Create
Notifications

पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिस बेनोइट से जुड़ी 5 बड़ी बातें जो फैंस अब भूल चुके हैं

क्रिस बेनोइट
क्रिस बेनोइट
JITENDRA SINGH

पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिस बेनोइट (Chris Benoit) ने अपने 22 साल के रेसलिंग करियर में कई रेसलिंग कंपनियों में काम किया था। इन्होंने अपने रेसलिंग करियर की शुरुआत स्टैम्पेड रेसलिंग कंपनी से की थी और इसके बाद इन्होंने दुनियाभर की कई रेसलिंग प्रमोशन में काम किया। इनके रेसलिंग बिजनेस में बेहतरीन काम की वजह से साल 2000 में WWE ने इन्हें साइन किया था।

क्रिस बेनोइट ने अपने रेसलिंग करियर में WCW और WWE दोनों ही कंपनी में वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की थी और ऐसा अबतक बहुत कम रेसलर्स ही कर पाए है। यह दिग्गज सुपरस्टार इस समय अब इस दुनिया में नहीं है।

ये भी पढ़ें-WWE SmackDown में भीषण कार हादसे में बुरी तरह जख्मी हुए इलायस के फ्यूचर पर अपडेट सामने आया

इस आर्टिकल में क्रिस बेनोइट से जुड़ी उन 5 चीजों के बारें में बात करेंगे जिन्हें फैंस अब भूल चुके हैं।

5. पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिस बेनोइट ने हार्ट फैमिली डंगऑन में ट्रेनिंग ली थी

WWE
WWE

क्रिस बेनोइट जब 12 साल की उम्र के थे तब इन्होंने पहली बार लोकल रेसलिंग इवेंट देखा था। इस लोकल इवेंट का मेन इवेंट मैच ब्रेट हार्ट और टॉम "डायनामाइट किड" मिलिंगटन के बीच बुक किया था। इस मैच को देखने को बाद क्रिस ने भी रेसलर बनने के बारे में विचार किया और जब यह 18 साल की उम्र के थे तब इन्होंने द हार्ट फैमिली डंगऑन इंस्टीट्यूट में अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। इस ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट से कई बड़े रेसलर्स जैसे ब्रेट हार्ट, क्रिस जैरिको, ऐज आदि ने ट्रेनिंग ली थी।

ये भी पढ़ें-WWE NXT रिजल्ट्स:कंपनी को नया चैंपियन मिला, ट्रिपल एच ने किया रिलीज हुए रेसलर को साइन

4. क्रिस बेनोइट ने न्यू जापान प्रो रेसलिंग कंपनी में भी काम किया था

क्रिस बेनोइट
क्रिस बेनोइट

स्टैम्पेड रेसलिंग कंपनी में काम करने बाद क्रिस बेनोइट ने न्यू जापान प्रो रेसलिंग कंपनी में डेब्यू किया था। इस कंपनी में आने के बाद इन्होंने एक साल तक डेवलपमेंट टेरिटरी में काम किया और अपनी रिंग स्किल को बेहतरीन किया। न्यू जापान प्रो रेसलिंग कंपनी में इस दिग्गज सुपरस्टार का नाम द पेगसस किड था और इन्होंने इस कंपनी में बहुत अच्छा काम किया था।

ये भी पढ़ें-WWE सुपरस्टार रोमन रेंस ने अपनी वापसी का ऐलान किया

3. यह द फोर हॉर्समेन टैग टीम का हिस्सा थे

द फोर हॉर्समेन
द फोर हॉर्समेन

पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिस बेनोइट (Chris Benoit) 1995 में WCW का हिस्सा थे। WWE हॉल ऑफ फेमर 1995 में द फोर हॉर्समेन ग्रुप को एर्न एंडरसन और ब्रायन पिलमैन के साथ मिलकर फिर से बना रहे थे। इस ग्रुप के लिए चौथे सदस्य के लिए क्रिस को चुना गया था।

2. पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिस ने अपने डेब्यू रॉयल रंबल मैच में जीत हासिल की थी

रॉयल रंबल
रॉयल रंबल

WWE में डेब्यू के 4 साल बाद क्रिस बेनोइट ने पहली बार रॉयल रंबल मैच में हिस्सा लिया था। इस मैच के अंदर इन्होंने सबसे पहले एंट्री की थी और इन्होंने इस मैच में 1 घंटे से अधिक समय बिताया था। क्रिस ने इस मैच में 6 रेसलर्स को एलिमिनेट किया था और इन रेसलर्स में बिग शो भी शामिल थे। इस मैच को अंत में सभी रेसलिंग फैंस को चौंकाते हुए क्रिस ने जीत लिया था।

1. यह दिग्गज सुपरस्टार रेसलिंग स्कूल शुरू करना चाहता था

विंस और क्रिस
विंस और क्रिस

क्रिस की रेसलिंग स्किल और प्रोमो स्किल बहुत ही अच्छी थी। इस वजह से ही इन्होंने WWE और अन्य रेसलिंग कंपनी में बहुत नाम कमाया था। यह अपनी रेसलिंग स्किल को केवल अपने पास नहीं रखना चाहते थे और इस वजह से यह एक रेसलिंग स्कूल शुरू करना चाहते थे लेकिन यह इस सपने को कभी पूरा नहीं कर पाए।

ये भी पढ़ें-3 WCW सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE में बड़ी सफलता हासिल की

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...