Create
Notifications

Crown Jewel 2019 में टायसन फ्यूरी के खिलाफ ब्रॉन स्ट्रोमैन की हार होने के 5 बड़े कारण

टायसन फ्यूरी
टायसन फ्यूरी
Karan gulati
visit

सऊदी अरब में कल रात डब्लू डब्लू ई (WWE) क्राउन ज्वेल शो हुआ। इस शो के दौरान टायसन फ्यूरी ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को मुकाबले में हरा दिया। इन दोनों के बीच की दुश्मनी 4 अक्टूबर को स्मैकडाउन के प्रीमियर शो में शुरू हुई थी। उस शो के दौरान टायसन फ्यूरी गेस्ट के तौर पर आए थे लेकिन स्ट्रोमैन ने अपने मैच के दौरान टायसन पर जिगलर को फेंका था जिसके बाद फ्यूरी उनकी ओर बड़े लेकिन सिक्योरिटी ने बीच में आकर उन्हें शांत किया।

कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के बाद यह दोनों क्राउन ज्वेल में मुकाबला करने के लिए तैयार हो गए थे। मैच के दौरान जब ब्रॉन रिंग के अंदर वापस आने की कोशिश कर रहे थे तभी जिप्सी किंग ने उन्हें पंच मारा जिसके बाद वह नीचे गिर गए। रेफ़री के 10 काउंट करने तक ब्रॉन रिंग में वापस ना आ सके जिसके कारण टायसन WWE में अपने डेब्यू मुकाबला जीत गए।

ये भी पढ़ें: 4 सुपरस्टार्स जो बैकी लिंच को हराकर नई Raw विमेंस चैंपियन बन सकती हैं

नीचे दिए गए 5 कारणों से यह पता लगता है कि क्यों WWE ने टायसन फ्यूरी को ब्रॉन को हराने के लिए बुक किया।

#5 टायसन की स्ट्रीक बरकरार रखने के लिए

youtube-cover

यह बात सोचने वाली है कि क्यों एक बॉक्सर जो कभी नहीं हारा WWE के साथ मुकाबले के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन करेगा जब उसे पता होगा कि इस मुकाबले में उसके करियर की पहली हार होगी।

साल 2008 की तरह जब फ्लॉयड मेवेदर ने रेसलमेनिया 24 में बिग शो को हराया था। क्राउन ज्वेल में भी यही देखने को मिला जब उन्होंने 8 मिनट के मुकाबले में एक काउंटआउट जीत अपने नाम की। फ्यूरी का बॉक्सिंग रिकॉर्ड 29-0-1 है जिसमें उनका एक मुकाबला डिओन्टे वाइल्डर के साथ दिसंबर 2018 में ड्रा हो गया था। यह सही नहीं होगा कि एक स्क्रिप्टिड मुकाबले में उनकी यह स्ट्रीक टूट जाए। फ्यूरी का अगला बॉक्सिंग मैच फरवरी 2020 में होगा जिसमें वह डिओन्टे वाइल्डर का सामना करेंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन हार से उभर सकते हैं

youtube-cover

ब्रॉन स्ट्रोमैन का करियर बड़ी-बड़ी हार से भरा है। 2016 में वायट फैमिली से अलग होने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए 8 बार चैलेंज किया है जिसमें वह हर बार हारे हैं। जिसमें से एक मुकाबला हाल ही में वह सैथ रॉलिंस के खिलाफ क्लैश ऑफ चैंपियंस में हारे थे। ऐसा लगता है कि स्ट्रोमैन भविष्य में कभी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाएंगे।

इन सब हार के बावजूद पूर्व रॉ टैग टीम चैंपियन दोबारा खड़े उठकर आगे बढ़ते रहते हैं। यह कहा जा सकता है कि फ्यूरी के खिलाफ मुकाबले में जो उनको हार मिली है उससे भी वह जल्द ही उभर पाएंगे। अगर मुकाबले में फ्यूरी हार जाते तो इससे उनको नुकसान होता क्योंकि उनकी कभी ना हारने वाली स्ट्रीक एक स्क्रिप्टिड मैच में खत्म हो जाती जो सही नहीं था। स्ट्रोमैन को केवल आने वाले कुछ हफ़्तों में बड़ी जीत दर्ज करनी है जिससे वह वापस अपनी पुरानी गति हासिल कर लेंगे।

#3 दोनों के बीच रीमैच हो सकता है

youtube-cover

क्राउन ज्वेल के इस मुकाबले को देखते हुए यह लगता है कि इस मुकाबले के बाद टायसन फ्यूरी WWE में आगे कोई और मुकाबला ना लड़े। हालांकि मैच के खत्म होने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने फ्यूरी को पावरस्लैम दिया। जिससे देखकर यह लगता है कि इन दोनों के बीच की दुश्मनी आगे तक चलेगी।

मुकाबले के बाद जिप्सी किंग ने WWE.com से बात की जिसमें उन्होंने कहा कि उन्हें सऊदी अरब में मुकाबला लड़ने में मज़ा आया। उन्होंने सोचा नहीं था कि उनके मुक्के के बाद स्ट्रोमैन खड़े हो उठेंगे और उन्हें पावरस्लैम देंगे। उन्होंने कहा कि अभी उनका मुकाबला फरवरी 2020 में डिओन्टे वाइल्डर के साथ है उसके बाद वह देखेंगे कि उन्हें आगे क्या करना है। यह देखकर लगता है टायसन आगे WWE में दोबारा मुकाबला लड़ सकते हैं तो शायद आगे चलकर ब्रॉन और टायसन के बीच रेसलमेनिया 36 में मुकाबला देखने को मिल सकता है।

#2 टायसन फ्यूरी सऊदी अरब में बेबीफेस थे

youtube-cover

सऊदी अरब में हुए WWE के शोज़ रेसलमेनिया इवेंट के जैसे ही होते हैं जिसमें सुपरस्टार्स की एंट्री के वक़्त बहुत से फायरवर्क्स का इस्तेमाल किया जाता है। क्राउन ज्वेल में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली एंट्रेस टायसन फ्यूरी की थी वह सऊदी की पारंपरिक ड्रेस पहन कर वहां आए थे। जिसके कारण उन्हें मैच के दौरान वहां आए दर्शकों का काफी साथ मिला। फ्यूरी एक तरह से सऊदी के लिए हीरो बन गए थे।

उसी रात मंसूर ने भी सिजेरो को हराया था जिसके कारण वहां आए हुए लोग भी काफी खुश थे। तो फ्यूरी जब सऊदी की पारंपरिक ड्रेस पहन कर आए तो उनका उस मुकाबले में हारना मुश्किल था।

#1 टायसन फ्यूरी के जीतने से दोनों सुपरस्टार्स ताक़तवर दिखाई दिए

youtube-cover

जैसे कि ऊपर बताया गया है कि टायसन फ्यूरी मुकाबले में नहीं हार सकते थे क्योंकि इससे उनकी स्ट्रीक टूट जाती और स्ट्रोमैन पहले भी बहुत से बड़े मुकाबले हार चुके हैं। तो वह अपने लिए नए दुश्मन ढूंढ सकते हैं और अपने करियर को आगे बढ़ा सकते हैं।

अगर स्ट्रोमैन मैच के दौरान फ्यूरी के खिलाफ पिनफॉल से हार जाते तो वह फ्यूरी के मुकाबले कमज़ोर दिखते।बहुत से फैंस उन्हें रेसलर ना मानते शायद यही एक कारण हो सकता है कि वह काउंटआउट से हारे है क्योंकि सब जानते है कि फ्यूरी का नॉकआउट पंच कितना ताक़तवर है। लेकिन स्ट्रोमैन काउंटआउट के बाद खड़े हो उठे और फ्यूरी को पावरस्लैम दिया जिससे दोनों ही मैच में कहीं से कमजोर नहीं दिखे।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now