Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 उपलब्धियां जो कोफी किंग्सटन WWE में हासिल कर चुके हैं लेकिन ब्रॉक लैसनर नहीं

Subham Pal
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 03 Oct 2019, 18:35 IST

ब्रॉक लैसनर & कोफ़ी किंग्सटन
ब्रॉक लैसनर & कोफ़ी किंग्सटन

कोफ़ी किंग्सटन फॉक्स नेटवर्क पर स्मैकडाउन के प्रीमियर एपिसोड में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ अपनी डब्लू डब्लू ई(WWE) चैंपियनशिप डिफेंड करते हुए नजर आएंगे।

रेसलमेनिया 35 में डेनियल ब्रायन को हराकर WWE चैंपियन बनने के बाद से ही कोफ़ी इस टाइटल को केविन ओवेंस, डॉल्फ़ जिगलर, समोआ जो और रैंडी ऑर्टन के खिलाफ सफलतापूर्वक डिफेंड कर चुके हैं।

देखा जाए तो 7 बार के वर्ल्ड चैंपियन और तीन बार रेसलमेनिया को मेन इवेंट कर चुके ब्रॉक लैसनर ने अपने WWE करियर में कोफ़ी किंग्सटन से ज्यादा सफलता पाई है। हालांकि कोफ़ी ने भी अपने WWE करियर में काफी कुछ हासिल किया है और हम उनकी उपलब्धियों को हल्के में नहीं ले सकते।

इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 चीजों के बारे में बात करने वाले हैं जो कि कोफ़ी किंग्सटन अपने WWE करियर में हासिल कर चुके हैं लेकिन ब्रॉक लैसनर नहीं।

#5 चार बार के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन

मार्च 2002 में WWE में डेब्यू के 3 महीने बाद ही ब्रॉक लैसनर, रॉब वैन डैम के खिलाफ इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल हो गए। उस वक़्त ऐसा लग रहा था कि लैसनर जल्द ही यह टाइटल जीत लेंगे। लेकिन, जल्द ही सबको महसूस हो गया कि कंपनी ने बीस्ट इन्कार्नेट के लिए इससे भी बड़े प्लान तैयार कर रखे हैं और इसके कुछ महीने बाद ही उन्होंने द अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप जीत ली।

इस बात पर काफी बहस हुई कि क्या लैसनर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप से ऊपर हैं क्योंकि अगस्त 2002 से ही उन्होंने केवल वर्ल्ड चैंपियनशिप पर ही टारगेट किया है। यह बात गौर करने वाली है कि WWE में अपने दो कार्यकाल के दौरान बीस्ट एक बार भी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप नहीं जीत पाए।

इसके उलट कोफ़ी किंग्सटन WWE में अपने 11 साल के करियर के दौरान 4 बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और 3 बार यूएस टाइटल जीत चुके हैं। हैरानी की बात यह है कि लैसनर अपने करियर में यूएस टाइटल भी नहीं जीत पाए हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Published 03 Oct 2019, 18:35 IST
Advertisement
Fetching more content...