5 चीजें जो विंस मैकमैहन को ड्राफ्ट के दौरान नहीं करनी चाहिए

विंस को कई बड़े फैसले लेने है
विंस को कई बड़े फैसले लेने है

डब्लू डब्लू ई (WWE) का ड्राफ्ट तीन साल बाद फिर से होने वाला है। इस ड्राफ्ट की वजह से वाइल्ड कार्ड रूल का अंत हो जाएगा। ये एक अच्छी बात है क्योंकि फैंस को लगातार हो रहे रेसलर्स के इस्तेमाल से बोरियत महसूस होने लगी है। वैसे भी जब ड्राफ्ट हुआ था तो रॉ के पास अच्छा रोस्टर था, जबकि स्मैकडाउन का रोस्टर उतना अच्छा नहीं था। एक समय के साथ ये बात पता चली कि बड़े रोस्टर से नहीं, रेसलर्स के इस्तेमाल से कहानियां और करियर्स बेहतर होते हैं।

अब एक लंबे समय के बाद फिर से ड्राफ्ट हो रहा है तो विंस को कुछ बड़े और कड़े फैसले लेने हैं। क्या वो फिर से किसी एक शो को बेहतर रोस्टर देंगे या कुछ और ऐसी चीजें करेंगे जो उन्हें नहीं करनी चाहिए?

ये भी पढ़ें: 5 कारण जो बताते हैं कि केविन ओवेंस और शेन मैकमैहन का लैडर मैच एक अच्छा सुझाव है

इस आर्टिकल में हम आपको उन पांच चीजों के बारे में बताने वाले हैं जो ड्राफ्ट में नहीं होनी चाहिए, लेकिन फिर भी होंगी:

#5 एक शो को दूसरे से बेहतर रोस्टर देना

स्टैफनी और शेन मैकमैहन
स्टैफनी और शेन मैकमैहन

रॉ और स्मैकडाउन में से पिछली बार रॉ को अच्छा और बेहतर रोस्टर मिला था। ये बात अलग है कि स्मैकडाउन ने काम से खुद को बेहतर साबित कर दिया था। अब वक्त बदल गया है और क्या स्मैकडाउन को बेहतर रोस्टर मिलेगा या नहीं ये देखना होगा। इसलिए ये देखना होगा कि क्या ड्राफ्ट में फॉक्स के साथ हुई डील कोई असर दिखाएगी या फिर नहीं। ड्राफ्ट से रेसलर्स के करियर को फायदा मिलेगा या फिर कहानियों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 एक ही ब्रांड में सभी टैग टीम्स का होना

 टैग टीम
टैग टीम

अगर बात की जाए पिछले बार हुए ड्राफ्ट के बारे में तो एक ही ब्रांड के पास सबसे अच्छी टैग टीम थीं और वो रॉ था जिसको ये फायदा मिला था। जैसे जैसे वक्त आगे बढ़ा ये फायदा स्मैकडाउन के हिस्से में गया जिन्होंने अपने काम से सबको काफी प्रभावित किया। टैग टीम डिवीजन में ये ब्रांड इस समय काफी अच्छा है पर क्या वक्त बदलेगा? रॉ में हुनर है कि वो अच्छा प्रदर्शन करे, और वो कुछ अच्छा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: स्वर्गीय रेसलर क्रिस बैन्वा के बेटे ने WWE को लेकर दिया बड़ा बयान, रेसलिंग करने की जताई इच्छा

#3 NXT कॉल-अप्स को इग्नोर करना

NXT कॉल-अप्स
NXT कॉल-अप्स

पिछली बार जब NXT से रेसलर्स मेन रोस्टर का हिस्सा बने थे, उस समय कुछ को वो मौके नहीं मिले जिनकी उम्मीद थी। अगर इस बार भी ऐसा ही होता है तो उससे कहानियों और करियर को नुकसान होगा।

#2 ब्रॉक लैसनर को #1 ड्राफ्ट पिक बनाना

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

पिछली बार ये कंपनी के पहले ड्राफ्ट पिक सिर्फ इसलिए नहीं थे क्योंकि उस समय USADA लागू था। इस बार ऐसा नहीं है तो क्या कंपनी इन्हें पहला ड्राफ्ट पिक बनाकर कोई बड़ी कहानी शुरू करेगी। अब तक ऐसी उम्मीद है कि ब्रॉक कोफी को हराकर फॉक्स पर स्मैकडाउन के डेब्यू एपिसोड में WWE चैंपियन बन जाएंगे। अगर ऐसा होता है तो क्या उससे ड्राफ्ट पिक की कोई जरूरत रहेगी?

ये भी पढ़ें: WWE Hell In A Cell से पहले लाइव इवेंट में सैथ रॉलिंस और द फीन्ड द्वारा मैच लड़ने की 5 बड़ी वजह

#1 स्मैकडाउन में मोमेंटम से भरपूर सुपरस्टार्स को रॉ का हिस्सा बनाना

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस

ऐसे कई रेसलर्स हैं जो स्मैकडाउन में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अमूमन कंपनी स्मैकडाउन से रेसलर्स को रॉ में भेज देती है जिससे उनके मोमेंटम को नुकसान होता है। जॉन सीना और मिज़ को छोड़ दें तो ऐसा शायद ही कोई रेसलर रहा है जिसने अपनी जगह बनाने में सफलता पाई है। क्या केविन ओवेंस, बेली, अली, बडी मर्फी और एंड्राडे को भी एक ब्रांड से दूसरे में भेजा जाएगा?

Quick Links

App download animated image Get the free App now