Create
Notifications

5 चीजें जो WWE ने Fastlane से पहले हुए SmackDown के आखिरी एपिसोड में बिल्कुल सही की हैं

चीजें जो WWE ने SmackDown में सही की
चीजें जो WWE ने SmackDown में सही की
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) फास्टलेन (Fastlane) से पहले WWE का आखिरी शो है और इसके दौरान ऐसी कई बातें हुई जो कहानी के आधार पर सही थी। इनमें रेसलर्स के बीच हुई लड़ाई, अलग अलग जगहों पर हुए इंटरव्यू और चैंपियनशिप मैच में टाइटल रिटेन करना शामिल है।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जो बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आए हैं

एक बड़ी बात जिसने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा वो ये था कि ऐज एक लंबे समय के बाद रिंग में नजर आए और उन्होंने जे उसो के साथ एक लड़ाई की। SmackDown का अंत होते होते फैंस Fastlane को लेकर उत्साहित हो गए और ये एक अच्छी बात है। अब ये देखना होगा कि Fastlane कैसा साबित होगा। इसको ध्यान में रखते हुए आइए आपको बताते हैं कि WWE ने SmackDown में क्या सही किया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WrestleMania में चैंपियनशिप जीतकर शो को यादगार एवं धमाकेदार बना दिया

#5 WWE SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को साशा बैंक्स ने रिटेन कर लिया

साशा बैंक्स और नाया जैक्स ऐसी महिला रेसलर्स हैं जो अपने काम को बेहद अच्छे तरीके से करती हैं। यही वजह है कि जब इन दोनों के बीच मैच होने वाला था उससे पहले बियांका ब्लेयर ने कहा कि वो साशा की मदद के लिए रिंग में नहीं आएंगी। इसके बावजूद जब साशा कमजोर पड़ीं तब ब्लेयर रिंग की तरफ आईं।

ये भी पढ़ें: 8 WWE सुपरस्टार्स जो फुटबॉल के बहुत बड़े फैन हैं और उनका पसंदीदा क्लब कौन सा है?

जब मैच रिंग में हो रहा था उस समय शायना बैजलर ने भी अटैक करने का प्रयास किया लेकिन वो गलती से अपने टैग टीम पार्टनर को पंच कर बैठीं। इसके कारण मैच में साशा का पलड़ा भारी हो गया और वो टाइटल को रिटेन करने में कामयाब रहीं। अब देखना होगा कि बैंक्स एवं ब्लेयर कब एक दूसरे के विरोध में आती हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE SmackDown में शिंस्के नाकामुरा ने अपने दोस्त के लिए आवाज उठाई

शिंस्के नाकामुरा बैकस्टेज थे जब रिंग में सैथ रॉलिंस सिजेरो के बारे में बात कर रहे थे। उन्होंने सिजेरो के बारे में बुरा कहा और साथ में ये भी बताया कि वो सिजेरो को एक वेस्ट सुपरस्टार मानते हैं। रॉलिंस के इतना कहने पर शिंस्के नाकामुरा ने आकर ना सिर्फ रॉलिंस को रोका बल्कि उनपर अटैक भी कर दिया।

अब इन दोनों के बीच Fastlane में एक अच्छा मैच होगा और ये भी देखना होगा कि आखिरकार इस मैच का नतीजा क्या WrestleMania में सिजेरो बनाम रॉलिंस मैच की शुरुआत करेगा। सिजेरो को एक अच्छी कहानी की जरूरत है और ये मुमकिन है कि इस लड़ाई से उन्हें एक अच्छा मौका मिल जाए।

#3 टैग टीम डिवीजन की ताकत का पता चला

रे एवं डॉमिनिक मिस्टीरियो ने एक मैच में हिस्सा लिया जिसमें उनके सामने द स्ट्रीट प्रॉफिट्स थे। इस मैच के दौरान पिता-पुत्र की टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और ऐसा लगा जैसे द स्ट्रीट प्रॉफिट्स उनके सामने कमजोर साबित हो रहे हैं। इससे उलट द स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन वो मैच हार गए।

इसके तुरंत बाद ओटिस एवं चैड गेबल की टीम ने पिता-पुत्र की जोड़ी से लड़ाई की और इसमें भी रे एवं डॉमिनिक मिस्टीरियो को जीत मिलती हुई दिख रही थी। इस बीच ओटिस एवं चैड ने धमाल किया और मैच में विजय प्राप्त की। इसके कारण SmackDown को अपने टैग टीम डिवीजन के टैलेंट को दिखाने का मौका मिल गया जो बेहद अच्छी बात है।

#2 WWE SmackDown में सैमी जेन एवं केविन ओवेंस आमने सामने नजर आए

केविन ओवेंस एवं सैमी जेन दो ऐसे रेसलर्स हैं जिनके बीच ऑनस्क्रीन लड़ाई एक लंबे समय से रही है लेकिन ये असल में बेहद अच्छे दोस्त हैं। इस सेगमेंट के दौरान जेन ने ओवेंस को रिंगसाइड आने को कहा ताकि वो ओवेंस के उस विश्वास को गलत साबित कर सकें जिसके आधार पर जेन की जिंदगी में होने वाली हर परेशानी के लिए सैमी ही जिम्मेदार हैं।

जेन ने किंग कॉर्बिन के खिलाफ मैच हारने के बाद ओवेंस को अपनी उनकी मानने के लिए कहा जिसे केविन ने मानने से इंकार कर दिया। इसके बाद सैमी ने केविन पर अटैक कर दिया। इस लड़ाई से ये दोनों अब WrestleMania में आमने सामने होंगे जिससे सबको बेहद फायदा होने वाला है।

#1 ऐज ने एक लंबे समय के बाद SmackDown में हुए मैच में जीत दर्ज की

ऐज ने जे उसो के खिलाफ एक अच्छी लड़ाई पेश की और इसको देखकर ऐसा महसूस ही नहीं हुआ कि पूर्व वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन कभी भी रिंग से दूर गए थे। यही वजह है कि जब जे उसो ने स्टील पोस्ट का इस्तेमाल किया तो रेटेड आर सुपरस्टार के काम से ये बात समझने में देर नहीं लगी कि ऐज को अल्टीमेट अपॉर्चुनिस्ट क्यों कहा जाता है।

ऐज ने उस स्थिति में भी मैच का रुख अपनी तरफ मोड़ लिया और उसका नतीजा ये हुआ कि वो मैच को जीतने में कामयाब हुए। इसके बाद रोमन रेंस ने उन्हें स्पीयर दे दिया जबकि कमेंट्री कर रहे डेनियल ब्रायन पर पहले जे उसो ने अटैक किया और फिर रोमन ने उन्हें भी स्पीयर दे दिया। अब इस मैच के अंत एवं उसके बाद मिले स्पीयर के कारण Fastlane में होने वाले मैच को लेकर एक्साइटमेंट बढ़ गया है।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...