Create
Notifications

WWE Elimination Chamber 2020: 5 चीजे़ं जो जरूर होनी चाहिए

एलिमिनेशन चैंबर 2020
एलिमिनेशन चैंबर 2020
Neeraj sharma

आमतौर पर डब्लू डब्लू ई (WWE) फैंस कई हफ्तों तक अगले पीपीवी का इंतज़ार करते हैं लेकिन एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी 2020, सुपर शोडाउन 2020 के कुछ ही दिन बाद आयोजित होने वाला है। प्रतिवर्ष इस इवेंट में रेसलमेनिया के लिए सुपरस्टार्स को वर्ल्ड/यूनिवर्सल चैंपियनशिप का नंबर-1 कंटेंडर बनते देखा गया है।

इस साल ना केवल 2 मिड-कार्ड डिवीजन बल्कि WWE की दोनों ब्रांड्स के टैग टीम टाइटल भी डिफेंड होने हैं। द मिज़ और जॉन मॉरिसन, 5 अन्य टीम के खिलाफ स्मैकडाउन टैग टीम टाइटल को डिफेंड करते हुए नजर आएंगे जो एक एलिमिनेशन चैंबर मैच होने वाला है। इसके अलावा रेसलमेनिया 36 के लिए बैकी लिंच के अपोनेंट की भी इसी इवेंट में पुष्टि होने वाली है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े और धमाकेदार मैच जो रेसलमेनिया 36 में हो सकते हैं

अभी तक इस आगामी इवेंट में कई धमाकेदार मैच अपनी जगह बना चुके हैं और इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 चीजें आपके सामने रख रहे हैं जो एलिमिनेशन चैंबर में जरूर होनी चाहिए।

# सिजेरो को सैमी जेन और नाकामुरा से अलग हो जाना चाहिए

सिजेरो
सिजेरो

ब्रॉन स्ट्रोमैन लंबे इंतज़ार के बाद WWE में कोई सिंगल्स टाइटल जीतने में सफल रहे हैं। अब एलिमिनेशन चैंबर 2020 में उन्हें 3-ऑन-1 हैंडीकैप्ड मैच में सिजेरो, सैमी जेन और शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल डिफेंड करना है।

ये द मॉन्स्टर अमंग मेन का WWE में पहला सिंगल्स टाइटल डिफेंस होगा इसलिए संभावनाएं अत्यधिक हैं कि वो सफलतापूर्वक इसे डिफेंड करने वाले हैं।

पिछले कई मैचों से सिजेरो क्लीन तरीके से पिन होते आ रहे हैं और इस मैच में भी अगर स्ट्रोमैन, सिजेरो को पिन कर जीत हासिल करते हैं तो इससे उनकी नाकामुरा और सैमी के साथ दूरियां बढ़ सकती हैं। कोई टाइटल नहीं तो उनके लिए किसी अच्छी स्टोरीलाइन के दरवाजे जरूर खुल सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# हम्बर्टो कारिलो को मिलनी चाहिए टाइटल जीत

हम्बर्टो कारिलो
हम्बर्टो कारिलो

रॉयल रंबल 2020 के किक-ऑफ शो के दौरान एंड्राडे ने जेलिना वेगा की मदद से हम्बर्टो कारिलो को हराकर यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल डिफेंड किया था। एंड्राडे के सस्पेंशन पीरियड के दौरान एंजल गार्ज़ा इस स्टोरीलाइन का हिस्सा रहे लेकिन अब एलिमिनेशन चैंबर में कारिलो और एंड्राडे एक बार फिर आमने-सामने आ रहे हैं।

अभी तक कारिलो का इन रिंग परफॉर्मेंस शानदार रहा है और उन्हें फैंस भी काफी सपोर्ट कर रहे हैं। इसलिए फिलहाल वो एंड्राडे से बेहतर चैंपियन साबित हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े कीर्तिमान जो ब्रॉक लैसनर रेसलमेनिया 36 में बना सकते हैं

# केविन ओवेंस का दखल

द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स
द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स

सर्वाइवर सीरीज 2019 से चली आ रही सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस के बीच दुश्मनी को देखकर फिलहाल ऐसा प्रतीत हो रहा है कि WWE इसे ध्यान में रखकर रेसलमेनिया के लिए बड़े प्लान तैयार कर रही है। आपको याद दिला दें कि रॉलिंस और मर्फी को ओवेंस के दखल के कारण टैग टीम टाइटल गंवाना पड़ा था।

एलिमिनेशन चैंबर में एक बार फिर वही टीमें आमने-सामने आ रही हैं। अगर ओवेंस एक बार फिर दखल देते हैं और रॉलिंस अपना बदला लेने के लिए उनके पीछे दौड़ते हैं तो इनके बीच सिंगल्स स्टोरीलाइन की शुरुआत हो सकती है।

# शायना बैज़लर को मैच को डोमिनेट करना चाहिए

शायना बैज़लर
शायना बैज़लर

शायना बैज़लर आगामी पीपीवी में रॉ विमेंस चैंपियनशिप नंबर-वन कंटेंडर बनने के लिए एलिमिनेशन चैंबर मैच में 5 अन्य सुपरस्टार्स का सामना करने वाली हैं। वो जिस तरह की लय में फिलहाल हैं उसे ध्यान में रख उनकी इस मैच में जल्दी एंट्री करवानी चाहिए जिससे वो ज्यादा सुपरस्टार्स को एलिमिनेट कर सके।

बैज़लर इस मैच में जीत की प्रबल दावेदार हैं इसलिए अगर वो इस मैच में डोमिनेट करती हैं तो रेसलमेनिया के लिए उन्हें बेहतर तरीके से बुक किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: 10 सुपरस्टार्स जो रेसलमेनिया में कभी कोई मैच नहीं जीत पाए

# नो-डिस्क्वॉलिफिकेशन मैच में हो अंडरटेकर की एंट्री

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी में एजे स्टाइल्स और एलिस्टर ब्लैक के बीच नो-डिस्क्वॉलिफिकेशन मैच लड़ा जाना है। नो-डिसक्वालिफ़िकेशन मैच होने के चलते संभावनाएं अत्यधिक है कि कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़ इस मैच में दखल देने वाले हैं।

WWE को इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहिए, एक तरफ 3 सुपरस्टार्स ब्लैक पर भारी पड़ रहे होंगे तभी अंडरटेकर की एंट्री से क्राउड का रिस्पांस देखने लायक लम्हा होगा। वहीं ब्लैक को डैड मैन का साथ मिलने से बड़ा पुश मिलने में भी मदद मिल सकती है।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...