आ गए। उन्होंने डेनियल ब्रायन पर अपने मैंडिबल क्लो से अटैक किया।

ये भी पढ़ें:- WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर के बारे कुछ अहम जानकारी जो आपको जाननी जरुरी है

इससे यह बात तो साफ पता चलती है कि दोनों की दुश्मनी की शुरुआत होने वाली है। बहुत से फैंस के मन में सवाल होगा कि यूनिवर्सल चैंपियन ब्रे वायट ने डेनियल ब्रायन पर अचानक से अटैक क्यों किया। इसलिए आइए नजर डालते हैं 5 कारणों पर जिसके चलते द फीन्ड ने स्मैकडाउन के दौरान ब्रायन पर हमला किया।


#5 दोनों सुपरस्टार्स के बीच पहले भी इतिहास रहा चुका है

कुछ सालों पहले ब्रे वायट ने डेनियल ब्रायन को अपने साथ शामिल कर लिया था। इसके बाद हमें दोनों सुपरस्टार्स वायट फैमिली में दिखाई दिए थे। इसके अलावा दोनों की दुश्मनी भी देखने को मिली थी। वायट और ब्रायन दोनों ही साथ में जबरदस्त काम करते हैं।

उस दौरान ब्रायन ने वायट फैमिली से अलग होने का निर्णय लिया था और आज शायद द फीन्ड ने उस बात का बदला लेने के लिए पूर्व WWE चैंपियन को अपना निशाना बनाया है। फायरफ्लाई फन हाउस सैगमेंट के दौरान ब्रे ने कहा था कि वह द फीन्ड उन सारे लोगों को दर्द पहुंचाएंगे जिन्होंने उन्हें पहले परेशान किया है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 एडम कोल से हारने का इनाम

स्मैकडाउन के पिछले एपिसोड में हमें डेनियल ब्रायन और एडम कोल के बीच NXT चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। इस मुकाबले पूर्व WWE चैंपियन को हार का सामना करना पड़ा था।

किसी ने भी उम्मीद नहीं कि थी कि कोल इस दिग्गज सुपरस्टार को हरा देंगे लेकिन शायद WWE का कुछ अलग ही प्लान होगा। WWE ने डेनियल ब्रायन को पिछले हफ्ते मिली बड़ी हार का इनाम दिया है क्योंकि अब दोनों के बीच चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिल सकता है।


#3 ब्रॉक का मुकाबला पहले ही बुक हो चुका था

ब्रॉक लैसनर और रे मिस्टीरियो के बीच सर्वाइवर सीरीज में WWE चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिलने वाला था। हर एक फैन वायट और लैसनर का ड्रीम मैच देखना चाहता था लेकिन कंपनी में इसे बुक नहीं किया।

ऐसे में द फीन्ड के लिए स्मैकडाउन में ज्यादा विकल्प नहीं थे। रोमन अपनी स्टोरीलाइन में व्यस्त थे, कोफी टैग टीम डिवीज़न में ध्यान दे रहे हैं। इसके अलावा हर सुपरस्टार अपनी स्टोरीलाइन में था। WWE के पास इस दौरान ब्रायन से अच्छा विकल्प नहीं था।

ये भी पढ़ें:- भारतीय मूल के पूर्व WWE चैंपियन ने अपनी वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

#2 एक हार डेनियल ब्रायन को दिक्कत नहीं देगी

WWE ने ब्रॉक लैसनर और द फीन्ड का मुकाबला बुक नहीं किया क्योंकि कंपनी द बीस्ट को कमजोर नहीं दिखाना चाहती है। WWE ने यह मैच भविष्य के लिए बचाकर रखा है।

WWE ने डेनियल ब्रायन को फीन्ड का अगला शिकार इसलिए बनाया क्योंकि एक हार पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को कोई दिक्कत नहीं देगी। इससे पहले भी ब्रायन ने एडम कोल और बडी मर्फ़ी जैसे सुपरस्टार्स को आगे बढ़ने में मदद की है और इसके आगे फीन्ड द्वारा हार कोई बड़ी बात नहीं रहेगी।


#1 डेनियल ब्रायन को सबसे बड़ा हील सुपरस्टार बनाने के लिए

डेनियल ब्रायन कुछ समय पहले ही हील से फेस बने हैं। द फीन्ड के साथ दुश्मनी में आने से वह एक अंडरडॉग की तरह दिखाई देंगे। इससे फैंस उनकी जीत के लिए ज्यादा चैंट्स लगाएंगे।

वह फिर कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस बन जाएंगे। WWE ने उन्हें ब्रे वायट के साथ शायद इसलिए ही फ़्यूड में डाला है ताकि वह एक बड़े फेस सुपरस्टार बन जाए और भविष्य में हमें उनकी और कई सारी जबरदस्त स्टोरीलाइन देखने को मिले।

ये भी पढ़ें:- WWE में सबसे ज्यादा बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतने वाले 5 सुपरस्टार्स