Create

5 जबरदस्त चीजें जो WWE ने Fastlane के बाद वाली Raw में बिल्कुल सही की

WWE ने Fastlane के बाद वाली Raw में सही की
WWE ने Fastlane के बाद वाली Raw में सही की
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE रॉ (Raw) उम्मीदों पर खरा उतरा क्योंकि फास्टलेन (Fastlane) के महज 24 घंटे के बाद ही कंपनी ने ऐसी कई लड़ाइयों एवं कहानियों की शुरुआत कर दी जिनके कारण रेसलमेनिया (WrestleMania) में लड़ाइयाँ देखने को मिलेंगी। एक तरफ जहाँ रिया रिप्ली (Rhea Ripley) ने मेन रोस्टर में डेब्यू करते ही Raw विमेंस चैंपियन असुका (Asuka) को WrestleMania में एक टाइटल मैच के लिए चैलेंज कर दिया तो वहीं ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) और शेन मैकमैहन (Shane McMahon) ने अपनी लड़ाई को आगे बढ़ाया।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनकी हाई स्कूल की तस्वीरें जिन्हें आपने नहीं देखा होगा और जरूर देखना चाहिए

यहाँ ये बात देखने वाली है कि एक ही एपिसोड में WWE ने काफी कुछ करने का प्रयास किया लेकिन जो बात सबसे अच्छी है वो ये कि कोई भी लड़ाई या कहानी दूसरे से कमतर नहीं साबित हुई। रेसलर्स के बीच में कहानी अगर अच्छी हो तो फैंस को भी अच्छा लगता है और अब ऐसा लग रहा है कि WWE इस बात को समझ चुकी है।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37: 5 कारण जिनके आधार पर रैंडी ऑर्टन एवं ब्रे वायट को एक सिनेमैटिक मैच का हिस्सा नहीं होना चाहिए

#5 WWE Raw में बॉबी लैश्ले एवं शेमस के बीच हुआ अच्छा मैच

बॉबी लैश्ले एवं शेमस के बीच में मैच शो की शुरुआत में हुआ जिसके बाद इस बात की उम्मीद थी कि ये मैच धमाकेदार होगा। एक्शन और दखल दोनों की मदद से ये मैच उन उम्मीदों पर खरा उतरा और शेमस ने हर्ट बिजनस के दखल के बावजूद WWE चैंपियन पर अच्छी बढ़त बनाई।

इसके बाद भी वो मैच हार गए और फिर हर्ट बिजनस ने उनपर अटैक कर दिया। ऐसा होते ही ड्रू मैकइंटायर रिंग में आ गए और उन्होंने Fastlane में अपने विरोधी रहे शेमस को बचाने की कोशिश की। इसको देखते हुए ये कहा जा सकता है कि आनेवाले समय में ये दोनों फिर से एक टैग टीम के तौर पर काम कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Fastlane से जुड़ी 24 जबरदस्त तस्वीरें जो आपको जरूर देखनी चाहिए

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE Raw में कोफी किंग्स्टन ने एजे स्टाइल्स पर जीत दर्ज की

एजे स्टाइल्स ने रिंग में आकर ओमोस के साथ मिलकर Raw टैग टीम चैंपियंस का मजाक बनाने की कोशिश की। इस बीच चैंपियंस ने आकर ओमोस के बारे में स्टाइल्स से कुछ सवाल किए जिसके जवाब एजे ने गलत दिए। इस बातचीत के बाद अब मौका था रिंग में अपने हुनर को दिखाने का जिसमें दोनों ने धमाल किया।

कोफी ने एजे पर बढ़त बनाने की कोशिश की लेकिन स्टाइल्स उनसे मौके लेते चले गए। इसके बाद वो पल भी आया जब किंग्स्टन ने स्टाइल्स पर एसओएस हिट कर दिया। इस मूव का फायदा ये हुआ कि Raw टैग टीम चैंपियंस अपने विरोधियों के खिलाफ काफी स्ट्रांग नजर आए। ये एक अच्छा कदम और मैच था जिसकी सराहना होनी चाहिए।

#3 असुका को मिला एक नया चैलेंजर

असुका और पेटन रॉयस के बीच एक बेहद अच्छा मैच हुआ जिसकी वजह से रॉयस को आनेवाले दिनों में काफी फायदा होगा। पेटन उन रेसलर्स में से हैं जिन्होंने Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए मौका दिए जाने की गुजारिश की थी लेकिन उन्हें वो मौका नहीं मिला। उन्होंने मैच के दौरान दिखाया कि वो खुद को क्यों इस टाइटल के योग्य समझती हैं।

मैच में जीत पाने के बाद असुका अभी उसका जश्न मना ही रहीं थीं कि तभी रिया रिप्ली की म्यूजिक बजी और उन्होंने आते ही चैंपियन को टाइटल के लिए चैलेंज कर दिया। इस दौरान उन्होंने अपने कॉन्फिडेंस से ये जता दिया है कि वो जल्द ही चैंपियन को हराकर अगली चैंपियन बन जाएंगी।

#2 WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर ने हर्ट बिजनस के माध्यम से एक उदहारण पेश किया

ड्रू मैकइंटायर और हर्ट बिजनस के बीच एक मैच हुआ जिसकी शर्त ये थी कि अगर ड्रू इस मैच को जीत जाते हैं तो हर्ट बिजनस WrestleMania में होने वाले मैच के दौरान रिंग से दूर रहेगा। हर्ट बिजनस ने मैच को जीतने का प्रयास किया लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो सके। इसकी वजह से एमवीपी एवं बॉबी लैश्ले अपने ग्रुप के दोनों मेंबर्स से काफी नाराज नजर आए।

इसके बाद बॉबी लैश्ले ने बैकस्टेज जाकर अन्य रेसलर्स को ऑफर दिया कि वो ड्रू को हराकर उनके टाइटल के लिए अगले विरोधी बन सकते हैं जिसके बारे में अबतक कोई अपडेट नहीं आई है। ये देखना होगा कि क्या कोई रेसलर ड्रू को हराने में कामयाब होगा और अगर ऐसा होता है तो वो कौन होगा?

#1 रैंडी ऑर्टन ने द फीन्ड को समन किया

रैंडी ऑर्टन ने द फीन्ड को रिंग में बुलाया था लेकिन उसकी जगह एलेक्सा ब्लिस रिंग में आईं। इससे पहले कि वो रिंग में आ पातीं उन्होंने एक खिलौने की चाबी घुमाई और उसका नतीजा ये हुआ कि एरीना की लाइट बुझ गई और उसके बाद रिंग के सभी कोनों से आग निकलती हुई नजर आई।

इसके साथ नजर आए द फीन्ड जिनको जलाने की एक नाकाम कोशिश में द फीन्ड ने रैंडी ऑर्टन पर मैंडिबल क्ला हिट कर दिया। इस अटैक के बाद एलेक्सा ब्लिस ने WrestleMania के निशान की तरफ इशारा किया जिसका अर्थ है कि अब इन दोनों रेसलर्स के बीच एक मैच होगा। ये देखना होगा कि आनेवाले हफ्तों में ये कहानी कैसे आगे बढ़ती है।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...