Create
Notifications

5 चीजें जो WWE Super ShowDown में नहीं होनी चाहिए

Enter caption
Neeraj sharma

WWE द्वारा सऊदी अरब में आयोजित होने वाली पीपीवी सुपर शोडाउन आगामी शुक्रवार को होनी है। मैच कार्ड में कुल दस मैच जोड़े गए हैं और इन्हीं में अंडरटेकर बनाम गोल्डबर्ग मैच भी शामिल है, जिसका पूरा WWE यूनिवर्स बेसब्री से इंतज़ार कर रहा है।

यह AEW Double or Nothing के बाद WWE की पहली पीपीवी है इसलिए मिस्टर मैकमैहन ने सुपर शोडाउन मैच कार्ड को बेहतर से भी बेहतर बनाने का प्रयास किया है। WWE को केवल अच्छे मैचों की ही नहीं बल्कि फैंस से अच्छी प्रतिक्रियाओं की भी उम्मीद होगी।

अब एक और बड़ी गलती दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग कंपनी के लिए बहुत बड़ा ख़तरा बन सकती है। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसी पाँच चीजों पर चर्चा करने वाले हैं जो सुपर शोडाउन में बिल्कुल नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: पूर्व चैंपियन ने किया रैसलिंग से संन्यास लेने पर बड़ा खुलासा

# गोल्डबर्ग बनाम अंडरटेकर मैच नहीं होना चाहिए मेन इवेंट

Enter caption

बेशक यह एक ऐसा मैच है जिसका दुनिया भर के करोड़ों रैसलिंग फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। रैसलिंग रिंग में इन दो दिग्गज रैसलर्स के बीच कभी कोई फाइट नहीं लड़ी गई है। इस मैच के लिए ना तो किसी स्टोरीलाइन पर ही काम किया गया है और ना ही इस मैच का कोई भविष्य है।

WWE को समझना होगा कि जिस मुक़ाबले का कोई फ्यूचर ही नहीं है, उसे भला मेन इवेंट बनाकर कंपनी को क्या फायदा हो सकता है। गोल्डबर्ग बनाम अंडरटेकर मैच केवल एक इवेंट की व्यूअरशिप को तो बढ़ा सकता है, मगर कंपनी को तो फिलहाल लॉन्ग-टर्म प्लान्स की जरूरत है।

लॉन्ग-टर्म प्लान्स से हमारा मतलब किसी ऐसे मैच को मेन इवेंट बनाया जाए तो बाद में भी कंपनी के लिए अच्छी रेटिंग्स बटोर सके।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# ऐसे सुपरस्टार की जीत होनी चाहिए जिसे कम मौके मिल रहे हो

Enter caption

सुपर शोडाउन पीपीवी में 50 अलग-अलग सुपरस्टार्स बैटल रॉयल का हिस्सा बनने वाले हैं। आमतौर पर इस तरह के मैचों को प्री-शो में स्थान दिया जाता है।

पिछले साल ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल में 50 रैसलर्स के बीच मैच लड़ा गया था। मगर रॉयल रम्बल और बैटल रॉयल में फर्क यह है कि रॉयल रम्बल में सुपरस्टार्स एक-एक कर रिंग में एंट्री लेते हैं, वहीं बैटल रॉयल में सभी रैसलर एक साथ रिंग में उतरते हैं।

इस मैच में EC3 या उनके जैसे रैसलर को जीत मिलनी चाहिए, जिन्हें मेन रोस्टर में आने के बाद WWE में कोई खास सफलता नहीं मिल पाई है। ना कि ऐसे रैसलर को जो पहले ही बहुत कुछ हासिल कर चुका है।

यह भी पढ़ें: ब्रॉन स्ट्रोमैन और बॉबी लैश्ले मैच को ख़त्म करने के 5 संभावित तरीके

# WWE को फैंस के सामने नए चैंपियन लाने होंगे

Enter caption

पिछले साल क्राउन ज्वेल पर गौर करे तो फैंस को कोई नया चैंपियन देखने को नहीं मिला था। ब्रॉक लैसनर नए चैंपियन बने तो थे मगर वो टाइटल भी उन्होंने किसी से जीता नहीं था, रोमन रेंस द्वारा ल्यूकीमिया के कारण यूनिवर्सल टाइटल त्यागने के बाद स्ट्रोमैन और लैसनर के बीच यह चैंपियनशिप मैच लड़ा गया था।

कोई नहीं चाहता कि WWE के बार फिर उसी रणनीति पर काम करे, जिससे क्रिएटिव टीम को एक बार फिर आलोचनाओं का शिकार बनना पड़े। वैसे भी फिलहाल WWE की हालत कुछ ठीक नहीं है इसलिए कुछ रोचक पल इस इवेंट में जरूर होने चाहिए।

# अगले पीपीवी के लिए स्टोरीलाइंस पर ज़ोर देना

Enter caption

WWE और AEW में एक सबसे बड़ा फर्क यह है कि WWE एक समय पर एक ही इवेंट पर फोकस कर रही है। दूसरी ओर AEW ने Double or Nothing के जरिये नई स्टोरीलाइंस पर भी काम शुरू कर दिया था।

मतलब साफ है कि WWE को सुपर शोडाउन के जरिये अगले महीने होने वाली एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी के लिए स्टोरीलाइंस लोगों के सामने रखनी होंगी। इसका फायदा यह होगा कि रैसलर्स पर तो स्टोरीलाइन बिल्ड-अप के दौरान दबाव कम होगा ही, साथ ही साथ क्रिएटिव टीम भी कुछ हद तक दबाव मुक्त महसूस करेगी।

यह भी पढ़ें: 4 सबसे बड़े कारण जो बताते हैं कि ब्रॉक लैसनर का कैश इन सफल होगा

# ब्रॉक लैसनर की जीत

Enter caption

MMA से रिटायर होने के बाद ब्रॉक लैसनर WWE में एक फुल-टाइम सुपरस्टार की भूमिका निभा रहे हैं। इस सब के बावजूद कम ही लोग ऐसे हैं जो लैसनर को सुपर शोडाउन में जीतते देखना चाहते हैं।

काफी समय से वो सैथ रॉलिंस पर कैश इन को टीज़ करने में लगे हुए हैं। कैश इन आज नहीं तो कल होकर ही रहगा फिलहाल, लैसनर की रॉलिंस पर जीत के समर्थन में कोई नहीं है। इससे बेहतर विकल्प यह हो सकता है कि वो सभी को हैरान करते हुए कोफ़ी किंग्सटन पर कैश इन करे।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...