Create
Notifications

5 WWE मुकाबले जिन्होंने सुपरस्टार्स को रुला दिया

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस
रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस
Ankit Kumar
visit

हाल ही में हुए WWE के हैल इन ए सैल पीपीवी में कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप रिटेन की है। WWE के टॉप गाय ने अपने भाई जे उसो को हराकर टाइटल रिटेन किया है।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स की हाइट (155cm से 221cm ): ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने लंबे हैं ?

इस मैच के दौरान रोमन रेंस की आंखों में आंसू थे। रोमन अपने भाई जे उसो को स्टील स्टेप्स से मारना चाह रहे थे, लेकिन जिमी उसो ने एंट्री कर अपने भाई को बचाने के लिए। उन्होंने रेंस को रुकने के लिए कहा है और जिसके बाद उनकी आंखों में आंसू नजर आ रहे थे।

WWE में ऐसे कई मौके आए है जब सुपरस्टार्स मैच के दौरान इमोशनल हुए। इस आर्टिकल में हम उन 5 मैचों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने सुपरस्टार्स को रुला दिया।

#) WWE NXT टेकओवर: ब्रुकलिन में रो पड़े सैथ रॉलिंस

अगस्त 2015 में WWE NXT: टेकरओवर में बेली ने साशा बैंक्स को हराकर NXT विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम की। इस मुकाबले को WWE इतिहास के सबसे शानदार मुकाबले के रूप में गिना जाता है। फैंस आज भी इस मुकाबले की चर्चा करते रहते हैं और उम्मीद करते हैं कि ऐसा मुकाबला फिर से देखने को मिले।

इस मुकाबले के दौरान सैथ रॉलिंस की आंखों में आंसू थे जो लाइव मुकाबले को देख रहे हैं। बता दें कि सैथ रॉलिंस उस समय WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन थे। सैथ रॉलिंस मुकाबले के दौरान कैरेक्टर में थे और उनकी प्रतिक्रिया रियल थी। वह वास्तव में बेली बनाम साशा बैंक्स के मुकाबले को देखकर काफी प्रभावित थे।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स के वजन (70 से 174 किलो तक): रोमन रेंस, बिग शो, ब्रॉन स्ट्रोमैन समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने किलो के हैं ?

#) एरिक रोवन के खिलाफ मुकाबले में कोफी किंग्सटन की आंखों में आंसू थे

youtube-cover

कोफी किंग्सटन ने The New Day’s Feel The Power पॉडकास्ट में इस बात का खुलासा किया कि स्मैकडाउन में एरिक रोवन के खिलाफ मुकाबले के दौरान उनकी आंखों में आंसू थे। कोफी किंगस्टन 19 मार्च 2019 को गौंटलेट मैच में शामिल हुए थे।

इस मैच में कोफी को 6 सुपरस्टार्स के खिलाफ मुकाबला करना था जिसमें शेमस, सिजेरो, रोवन, समोआ जो, रैंडी ऑर्टन और डेनियल ब्रायन शामिल थे। मैच के दौरान रोवन ने स्टील चेयर से कोफी पर वार किया जिससे कोफी को काफी दर्द और वह रो पड़े।

#) कोफी किंग्सटन के WWE चैंपियन बनने पर जेवियर वुड्स रो पड़े

youtube-cover

रेसलमेनिया 35 में कोफी किंग्सटन अपने करियर के सबसे बड़े मैच में शामिल हुए थे। कोफी को WWE चैंपियनशिप के लिए डेनियल ब्रायन के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिला था और कोफी ने इस मौके का फायदा उठाते हुए जीत हासिल कर टाइटल अपने नाम कर लिया।

इस जीत के बाद कोफी के द न्यू डे टैग टीम मेंबर जेवियर वुड्स और बिग ई ने रिंग में सेलिब्रेशन किया। कोफी की जीत के बाद वुड्स काफी इमोशनल थे और वह पोस्ट-मैच इंटरव्यू में काफी इमोशनल हो गए।

#) WWE चैंपियनशिप जीतने के बाद रो पड़े कर्ट एंगल

youtube-cover

अभी तक हमने जितने भी सुपरस्टार्स के इमोशनल पलों की बात की है वह काफी रियल थे लेकिन नो मर्सी 2000 में कर्ट एंगल का रोना शायद एक स्क्रिप्ट का हिस्सा जैसा था।

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ने द रॉक को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियनशिप जीती। इस जीत के बाद कर्ट काफी ज्यादा इमोशनल हो गए थे।

#) अपने रिटायरमेंट मैच के दौरान भावुक हो गए रिक फ्लेयर

रिक फ्लेयर
रिक फ्लेयर

रेसलमेनिया 24 में रिक फ्लेयर बनाम शॉन माइकल्स के बीच मैच हुआ जहां शॉन माइकल्स की जीत हुई। इस मैच की शर्त यह थी अगर रिक यहां हारेंगे तो उन्हें अपना करियर यहीं खत्म करना पड़ेगा।

इस मैच में रिक फ्लेयर काफी भावुक थे। फैंस ने इस यादगार मुकाबले को काफी पसंद किया। आपको बता दें रिक फ्लेयर और शॉन माइकल्स प्रो-रेसलिंग के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं।

Edited by Ankit Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now