Create

5 चीजें जो फैंस को सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स के सैगमेंट से पता चली

Enter caption

29 अप्रैल को हुए रॉ के मेन इवेंट में हमें सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन देखने को मिला। इन दोनों रैसलर्स के बीच हमें मनी इन द बैंक पे-पर-व्यू में मैच देखने को मिलेगा। यह मैच काफी सारे फैंस पिछले कुछ सालों से देखना चाहते थे और आखिरकार यह मैच हमें देखने को मिलने वाला है।

इस कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट के दौरान हमें इन दोनों रैसलर्स के बीच हाथापाई भी देखने को मिली। जिसमें एजे स्टाइल्स ने सैथ रॉलिंस को उनका फिनिशिंग मारकर गिरा दिया। दोनों ही रैसलर्स रॉ के टॉप स्टार्स हैं, इस सैगमेंट से हमें यह तो पता चला कि WWE इस मैच पर बहुत ज्यादा ध्यान दे रही है।

WWE यूनिवर्स को बहुत लंबे समय के बाद यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए कोई अच्छी स्टोरीलाइन देखने को मिल रही है। इसलिए हम बात करेंगे 5 ऐसी चीजों के बारे में जो हमें इन दोनों के सैगमेंट से जानने को मिली।

#ब्रॉक लैसनर इस स्टोरीलाइन से पूरी तरह दूर है

Brock

पिछली बार जब ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप हार गए थे, तो ऐसा लग रहा था कि वह अब UFC में चले जाएंगे। लेकिन ब्रॉक लैसनर वापस आ गए और रोमन रेंस के जाने के बाद उन्होंने एक बार फिर से यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीत ली।

इस बार ऐसा लग है कि ब्रॉक लैसनर WWE में वापस नहीं आ रहे है। WWE एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस की स्टोरीलाइन पर ध्यान दे रही हैं, जबकि लैसनर का इस समय डेनियल के साथ होने वाले UFC हैवीवेट चैम्पियनशिप मैच पर ध्यान होगा।

लैसनर ने भी बता दिया है कि अब वो अपने UFC करियर पर ध्यान देने वाले हैं। इस बार शायद ब्रॉक लैसनर WWE में वापसी ना करें और UFC में अपना ध्यान लगाएं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# यह स्टोरीलाइन लंबी चलेगी

Slam

इन दोनों के सैगमेंट से यह तो अंदाजा लग गया है कि यह स्टोरीलाइन इतनी जल्दी खत्म नहीं होने वाली। हमें एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस के बीच मनी इन द बैंक में बहुत अच्छा मैच देखने को मिल सकता हैं लेकिन WWE को इस स्टोरीलाइन को और भी लंबा ले जाना चाहिए।

इस स्टोरीलाइन को आगे ले जाने के लिए WWE को जो करना चाहिए वो करें लेकिन इसे जल्दी खत्म कर देना गलत होगा। दोनों रैसलर्स में इतनी क्षमता हैं कि वो इस फ्यूड को समरस्लैम तक भी खीच सकते हैं। हमें ये दोनों सुपरस्टार हर इवेंट में काफी अच्छे मैच दे सकते हैं।

WWE के लिए इस स्टोरीलाइन को 4 महीने तक खींचना मुश्किल हैं लेकिन इस स्टोरीलाइन का अंत समरस्लैम जैसे बड़े इवेंट में देखने को मिलता हैं तो फैंस इस फ्यूड को लंबे समय तक याद रखेंगे।

यह बात तो लगभग तय है कि यह स्टोरीलाइन जल्दी खत्म नहीं होने वाली।

# यह मैच मनी इन द बैंक के मेन इवेंट में होगा

Main event

सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स के बीच यूनिवर्सल टाइटल मैच 2016 के बाद सबसे बड़ा और सबसे अच्छा मनी इऩ द बैंक मेन इवेंट माना जा रहा हैं। 2016 में सैथ रॉलिंस ने WWE चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस को चैलेंज किया था।

2016 का MITB मेन इवेंट काफी ज्यादा खास था क्योंकि इस मैच के दौरान शील्ड के तीनों रैसलर्स ने चैंपियनशिप अपने पास रखी थी। वहीं साल 2017 और 2018 में हमें कुछ खास देखने को नही मिला।

इस बार के मेन इवेंट में हमें MITB मैच के बदले यूनिवर्सल टाइटल मैच देखने को मिलना चाहिए क्योंकि यह मैच शो का सबसे बड़ा मैच है। इसलिए इस मैच को मेन इवेंट में होना चाहिए। यह मैच कई फैंस के लिए ड्रीम मैच हैं।

आज के सैगमेंट को देखते हुए ऐसा लगता है कि फैंस को ये मैच मेन इवेंट में होते हुए नजर आएगा।

# एजे स्टाइल्स की प्रोमो स्किल्स में बड़ा सुधार

Aj promo

2016 के आस-पास एजे स्टाइल्स की सबसे बड़ी कमजोरी उनकी प्रोमो स्किल थी। जिस वजह से उनकी स्टोरीलाइन फीकी पड़ जाती थी। इसलिए उन्होंने साल दर साल माइक स्किल्स को सुधारा है और आज उनकी प्रोमो स्किल काफी अच्छी हो गयी है।

स्टाइल्स की कमजोरी उनकी ताकत बन चुकी हैं, अब वह अच्छे मैच देने के साथ काफी अच्छे प्रोमो सैगमेंट भी कट करने लगे हैं। रॉ के एपिसोड में उन्होंने जो प्रोमो कट किया था वह उनके करियर का सबसे अच्छा प्रोमो था। एजे ने अपने प्रोमो में कुछ ऐसे शब्दों का उपयोग किया जिसकी वजह से फैंस के मन में भी उनके प्रति रुचि बढ़ गई हैं। अब उनकी स्टोरीलाइन इस वजह से काफी शानदार होती जा रही है।

#एजे स्टाइल्स बहुत जल्दी हील टर्न ले सकते हैं

Aj heel

एजे स्टाइल्स को एक हील के रूप में देखना काफी ज्यादा मुश्किल है लेकिन यह पहली बार नहीं होगा जब वो हील टर्न लेंगे। उन्होंने साल 2016-17 के दौरान एक हील के रूप में काम किया था। हालांकि उनके साथ समस्या यह थी कि फैंस उन्हें बू करना नहीं चाहते थे। भले ही वो बेबीफेस हों या हील हों फैंस उन्हें हमेशा चीयर ही करेंगे।

भले ही उन्हें फैंस की ओर से हील वाला रिएक्शन ना मिले लेकिन WWE को फिलहाल उनका हील टर्न जल्द से जल्द करवाना होगा क्योंकि वो चाहेंगे कि यह स्टोरीलाइन और आगे जाए। अगर वह हील टर्न नहीं लेंगे तो फिर शायद यह स्टोरीलाइन इतना कुछ खास ना कर पाए।

कंपनी सैथ रॉलिंस का हील टर्न नहीं करा सकती क्योंकि उन्हें एजे स्टाइल्स से भी अच्छा रिएक्शन मिल रहा हैं। अगर वह हील टर्न लेते हैं तो आखिर में WWE को ही नुकसान होगा।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment