बर्थडे स्पेशल: पूर्व WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर से जुड़ी खास बातें

बीस्ट ब्रॉक लैसनर के रिकार्ड्स

ब्रॉक लैसनर डब्लू डब्लू ई (WWE) के सबसे प्रसिद्ध सुपरस्टार्स में से एक हैं। WWE में आजतक उनके जैसा सुपरस्टार नहीं आया जो अपने प्रतिद्वंदी को बड़ी आसानी से पराजित कर दे। द बीस्ट के नाम से जाने जाने वाले इस सुपरस्टार ने अपने करियर के शुरुआती दौर में ही कई सारे दिग्गज सुपरस्टार्स को पछाड़ दिया था।

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2020 में सबका ध्यान खींचा

प्रो-रेसलिंग के अलावा ब्रॉक लैसनर ने मिक्स मार्शल आर्ट्स (MMA) में भी काफी ज्यादा नाम कमाया हैं। UFC में उन्होंने कुल 9 मुकाबले लड़े हैं जिसमें से वह 5 जीतने में सफल रहे हैं और 3 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

WWE में लैसनर की बात की जाए तो वो WWE चैंपियनशिप, यूनिवर्सल चैंपियनशिप, किंग ऑफ द किंग, मनी इन द बैंक, स्लैमी अवार्ड्स जैसे बड़े खिताब अपने नाम कर चुके हैं। वह WWE के सबसे जवान वर्ल्ड चैंपियन हैं, उन्होंने सिर्फ 25 साल की उम्र में WWE टाइटल पर कब्जा कर लिया था।

ब्रॉक लैसनर एक कामयाब रेसलर हैं
ब्रॉक लैसनर एक कामयाब रेसलर हैं

WWE और MMA के अलावा द बीस्ट NCAA (नेशनल कॉलेजीएट एथेलेटिक असोसिएशन) चैंपियन भी रह चुके हैं। उनके पास मॉडर्न एरा में सबसे ज्यादा दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन रहने का रिकॉर्ड भी है। ब्रॉक ने 504 दिनों तक टाइटल को अपने पास रखा था।

ब्रॉक लैसनर असल में एक बहुत बड़े सुपरस्टार हैं और भविष्य के हॉल ऑफ फेमर भी। WWE में उन्होंने कई सारे ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जो शायद कभी न टूटे। विंस मैकमैहन भी ब्रॉक लैसनर के ऊपर भूरा भरोसा करते हैं। जब भी लैसनर रिंग में आते हैं तो व्यूअरशिप में उछाल आ जाता है। WWE के सभी सुपरस्टार्स लैसनर के साथ मुकाबला करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE Extreme Rules के बारे में 3 बातें जो शायद ही किसी को पता होगी