5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते WWE SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई 

WWE SmackDown, Roman Reigns, Solo Sikoa, Drew Mcintyre,
सोलो सिकोआ को WWE में रोमन रेंस के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है (Photo: WWE.com)

Things Subtly Told In WWE SmackDown: इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड के जरिए WWE के अगले प्रीमियम लाइव इवेंट मनी इन द बैंक (Money in the Bank) के बिल्ड-अप का अंत हो चुका है। ब्लू ब्रांड के इस एपिसोड में बड़ा टाइटल चेंज देखने को मिला। इसके अलावा रोमन रेंस (Roman Reigns) को बड़ी धमकी मिली।

इसके साथ ही Money in the Bank लैडर मैच में हिस्सा लेने वाले सुपरस्टार्स SmackDown में जमकर बवाल मचाते हुए दिखाई दिए। यही नहीं, ब्लू ब्रांड में भविष्य से जुड़े कुछ बड़े संकेत मिले। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी बातों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई।

5- क्या नाया जैक्स के हाथों होगा बेली के WWE विमेंस चैंपियनशिप रन का अंत?

WWE विमेंस चैंपियन बेली ने इस हफ्ते SmackDown में सिंगल्स मैच में पाइपर निवेन को हराया। मुकाबले के बाद नाया जैक्स ने आकर रोल मॉडल पर खतरनाक हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी। इस दौरान विमेंस चैंपियन बिल्कुल भी फाइट नहीं कर पाईं और उन्हें मीचीन ने आकर बचाया।

बता दें, नाया को बेली के विमेंस चैंपियनशिप के लिए SummerSlam में मैच मिलने वाला है। देखा जाए तो जैक्स काफी ताकतवर सुपरस्टार हैं और इसके साथ ही उन्होंने टिफनी स्ट्रैटन के साथ टीम बना ली है। संभावना है कि नाया जैक्स को SummerSlam में होने वाले WWE विमेंस चैंपियनशिप मैच में टिफनी की मदद भी मिल सकती है। इस वजह से नाया द्वारा बेली की बादशाहत खत्म किए जाने की संभावना काफी बढ़ चुकी है।

4- क्या WWE SmackDown में ग्रेसन वॉलर और ऑस्टिन थ्योरी टीम का अंत नहीं करना चाहती है?

इस हफ्ते SmackDown में DIY ने ग्रेसन वॉलर और ऑस्टिन थ्योरी के WWE टैग टीम चैंपियंस के रूप में रन का अंत कर दिया। अफवाहें थीं कि टाइटल हारने के बाद ग्रेसन और ऑस्टिन की टीम का अंत हो जाएगा। बता दें, वॉलर ने इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में हुए मैच में थ्योरी पर गलती से अटैक भी कर दिया था।

इसके बावजूद भी शो में इन दोनों सुपरस्टार्स की टीम का अंत नहीं हुआ। ऐसा लग रहा है कि WWE इस चीज़ को प्रेडिक्टबेल नहीं बनाना चाहती है। संभव है कि ग्रेसन वॉलर और ऑस्टिन थ्योरी की टीम का ऐसे समय अंत कराया जा सकता है, जब किसी को इस बारे में कोई उम्मीद ही नहीं हो।

3- WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर के लिए Money in the Bank लैडर जीतना आसान नहीं होगा

इस हफ्ते SmackDown में मेंस Money in the Bank लैडर मैच में शामिल सुपरस्टार्स के बीच सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान ड्रू मैकइंटायर ने ना केवल सीएम पंक पर तंज कसा बल्कि वो लैडर मैच में शामिल सुपरस्टार्स की बेइज्जती करते हुए भी दिखाई दिए। इसके बाद एंड्राडे ने ड्रू पर अटैक करके ब्रॉल की शुरूआत कर दी।

वहीं, अंत में जे उसो और एलए नाइट ने मैकइंटायर को डबल क्लोथ्सलाइन देकर रिंग के बाहर कर दिया था। देखा जाए तो स्कॉटिश वॉरियर ने ब्लू ब्रांड में अपने प्रतिद्वंदियों की बेइज्जती करके उनका अटेंशन अपनी ओर कर लिया है। इस वजह से ऐसा लग रहा है कि बाकी सुपरस्टार्स लैडर मैच के दौरान ड्रू मैकइंटायर को टारगेट करते हुए उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

2- WWE Money in the Bank 2024 में अपने अगले फिउड की शुरूआत करेंगी ट्रिश स्ट्रेटस?

इस हफ्ते SmackDown में ऐलान हुआ कि ट्रिश स्ट्रेटस इस साल Money in the Bank को होस्ट करने वाली हैं। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि ट्रिश केवल इस इवेंट को होस्ट करने के लिए नहीं आने वाली है। देखा जाए तो WWE के सबसे बड़े इवेंट्स में से एक SummerSlam के आयोजन में ज्यादा समय नहीं रह गया है।

संभव है कि ट्रिश Money in the Bank 2024 में किसी सुपरस्टार को टारगेट करते हुए उसके खिलाफ SummerSlam 2024 में मैच सेटअप कर सकती हैं। इससे पहले स्ट्रेटस ने अपना आखिरी मुकाबला PayBack 2023 में लड़ा था। यह स्टील केज मैच था और इस मुकाबले में ट्रिश स्ट्रेटस को बैकी लिंच ने हराया था।

1- WWE SmackDown में रोमन रेंस की वापसी ज्यादा दूर नहीं है

SmackDown में इस हफ्ते सोलो सिकोआ ने कहा कि रोमन रेंस अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप के अलावा अपने परिवार की लिगेसी भी डिफेंड नहीं कर पाएं। सोलो ने आगे कहा कि रोमन अब ट्राइबल चीफ नहीं रहे और यह पद उनका हो चुका है। इसके साथ ही सिकोआ ने कोडी रोड्स से अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप जीतने का दावा करके रेंस के खिलाफ मैच टीज़ कर दिया।

देखा जाए तो ट्राइबल चीफ ने इस चीज़ के जरिए रोमन रेंस को एक तरह से वापस आने के लिए ललकारा है। ऐसा लग रहा है कि रोमन भी अपने भाई को सबक सिखाने के लिए जल्द ही वापसी कर सकते हैं। हालांकि, नई ब्लडलाइन रोमन की वापसी के लिए पूरी तरह तैयार दिख रही है और यह देखना रोचक होगा कि रेंस वापसी के बाद इस खतरनाक फैक्शन से कैसे निपट पाते हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now