Create
Notifications

5 चीजें जो WWE ने Fastlane से पहले हुए Raw के आखिरी एपिसोड में बिल्कुल सही की हैं

WWE ने Fastlane से पहले हुए Raw के आखिरी एपिसोड में बिल्कुल सही की हैं
WWE ने Fastlane से पहले हुए Raw के आखिरी एपिसोड में बिल्कुल सही की हैं
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE रॉ (Raw) में इस बार काफी एक्शन की उम्मीद थी क्योंकि ये फास्टलेन (Fastlane) से पहले का आखिरी Raw एपिसोड था। हर हफ्ते बेकार सा जा रहा शो इस हफ्ते काफी अच्छा था और फैंस को शो के दौरान रेसलर्स के अलग रूप देखने को मिले जो काफी चौंकाने वाले थे। इनमें से कुछ की वापसी ने भी फैंस को हैरान किया।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के किरदार में 3:16 का महत्व और रेसलिंग में इसका प्रभाव

असुका ने वापसी करते हुए शायना बैजलर पर अटैक किया और इस दौरान वो काफी अग्रेसिव दिखीं। वहीं द मिज़ ने बनी पर अटैक कर दिया और WWE ने बिना कोई वक्त गवाएं WrestleMania के मेन इवेंट की घोषणा कर दी। आइए आपको बताते हैं कि WWE ने इस हफ्ते के Raw शो में क्या अच्छा किया।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर को WrestleMania में WWE चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन में शामिल नहीं होना चाहिए

#5 WWE Raw में WrestleMania का मेन इवेंट घोषित किया गया

बॉबी लैश्ले ने Raw की शुरुआत में ही इस बात की घोषणा कर दी कि ड्रू मैकइंटायर उन्हें WrestleMania में WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे। इसके बाद तो रिंग में अटैक और लड़ाइयों की शुरुआत हो गई। बॉबी ने ड्रू पर अटैक कर दिया जबकि द मिज़ ने भी मौके का फायदा उठाकर अटैक कर दिया।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

इसके कुछ वक्त बाद ही ड्रू और मिज़ के बीच में एक मैच हुआ जिसमें जॉन मॉरिसन ने मिज़ की मदद करने की कोशिश जरूर की लेकिन वो कामयाब नहीं हुए। ड्रू ने क्लेमोर किक हिट करके मिज़ को चित कर दिया लेकिन उन्होंने इसकी मदद से पिन प्राप्त करने की कोशिश नहीं की। जीत के लिए ड्रू ने बॉबी के फुल नेल्सन मूव का इस्तेमाल किया और मैच को अपने नाम किया। ये मैच शो की अच्छी शुरुआत के लिए काफी महत्वपूर्ण था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 न्यू डे बने नए WWE Raw टैग टीम चैंपियंस

न्यू डे के मेंबर्स ज़ेवियर वुड्स और कोफी किंग्स्टन ने हर्ट बिजनस को पिछले हफ्ते जीते गए मैच के कारण इस हफ्ते Raw टैग टीम टाइटल्स के लिए चैलेंज किया। मैच के दौरान एक्शन और रोमांच काफी अच्छा था और दोनों टीम के सदस्यों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया जिसे फैंस का भरपूर समर्थन मिला।

आखिरकार कोफी किंग्स्टन और ज़ेवियर वुड्स Raw टैग टीम चैंपियंस बन गए और मैच के खत्म होते ही एजे स्टाइल्स और ओमोस ने चैंपियंस को WrestleMania में Raw टैग टीम टाइटल्स के लिए चैलेंज कर दिया। चैलेंज के आधार पर थोड़ा हैरान होना लाजमी है क्योंकि इस मैच से पहले एजे इस कहानी या WrestleMania में किसी मैच का हिस्सा नहीं थे।

#3 WWE Raw में मैट रिडल ने अपनी यूएस चैंपियनशिप रिटेन की

मैट रिडल ने मुस्तफा अली के खिलाफ अपनी यूएस चैंपियनशिप को डिफेंड किया और उसे रिटेन करने में कामयाब रहे। मैच के दौरान मुस्तफा अली ने काफी अच्छा काम किया और ऐसा लगा कि वो अगले यूएस चैंपियन बन जाएंगे लेकिन ऐसा मैच का अंत होते होते मुमकिन नहीं हो सका।

दरअसल उनके ग्रुप रेट्रिब्यूशन के मेंबर टी-बार ने गलत समय पर रेफरी को डिस्ट्रैक्ट कर दिया और वो अपने काम को करने में नाकाम रहे। इस मौके का फायदा उठाकर मैट ने अली के अटैक को काउंटर कर दिया। इसके बाद रिडल ने ब्रो डेरेक हिट करके मैच को अपने नाम कर लिया। वो अपनी चतुराई के कारण रेट्रिब्यूशन के पोस्ट मैच अटैक से भी बचने में कामयाब रहे।

#2 WWE Raw में असुका ने अपने हुनर को बखूबी दिखाया

असुका इस हफ्ते वापसी के बाद एक अलग ही रूप में नजर आईं। इन्होने एंट्री करते के साथ ही शायना बैजलर पर अटैक कर दिया और फिर इनके बीच हुए मैच में इन्होने अपने विरोधी पर काफी जबरदस्त प्रहार किए। मैच के दौरान असुका ने शायना को बढ़त लेने का एक भी मौका नहीं दिया।

यहाँ ये बात गौर करने वाली है कि असुका इस तरह के स्टाइल में NXT में काम करती थीं लेकिन इनके इस काम को देखकर WrestleMania को लेकर एक्साइटमेंट बढ़ गया है। असुका ने मैच के अंतिम पलों में शायना के किरीफुडा क्लच को पिन में बदलकर मैच अपने नाम कर लिया।

#1 बॉबी लैश्ले ने ड्रू मैकइंटायर को WrestleMania का प्रीव्यू दे दिया

WWE Raw की शुरुआत में हुए अटैक के कारण बॉबी लैश्ले और शेमस शो के मेन इवेंट का हिस्सा थे। इस मैच को देखने के लिए बॉबी के WrestleMania अपोनेंट ड्रू मैकइंटायर एंट्रेंस रैंप वाली रिंग साइड से थोड़ी दूर एक कुर्सी पर बैठकर एक्शन को एन्जॉय कर रहे थे। मैच के दौरान शेमस का प्रदर्शन शानदार था।

ऐसा कई बार लगा जैसे शेमस मैच जीत जाएंगे लेकिन WWE चैंपियन ने अपने काम से ये साबित किया कि वो कितने शक्तिशाली एवं प्रभावशाली हैं। बॉबी ने मैच के अंत में जीत दर्ज की लेकिन उन्हें ड्रू ने क्लेमोर किक हिट करके ये दर्शा दिया कि वो WrestleMania में होने वाले अपने मैच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...