Create

5 चीज़ें जो इस हफ्ते रॉ में हो सकती हैं

Enter caption

WWE का शो रॉ इस हफ्ते टोयोटा सेंटर, ह्यूस्टन टेक्सस से आएगा। अगर पिछले हफ्ते बैरन कोर्बिन की अगुआई में जिस तरह शो के दौरान कई रैसलर्स की पिटाई हुई, उससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस हफ्ते शो में क्या होगा।

इस आर्टिकल के लिखे जाने तक ब्रॉन स्ट्रोमैन और बैरन कॉर्बिन के बीच WWE TLC में मैच होना है, लेकिन जिस तरह की चोट ब्रॉन स्ट्रोमैन को आई है, और चूँकि अब वो एक सर्जरी से भी गुज़र चुके हैं, इस मैच के होने की संभावनाएं कम ही हैं। इस मैच के होने से WWE की दिशा और दशा दोनों ही बदल सकती हैं, इसलिए इस मैच को होना चाहिए, लेकिन क्या हो अगर आज शो में आकर ब्रॉन स्ट्रोमैन कोई नई घोषणा कर दें।

हालांकि ये अबतक एक अफवाह या संभावना है, लेकिन इस शो में ये चीज़ें हो सकती हैं:

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैैन आकर एक घोषणा करते हैं

Enter caption
Enter caption

बैरन कॉर्बिन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच होने वाले मैच से कम्पनी और शो की दिशा बदल जाएगी इसलिए इस मैच का होना बेहद ज़रूरी है। अब चूँकि ब्रॉन स्ट्रोमैन की तबियत ठीक नहीं है और फैंस के पास उनको लेकर ज़्यादा जानकारी भी नहीं है तो ये बेहतर होगा कि वो आकर अपनी वापसी से जुडी जानकारी सबको दें जिसकी मदद से इस मैच को लेकर लोगों को स्पष्ट जानकारी मिल सके।

अपनी वापसी पर अगर वो इस मैच में अपना रिप्लेसमेंट बता दें तो उससे इस कहानी को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। एक ऐसा रैसलर जिसे यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मौका नहीं मिला हो, और फैंस भी उसे पसंद करते हो अगर इनकी जगह लेगा तो ये काफी अच्छा फैसला होगा। इस फैसले से रेटिंग्स के बढ़ने की संभावना है।

इस समय रैसलर्स काफी चोटिल हो रहे हैं इसलिए किसी ऐसे रैसलर को मौका देना जो एकदम फिट हो एक सही फैसला होगा।

youtube-cover

#2 फिन बैलर ब्रॉन स्ट्रोमैन की जगह लेते हैं

Enter caption
Enter caption

फिन बैलर का बैरन कॉर्बिन और उनके साथियों के साथ काफी खराब इतिहास रहा है, इसलिए अगर ये ब्रॉन स्ट्रोमैन की जगह लेते हैं तो ये एक अच्छा कदम होगा।

अगर इस मैच की शर्तें ब्रॉन स्ट्रोमैन वाले मैच की तरह ही हों तो उससे एक फायदा ये होगा कि फिन बैलर के जीतते ही बैरन कॉर्बिन अपने पद से हट जाएंगे।

इस मैच में डीमन किंग का प्रदर्शन काफी अच्छा रहेगा क्योंकि वो लगातार अच्छा प्रदर्शन ही करते हैं, और इस जीत के बाद हमें इंतज़ार करना होगा ब्रॉन स्ट्रोमैन का, जो आकर इस समय एक्टिंग रॉ जनरल मैनेजर के साथ अपनी लड़ाई को खत्म करेंगे।

अगर एक तरह फिन बैलर हों, और दूसरी तरफ बॉबी लैश्ले तो ये मैच इन दोनों के लिए अच्छा रहेगा क्योंकि दोनों ही एक लम्बे समय से काफी खराब कहानियों का हिस्सा हैं और शायद इस मैच से उन्हें मेन इवेंट मैच में लड़ने का मौका मिलने लगे।

youtube-cover

#3 डीन एम्ब्रोज़ की मदद से डॉल्फ ज़िगलर एक नॉन-टाइटल जीत पाते हैं

Enter caption
Enter caption

सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ के बीच जबसे कहानी शुरू हुई है, फैंस उसके हर कदम को लेकर उत्साहित हैं। अब चूँकि इस समय डीन एक हील हैं और सैथ बेबीफेस ये बात तो निश्चित है कि 'ल्यूनाटिक फ्रिंज' अपने हर कदम से 'किंगस्लेयर' को परेशान करेंगे। सैथ रॉलिंस ने पिछले हफ्ते एक ओपन चैलेंज किया था जिसका जवाब डॉल्फ ज़िगलर ने दिया था, लेकिन वो टाइटल जीतने में नाकामयाब रहे।

क्या हो अगर इस हफ्ते ओपन चैलेंज के दौरान डॉल्फ ज़िगलर को जीत दिलाने के लिए डीन एम्ब्रोज़ आएं लेकिन उनके किसी भी कदम से पहले रैफरी उसे देख ले, और अगर ये नॉन-टाइटल मैच हो तो उसे डॉल्फ ज़िगलर डीन एम्ब्रोज़ की मदद से जीत लें।

अब चूँकि टीएलसी शो काफी दूर नहीं है, तो इनके बीच की कहानी को आगे बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है, और इसकी मदद से ना सिर्फ इस शो को बल्कि 16 दिसंबर को होने वाले शो को भी फायदा पहुंचाया जा सकता है।

youtube-cover

#4 WWE टीएलसी के लिए एलेक्सा ब्लिस एक मैच फिक्स करती हैं

Enter caption
Enter caption

एलेक्सा ब्लिस से ज़्यादा अच्छी महिला रैसलर शायद ही इस समय मेन रॉस्टर में हैं। ये भूतपूर्व विमेंस चैंपियन मौजूदा समय में रॉ में विमेंस डिवीज़न की अथॉरिटी फिगर हैं। ये रोंडा राउजी के साथ हुए एक मैच के दौरान मिली चोट की वजह से इस समय रैसलिंग नहीं कर रही हैं।

इस चोट की वजह से वो एवोल्यूशन का हिस्सा नहीं थीं, और जब पिछले हफ्ते बैरन कॉर्बिन ने उन्हें अथॉरिटी फिगर वाली ज़िम्मेदारी दी तो उन्होंने इसकी मदद से विमेंस डिवीज़न में एक हैंडीकैप मैच की कहानी बना दी।

इस कहानी की वजह से अब एक और रैसलर के आते ही हग एंड बॉस कनेक्शन मिकी जेम्स, डेना ब्रुक और एलिशिया फॉक्स का मुकाबला कर सकेंगी। ये एक अच्छी कहानी होगी और अब चूँकि एलेक्सा ब्लिस भी अपनी वापसी की तैयारी कर रहीं हैं, तो इस हफ्ते होने वाले शो में हमें कुछ अच्छा ही देखने को मिलेगा।

youtube-cover

#5 एओपी अपने टैग टीम टाइटल्स को चैड गेबल और बॉबी रूड के विरुद्ध डिफेंड करेगी

Enter caption
Enter caption

ऑथर्स ऑफ़ पेन ने जैसे ही रॉ में एंट्री की, उन्हें कुछ बेहद अच्छे मैच के बाद रॉ टैग टीम चैंपियन बना दिया गया जबकि रिवाइवल जैसी टीम अब भी अपने मौके की तलाश में है।

वहीँ दूसरी तरफ चैड गेबल और बॉबी रूड अब तक एक बेकार सी कहानी का हिस्सा थे, लेकिन पिछले हफ्ते जिस तरफ से ड्रेव मेवरिक ने बॉबी रूड की रोब के साथ व्यवहार किया उससे ये मुमकिन है कि ये कहानी आगे जाएगी। इसके साथ ही ये भी तय हो गया कि अब टैग टीम टाइटल्स के लिए अगले कंटेंडर चैड गेबल और बॉबी रूड ही होंगे। इस हफ्ते इस कहानी और लड़ाई को टीएलसी में टैग टीम टाइटल्स के लिए कर दिया जाएगा, और ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या ऑथर्स ऑफ़ पेन इतनी जल्दी टाइटल्स हार जाएंगे।

youtube-cover

WWE की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment