Create
Notifications

5 चीजें जो WWE को Survivor Series 2019 में करने की सख्त जरुरत है

सर्वाइवर सीरीज 2019
सर्वाइवर सीरीज 2019
Subham Pal
visit

सर्वाइवर सीरीज डब्लू डब्लू ई(WWE) के सबसे अनोखे पीपीवी में से एक है। भले ही यह पीपीवी ज्यादातर ब्रांड्स की लड़ाई और 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच के बारे में जाना जाता हो। लेकिन इसके अलावा इस पीपीवी में कई ड्रीम मैच भी देखने को मिलते हैं।

यह WWE के सबसे महत्वपूर्ण पीपीवी में से एक है और फैंस भी इस पीपीवी को लेकर काफी उत्सुक रहते हैं कि इस पीपीवी में क्या होने वाला है। और यह उनमें से एक कारण है कि क्यों कंपनी को इस पीपीवी को अच्छे तरीके से समाप्त करना चाहिए।

यह भी पढ़े: 5 सुपरस्टार्स जो Survivor Series 2019 में वापसी कर सकते हैं

सर्वाइवर सीरीज के शुरू होने में काफी कम समय रह गया है और इस पीपीवी में हम ऐसी 5 चीजों के बारे में बात करने वाले हैं जो कि WWE को इस पीपीवी में करने की सख्त जरुरत है।

#5 बैकी और बेली के मोमेंटम को बनाए रखना

बैकी लिंच vs शायना बैजलर & बेली
बैकी लिंच vs शायना बैजलर & बेली

बैकी लिंच, बेली और शायना बैजलर सर्वाइवर सीरीज में ट्रिपल थ्रेट मैच का हिस्सा है और इस वक़्त इस बात का अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल है कि जब ये तीनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे से भिड़ेगी, उस वक़्त क्या होगा। इसके अलावा यह भी प्रश्न सामने आता है कि इस ब्लॉकबस्टर मैच का अंत किस प्रकार होने वाला है और इस मैच के नतीजे से इन तीनों सुपरस्टार्स पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

अगर WWE इस मैच में बैजलर द्वारा बेली या बैकी को पिन कराने का फैसला लेती है तो इससे रॉ या स्मैकडाउन विमेंस डिवीजन के मोमेंटम पर असर पड़ सकता है। इस मैच में बेली की हार नुकसानदायक हो सकती है क्योंकि वह कुछ समय पहले ही हील बनी है और कंपनी अभी भी उनके नए कैरेक्टर को स्थापित करने में लगा हुआ है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इस मैच में बैकी को पिन होना चाहिए क्योंकि वह हर मामले में बेली से बेहतर हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 WWE यूनिवर्स द्वारा फिन बैलर को नफरत करने पर मजबूर करना

फिन बैलर
फिन बैलर

फिन बैलर को इस वक़्त एक हील के रूप में काफी नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है और अगर WWE इसका फायदा नहीं उठाती है तो यह काफी मूर्खतापूर्ण होगा। शायद WWE का भी यही प्लान है लेकिन देखना यह है कि वह आगे किस तरह फिन बैलर का इस्तेमाल करने वाली है।

अगर सर्वाइवर सीरीज में 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच के दौरान आकर बैलर दखल देकर NXT को मैच हरा देते हैं तो इस कारण फिन बैलर WWE में सबसे ज्यादा नफरत किया गए सुपरस्टार बन सकते हैं और कंपनी इसका फायदा उठाकर NXT रोस्टर को अच्छे से बिल्ड कर सकती है।

इसके बाद जो भी NXT सुपरस्टार बैलर से बदला लेने के लिए आगे आएगा, वह निश्चय ही पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन के साथ फ्यूड करने के कारण काफी लोकप्रिय हो जाएगा। और शायद ऐसा होने पर NXT देखने वाले दर्शकों की संख्या में भारी इजाफा होगा।

#3 ब्रॉक लैसनर से WWE टाइटल वापस लेना

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर के चैंपियन बने रहने का कोई मतलब नहीं रह गया है और कंपनी को सर्वाइवर सीरीज में वो सभी तरीके अपनाने चाहिए जिससे वो लैसनर से टाइटल वापस ले सके और चाहे यह पिनफॉल या किसी के दखल की वजह से हो या फिर किसी खराब हरकत की वजह से उन्हें टाइटल छोड़ने के लिए मजबूर करना।

ना केवल लैसनर का चैंपियन बनना रॉ के मेन टाइटल पिक्चर के राह में बड़ा रोड़ा है और इस कारण कई बेहतरीन टैलेंट्स को उचित मौके नहीं मिल पाते हैं। वक़्त आ गया है कि WWE अब केविन ओवेंस, ड्रू मैकइंटायर और एंड्राडे जैसे टैलेंट्स पर फोकस करे और ना कि किसी पार्ट-टाइमर पर।

सर्वाइवर सीरीज में होने जा रहे WWE चैंपियनशिप मैच में नो डिस्क्वालिफिकेशन की शर्त शायद इसलिए जोड़ी गई है ताकि रे मिस्टीरियो किसी दूसरे सुपरस्टार की मदद से लैसनर को हराकर नए चैंपियन बन सके।

मिस्टीरियो के चैंपियन बनने से नए हील सुपरस्टार को टाइटल पिक्चर में आने का मौका मिलेगा और वह मिस्टीरियो को हराकर दुनिया को चौंका भी सकते हैं।

#2 डेनियल ब्रायन vs द फीन्ड के फ्यूड को आगे भी जारी रखना

द फीन्ड vs डेनियल ब्रायन
द फीन्ड vs डेनियल ब्रायन

WWE ने द फीन्ड vs डेनियल ब्रायन की फ्यूड की शुरुआत कर काफी अच्छा काम किया है। कंपनी को इस स्टोरीलाइन को जारी रखना चाहिए और इस स्टोरीलाइन को इस अंदाज में आगे बढ़ाना चाहिए जिससे फैंस खुद को इससे जोड़े रख सके।

उदाहरण के लिए सर्वाइवर सीरीज में ब्रायन को मैच हराने के बाद फीन्ड उन्हें किडनैप कर फायरफ्लाई फनहाउस में लॉक कर सकते हैं और ब्रायन का इससे निकलने की कोशिश करना एक स्टोरीलाइन बन सकता है, या फिर द फीन्ड आगे भी माइंड ट्रिक्स के जरिए ब्रायन को परेशान करते रहेंगे।

अब तक जिस किसी सुपरस्टार ने भी द फीन्ड के साथ मैच लड़ा है, वह काफी हद तक हील बन जाते हैं। अब देखना यह है कि फीन्ड के खिलाफ मैच लड़ने के बाद ब्रायन के कैरेक्टर में क्या बदलाव आता है।

#1 NXT को मजबूत दिखाना

NXT रोस्टर
NXT रोस्टर

WWE ने पिछले कुछ हफ़्तों में NXT को काफी मजबूत तरीके से बुक किया है, लेकिन अगर सर्वाइवर सीरीज में उन्हें उतना मजबूत नहीं दिखाया जाता तो यह उनके साथ नाइंसाफी होगी।

NXT के लिए गए क्रिएटिव निर्णयों के पीछे ट्रिपल एच का हाथ है। अगर सर्वाइवर सीरीज की बारे में बात करें तो ट्रिपल एच के पास दो विकल्प है। पहला विकल्प यह है कि NXT की आसन जीत और आने वाले समय में इस ब्रांड को स्थापित करना। लेकिन इस विकल्प के साथ दिक्कत यह है कि ऐसा करने पर रॉ और स्मैकडाउन कमजोर लगेंगे।

दूसरा तरीका यह है कि सर्वाइवर सीरीज में NXT की इस तरह हार हो जिससे वह कमजोर ना लगे। चाहे WWE कोई भी विकल्प अपनाए लेकिन उन्हें इस पीपीवी में NXT को किसी भी हाल में कमजोर दिखाने से बचना चाहिए। साथ ही हर हफ्ते NXT की सीधी टक्कर AEW से हो रही है इसलिए कंपनी को येलो ब्रांड को मजबूत दिखाने की और भी सख्त जरुरत है।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now