Create
Notifications

5 बड़ी चीजें जो डेनियल ब्रायन को WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने से पहले जरूर करनी चाहिए

डेनियल ब्रायन और रोमन रेंस
डेनियल ब्रायन और रोमन रेंस
Neeraj sharma
visit

WWE नेटवर्क पर प्रदर्शित होने वाले Talking Smack के 24 अक्टूबर 2020 के एपिसोड में डेनियल ब्रायन ने पुष्टि की थी कि ये WWE के साथ उनका आखिरी सफर है। उन्होंने कहा,

"ये एक फुल-टाइम सुपरस्टार के तौर पर मेरा आखिरी कॉन्ट्रैक्ट है। मैं साबित कर चुका हूं कि मैं बेस्ट परफ़ॉर्मर्स में से एक हूं। कॉन्ट्रैक्ट के समाप्त होने के बाद मैं युवा स्टार्स को सफलता हासिल करते देखना चाहता हूं और ऐसा करने में उनकी मदद भी करना चाहता हूं।"

डेनियल ब्रायन ने सितंबर 2018 में WWE के साथ 3 साल की डील साइन की थी। इसका साफ मतलब है कि उनका कॉन्ट्रैक्ट समरस्लैम 2021 तक आते-आते शायद समाप्त हो चुका होगा।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब मैच के दौरान WWE ने विजेता बदल दिए

वो अब एक फुल-टाइम सुपरस्टार के रूप में काम करने के इच्छुक नहीं हैं, इसलिए वो पार्ट-टाइम सुपरस्टार के रूप में नजर आने वाले हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आप उन 5 चीजों के बारे में जान सकते हैं जो डेनियल ब्रायन को फुल-टाइम कॉन्ट्रैक्ट के समाप्त होने से पहले जरूर करनी चाहिए।

WWE में डॉमिनिक मिस्टीरियो के साथ काम जरूर करना चाहिए

रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो
रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो

डेनियल ब्रायन ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि वो युवा स्टार्स को सफलता प्राप्त करते देखना चाहते हैं। उभरते हुए स्टार्स की लिस्ट में सबसे पहला नाम डॉमिनिक मिस्टीरियो का आता है, जो अभी केवल 23 साल के हैं।

WWE समरस्लैम 2020 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ उन्होंने अपना इन रिंग डेब्यू किया था। रॉलिंस की ही तरह डेनियल ब्रायन भी WWE के युवा रेसलर्स को पुश दिलाने में मदद करना चाहते हैं। हाल ही में ड्राफ्ट में ब्रायन और डॉमिनिक, दोनों को ही ब्लू ब्रांड में भेज दिया गया था।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 मुकाबले जिन्होंने सुपरस्टार्स को रुला दिया

यानी WWE के पास इन दोनों के बीच दुश्मनी को शुरू करने के दरवाजे पूरी तरह खुले हुए हैं। जिसमें संभव ही रे मिस्टीरियो जैसे लैजेंड सुपरस्टार का शामिल होना भी इस स्टोरीलाइन क फैंस के लिए दिलचस्प बना सकता है।

ये भी पढ़ें: 4 सुपरस्टार्स जो अगले साल WWE में वापस आ सकते हैं

रोमन रेंस को जरूर चैलेंज करना चाहिए

डेनियल ब्रायन और रोमन रेंस
डेनियल ब्रायन और रोमन रेंस

एक तरफ डेनियल युवा स्टार्स को पुश दिलाने में मदद करने की बात कह चुके हैं। लेकिन WWE की बड़ी स्टोरीलाइंस में भी वो महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। रोमन रेंस मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन हैं और खास बात ये है कि अब वो हील सुपरस्टार हैं।

दुर्भाग्यवश स्मैकडाउन में फिलहाल बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स की कमी है जो रोमन को चैलेंज कर सकें। कुछ नाम हैं लेकिन वो अन्य स्टोरीलाइंस में शामिल हैं। इस बीच डेनियल, रोमन को बहुत बड़ा हील सुपरस्टार बनने में मदद कर सकते हैं।

टैग टीम डिविजन को पुनर्जीवित करना चाहिए

youtube-cover

WWE एक्सट्रीम रूल्स 2019 में स्मैकडाउन टैग टीम टाइटल्स को हारने के बाद डेनियल ब्रायन ने WWE.com को दिए इंटरव्यू में कहा था कि वो टैग टीम डिविजन के स्तर को ऊपर उठाने में अहम योगदान देना चाहते हैं।

अगर आने वाले हफ्तों में उन्हें नया पार्टनर मिल पाता है तो उन्हें जरूर WWE की टैग टीम डिविजन को पुनर्जीवित करने में मदद करनी चाहिए।

शॉर्टी जी के साथ काम जरूर करना चाहिए

अगर किसी स्थिति में डेनियल ब्रायन टैग टीम डिविजन में शामिल होते हैं तो शॉर्टी जी उनके परफेक्ट पार्टनर साबित हो सकते हैं। इसी साल उन्होंने ड्रू गुलक के कैरेक्टर बिल्ड-अप में अहम भूमिका निभाई थी।

उस दौरान सोशल मीडिया पर इस बात के भी संकेत मिले थे कि शॉर्टी, डेनियल ब्रायन की टीम को ज्वाइन कर सकते हैं, लेकिन ऐसा कभी हो ही नहीं पाया। लेकिन अब डेनियल को प्रतिभाशाली सुपरस्टार को पुश दिलाने में जरूर मदद करनी चाहिए।

डेनियल ब्रायन को अच्छी स्टोरीलाइंस मिलनी चाहिए

youtube-cover

डेनियल ब्रायन उन चुनिंदा WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्हें बेबीफेस के साथ-साथ हील किरदार में भी सफलता प्राप्त हुई है। 2013-2014 के दौर को उनके करियर का सबसे सफलतम समय माना जाता है।

हालांकि उसके बाद भी उनकी लोकप्रियता बढ़ती रही है लेकिन 2013-2014 के समय के मुकाबले अब उन्हें अच्छी स्टोरीलाइंस नहीं मिल पा रही हैं। अगर उन्हें भविष्य में चैंपियनशिप स्टोरीलाइंस में शामिल किया जाता है तो कंपनी को भी काफी फायदा हो सकता है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now