Create
Notifications

5 बातें जो आपको नए WWE Raw कमेंटेटर अदनान विर्क के बारे में जाननी चाहिए 

अदनान विर्क
अदनान विर्क
Deepak M

WrestleMania 37 के बाद WWE ने कई महत्वपूर्ण और चौंकाने वाले फैसले लिए हैं। इसी कड़ी में हाल ही में WWE Raw में अदनान विर्क (Adnan Virk) के रूप में एक नए कमेंटेटर की एंट्री हुई है।

कोरी ग्रेव्स WWE Raw में थे, जबकि समोआ जो को WWE ने रिलीज कर दिया था। जिसके बाद अदनान विर्क WWE Raw में बतौर कमेंटेटर शामिल हुए। फिलहाल अदनान विर्क से WWE यूनिवर्स पूरी तरह परिचित नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: WWE को मिला दूसरा रोमन रेंस, 43 साल के दिग्गज का चौंकाने वाला खुलासा

चलिए जानते हैं WWE कमेंटेटर अदनान विर्क के बारे में महत्वपूर्ण 5 बातें जो आपको जाननी चाहिए।

#5. अदनान विर्क भी एक रेसलिंग फैन हैं।

WrestleMania 37 के बाद अदनान विर्क ने Raw में एक प्ले-बाय-प्ले कमेंटेटर के रूप में अपनी शुरुआत की। लेकिन Raw में कमेंटेटर बनने से बहुत पहले से ही, विर्क WWE यूनिवर्स का हिस्सा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: जॉन सीना सीनियर का बड़ा खुलासा, बताया WWE को किस सुपरस्टार को निकाल देना चाहिए

जैसा कि खुद विर्क ने कहा वह बचपन में WWE रेसलर्स जैसे ब्रेट हार्ट और रिक फ्लेयर के फैन थे। बड़े होने के साथ ही अदनान विर्क ने WWE को करीब से फॉलो किया और अपने पसंदीदा रेसलर्स को हमेशा समर्थन किया, जो अब हॉल ऑफ़ फ़ेमर्स हैं। विर्क ने कहा:

मैं प्रमुख स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट कंपनी WWE के साथ अपने नए रोल में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। मैं बचपन से ही ब्रेट हार्ट और रिक फ्लेयर जैसे हॉल ऑफ फेमर्स का फैन रहा हूं। मुझे बहुत खुशी है कि ड्रू मैकइंटायर, बॉबी लैश्ले, रैंडी ऑर्टन, शार्लेट फ्लेयर जैसे बड़े रेसलर्स को करीब से देखने का मौका मिलेगा।

WWE के बारे में अदनान विर्क को बचपन से ही बहुत जानकारी है, जो उनके काम को और आसान बनाएगा।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स और UFC फाइटर्स ने एक दूसरे को मैच के लिए चैलेंज किया

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

#4. अदनान विर्क पहले ESPN और TSN के लिए काम कर चुके हैं।

अदनान विर्क
अदनान विर्क

अदनान विर्क ने अपने करियर की शुरुआत The Score के साथ काम करते हुए की। वह TSN के लिए भी काम कर चुके हैं। अदनान विर्क ने कुछ समय तक ESPN के लिए भी लिए भी काम किया। वह ESPN कंपनी में बेसबॉल टुनाइट कार्यक्रम में बतौर एंकर काम करते थे।

अदनान विर्क ने फुटबॉल और बेसबॉल को कवर करते हुए कई आउटलेट्स के साथ काम किया। दुर्भाग्य से किसी विवाद की वजह से अदनान विर्क को ESPN छोड़ना पड़ा। जिसके बाद, वर्तमान समय में उन्होंने WWE से जुड़ने का फैसला किया।

#3. ESPN से रिलीज के बाद अदनान विर्क बहुत दुखी थे

ESPN से अपनी रिलीज के बाद एक इंटरव्यू में, अदनान विर्क ने स्वीकार किया कि वह अपनी स्थिति के बारे में बहुत असहाय महसूस करते हैं। उन्होंने बताया कि वह ESPN से रिलीज के बाद अपने भविष्य को लेकर चिंतित थे। विर्क ने कहा:

मेरी स्थिति में ज्यादातर सभी लोग खुद को असहाय ही महसूस करते हैं। आप घर जा रहे हैं, और आपको पता है कि आप शादीशुदा हैं, तो आप अपने भविष्य को लेकर चिंतित रहते हैं।

विर्क ने खुलासा किया कि वह उस समय खुद पर लगे आरोपों से बहुत दुखी थे, और वह नहीं चाहते थे कि लोग उस समय कंपनी से उनकी रिलीज की खबर पर तरह-तरह की बातें बनाएं।

#2. अदनान विर्क का बैकग्राउंड

अदनान विर्क एक पाकिस्तानी-कनाडाई मुस्लिम परिवार से आते हैं। उन्होंने साल 2007 में ईमॉन विर्क से शादी की, और वर्तमान में दोनों 4 बेटों के माता-पिता हैं। उनके माता-पिता 1972 में कनाडा आ गए। उनके पिता एक कंप्यूटर प्रोग्रामर थे। बचपन से ही अदनान काम में अपने माता-पिता की मदद किया करते थे।

अदनान बचपन से ही बास्केटबॉल और फुटबॉल खेलने के बहुत शौकीन थे। अदनान ने ग्रेजुएशन के बाद रेडियो और टेलीविजन आर्ट्स का अध्ययन किया और इसी फील्ड में अपना करियर बनाया। वर्तमान समय में बाल लंबे समय से खेल जगत में पत्रकारिता से जुड़े हैं।

बचपन में वह एक फिल्म निर्देशक बनना चाहते थे। लेकिन बाद में उनका करियर में फोकस स्पोर्ट्स इंडस्ट्री की तरफ शिफ्ट हो गया।

#1. WWE RAW में करियर की शुरुआत के दौरान माइकल कोल ने अदनान विर्क की मदद की

Raw कमेंट्री टीम के साथ जुड़ने के साथ ही, अदनान विर्क को शुरुआत में काफी मुश्किलें आईं। क्योंकि रेसलिंग में कमेंट्री का कोई अनुभव नहीं था। लेकिन अदनान विर्क ने खुलासा किया कि माइकल कोल ने उन्हें शुरुआत में काफी मदद की।

WWE के साथ अदनान विर्क का भविष्य क्या होगा, यह देखने वाली बात होगी। क्योंकि WWE कमेंटेटर का काम कभी-कभी अत्यधिक तनावपूर्ण हो सकता है। WWE की लोकप्रियता में कमेंटेटर भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...